हालात

भारी बारिश ने यूपी को कर दिया पानी-पानी, 15 लोगों की मौत, अगले दो दिन बंद रहेंगे स्कूल और कॉलेज

कई जिलों में भारी बारिश से सड़कों पर भारी जलजमाव हो गया, जिससे लोगों को अपने घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया। हालात ये है कि कई शहरों में सड़कों पर कमर से ऊपर तक पानी लग गया है, जिसके चलते लोगों के घरों के अंदर भी पानी पहुंच गया।

सोशल मीडिया
सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में लगातार हो रही बारिश ने भारी तबाही मचाई है। लगातार भारी बारिश के चलते अलग-अलग जिलों में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई है। विभिन्न जिलों में कई जगह रिहायशी मकान जमींदोज हो गए, जिनमें दबकर भी कई लोगों की मौत हो गई। आसमान से बरसती आफत से प्रदेश में आम जनजीवन पूरी तरह से तबाह हो गया है।

Published: undefined

हालात को देखते हुए प्रदेश सरकार ने अगले दो दिन सभी स्कूल-कॉलेज बंद रखने के आदेश दिए हैं। सीएम योगी ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है। उन्होंने प्रदेश के सभी मण्डलायुक्तों और जिलाधिकारियों को पूरी तत्परता से राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ अधिकारीगण क्षेत्र का भ्रमण कर राहत कार्यों पर नजर रखें।

Published: undefined

गुरुवार सुबह से ही प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हो रही थी। कुछ जिलों में तो 100 मिलीमीटर से भी ज्यादा बारिश दर्ज की गई। कई जिलों में भारी बारिश से सड़कों पर भारी जलजमाव हो गया, जिससे लोगों को अपने घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया। हालात ये है कि कई शहरों में सड़कों पर कमर से ऊपर तक पानी लग गया है, जिसके चलते लोगों के घरों के अंदर भी पानी पहुंच गया। शहर से लेकर गांव की गलियों में भारी जलजमाव की स्थिति हो गई।

Published: undefined

कहा जा रहा है कि इस साल की बारिश ने प्रदेश में बारिश के कई पुराने रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है। इस बीच मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को भी भारी बारिश देखने को मिल सकती है। अब ऐसे में आने वाले दिनों में दिक्कतें बढ़ने की संभावना से लोगों में दहशत है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined