हालात

हिमाचल: इमारत ढहने के बाद कुमारहट्टी में दूसरे दिन रेस्क्यू ऑपरेशन, अब तक 12 जवानों समेत 13 लोगों के शव बरामद

हिमाचल प्रदेश के कुमारहट्टी में इमारत ढहने के बाद घटनास्थल पर एनडीआरएफ सेना और राज्य पुलिस द्वारा बचाव अभियान लगातार कई घंटों से जारी है, इस दौरान मलबे से 23 सैनिकों और 13 नागरिकों को निकाला जा चुका है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

हिमाचल प्रदेश के कुमारहट्टी में बारिश की वजह रविवार को चार मंजिला इमारत ढहने के बाद दूसरे दिन राहत और बचाव का काम जारी है। मलबे में दबकर अब तक 12 आर्मी के जवानों और 1 नागरिक के मारे जाने की पुष्टि की जा चुकी है। वहीं 35 लोगों को बचा लिया गया। कहा जा रहा है कि इमारत के मलबे में अभी भी एक आर्मी के जवान के फंसे होने की खबर है।

Published: 15 Jul 2019, 10:51 AM IST

राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ), सेना और राज्य पुलिस का बचाव अभियान लगातार कई घंटों से जारी है, इस दौरान मलबे से 23 सैनिकों और 12 नागरिकों को निकाला जा चुका है। मृतकों में इमारत के मालिक की पत्नी अर्चना भी शामिल हैं।

Published: 15 Jul 2019, 10:51 AM IST

अधिकारियों के मुताबिक, रविवार को निकटवर्ती डगशाई कैंट के असम रायफल्स के सैनिक सड़क किनारे स्थित भोजनालय-आवासीय परिसर में पार्टी कर रहे थे। भारी बारिश के कारण इमारत अचानक ढह गई।

Published: 15 Jul 2019, 10:51 AM IST

सोमवार को घटनास्थल पर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर पहुंच थे। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, “यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। हादसे के बाद बचाव अभियान तुरंत शुरू किया गया था। इस मामले के जांच के आदेश दे दिए गए हैं। अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार, इमारत का निर्माण नियमों के अनुसार नहीं किया गया था।”

Published: 15 Jul 2019, 10:51 AM IST

वहीं उपायुक्त केसी चमन ने कहा कि मलबे में फंसे लोगों को निकालने के कदम उठाए जा रहे हैं। घायलों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इमारत ढहने के लिए स्थानीय लोगों ने अवैज्ञानिक ढंग से इमारतों के निर्माण और मंजूरी देने में नियमों के उल्लंघन को जिम्मेदार ठहराया है।

Published: 15 Jul 2019, 10:51 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 15 Jul 2019, 10:51 AM IST

  • राहुल-अखिलेश की अनोखी जनसभा, माइक खराब लेकिन देश की वर्तमान दशा-दिशा और भविष्य पर खूब हुई चर्चा, देखें वीडियो

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: ईरानी राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर की आपात स्थिति में लैंडिंग, हादसे का अंदेशा, रेस्क्यू के लिए टीमें रवाना

  • ,
  • लोकसभा चुनावः बिहार की 5 सीट पर भी कल वोटिंग, सारण में रोहिणी तो हाजीपुर में चिराग की साख दांव पर

  • ,
  • ईरानी राष्ट्रपति को ले जा रहे हेलीकॉप्‍टर की अजरबैजान में हुई हार्ड लैंडिंग, दुर्घटना की खबरों को खारिज किया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः पांचवें चरण में कल बंगाल की 7 सीट पर भी मतदान, BJP के कई दिग्गजों की साख दांव पर