हालात

झारखंड के 11वें सीएम के रूप में आज शपथ लेंगे हेमंत सोरेन, ये हस्तियां शपथ ग्रहण समारोह में होंगी शामिल

हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए देश के कई बड़े नेताओं और उद्योगपतियों सहित कई हस्तियों को आमंत्रित किया गया है। इसमें पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, शरद पवार समेत 30 से ज्यादा दिग्गज नेता पहुंच रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

झारखंड विधानसभा चुनाव में कांग्रेस, झारखंड मुक्ति मोर्चा और राष्ट्रीय जनता दल गठबंधन के बहुमत में आने के बाद जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन आज रांची के मोरहाबादी मैदान में दोपहर 2 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। वे राज्य के 11वें मुख्यमंत्री होंगे।

Published: 29 Dec 2019, 11:00 AM IST

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए देश के कई कद्दावर नेताओं और उद्योगपतियों सहित कई हस्तियों को आमंत्रित किया गया है। इसमें पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, राष्ट्रवादी कांग्रेस (राकांपा) प्रमुख शरद पवार सहित 30 से अधिक दिग्गज नेताओं ने आने की सहमति प्रदान कर दी है।

Published: 29 Dec 2019, 11:00 AM IST

राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू मोरहाबादी मैदान में आयोजित भव्य शपथ ग्रहण समारेाह में जएमएम के विधायक दल के नेता हेमंत सोरेन को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाएंगी। इस समारोह में सोरेन के अलावे गठबंधन में शामिल कांग्रेस और जेएमएण के एक-एक विधायक को मंत्री पद की शपथ लेने की संभावना है। खबरों के मुताबिक, इसके बाद 14 जनवरी को मकर संक्रांति के बाद यानी खरमास समाप्त हो जाने के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा।

Published: 29 Dec 2019, 11:00 AM IST

इस बीच, शपथ ग्रहण समारोह स्थल पर सुरक्षा प्रबंध की कड़ी व्यवस्था की गई है। रांची के उपायुक्त राय महिमापत रे ने कहा कि बिना मान्य पास या अनुमति किसी भी व्यक्ति का प्रवेश मैदान में नहीं होगा। कार्यक्रम के दौरान अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किए जाएंगे।

Published: 29 Dec 2019, 11:00 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 29 Dec 2019, 11:00 AM IST