हालात

उत्तराखंड में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट, रहें सावधान!

मुख्यमंत्री ने प्रदेश में हो रही भारी बारिश को देखते हुए मुख्य सचिव डॉ. एस एस संधु से फोन पर प्रदेश की स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिये कि पुलिस, एसडीआरएफ और अन्य संबंधित कार्मिकों को संवेदनशील स्थानों पर हाई अलर्ट रखा जाए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ की वजह से 17 अक्टूबर से अगले दो, तीन दिन तक चारधाम समेत अधिकांश पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आपदा प्रबंधन विभाग, पुलिस प्रशासन और सभी जिलाधिकारियों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं। राज्य आपदा प्रबंधन बल (एसडीआरएफ) ने राज्य के सभी संवेदनशील स्थानों पर अपने कर्मचारी नियुक्त कर दिए हैं।

Published: undefined

राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण, आपदा प्रबंधन विभाग ने इस चेतावनी को दृष्टिगत रखते हुए सभी स्थानीय निवासियों और यात्रियों से सतर्कता बरतने, नदी, नालों से दूरी बनाने और सुरक्षित स्थानों पर रहने की अपील की है। राज्य की यात्रा पर आ रहे यात्रियों और यात्रा कर रहे लोगों से भी अनुरोध है कि वे मौसम की चेतावनी को देखते हुए अपनी यात्रा की योजना बनायें और जहां तक संभव हो तो यात्रा को स्थगित करने का प्रयास करें।

Published: undefined

इसके साथ, मुख्यमंत्री ने प्रदेश में हो रही भारी बारिश को देखते हुए मुख्य सचिव डॉ. एस एस संधु से फोन पर प्रदेश की स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिये कि पुलिस, एसडीआरएफ और अन्य संबंधित कार्मिकों को संवेदनशील स्थानों पर हाई अलर्ट रखा जाए।

Published: undefined

कहीं भी कोई घटना होती है तो प्रभावितों को तत्काल राहत देने के प्रयास किए जाने चाहिए। उन्होंने निर्देश दिए कि चार धाम यात्रा मार्ग पर भी विशेष ध्यान रखा जाए और चार धाम यात्रियों, पर्यटकों से भी सावधानी बरतने की अपील की गई है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined