हालात

बीजेपी छोड़ते ही मुकुल रॉय पर कम हुआ खतरा! केंद्र ने वापस ली वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा

गृह मंत्रालय के सूत्रों का दावा है कि मुकुल रॉय के लिखित अनुरोध के बाद उनकी सुरक्षा वापसी ली गई है। बंगाल के नेता ने टीएमसी में फिर से शामिल होने के तुरंत बाद केंद्र से सुरक्षा वापस लेने का अनुरोध किया था। इसके बाद गृह मंत्रालय ने बुधवार को आदेश जारी किया।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

केंद्र सरकार ने बीजेपी छोड़कर वापस तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए मुकुल रॉय की वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा वापस ले ली है। इससे पहले टीएमसी में जाते ही मुकुल रॉय के बेटे सुभ्रांशु की भी सीआईएसएफ की सुरक्षा पिछले हफ्ते वापस ले ली गई थी। इससे पहले दो पीएसओ और पांच सशस्त्र गार्ड रॉय को चौबीसों घंटे सुरक्षा प्रदान कर रहे थे क्योंकि उन्हें खतरे के आकलन के आधार पर वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा दी गई थी।

Published: undefined

हालांकि, सूत्रों का दावा है कि मुकुल रॉय के गृह मंत्रालय (एमएचए) को लिखित अनुरोध के बाद सुरक्षा वापसी ली गई है। बंगाल के कद्दवार नेता ने टीएमसी में फिर से शामिल होने के तुरंत बाद केंद्र सरकार से अनुरोध किया था कि अपनी सुरक्षा वापस ले लें। इसके बाद गृह मंत्रालय ने बुधवार को रॉय की सुरक्षा वापस लेने का आदेश जारी किया।

Published: undefined

हालांकि, रॉय ने पहले कोलकाता में मीडिया से कहा था कि वह पहले ही सीआरपीएफ कर्मियों को अपनी सुरक्षा से मुक्त कर चुके हैं। लेकिन सीआरपीएफ मुख्यालय ने कहा कि जवान अभी भी ड्यूटी पर हैं। सीआरपीएफ, जो टीएमसी नेता को वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्रदान कर रहा है, किसी भी अप्रत्याशित स्थिति से बचने के लिए अपने अधिकारी को ड्यूटी से वापस लेने से पहले राज्य पुलिस से उनकी सुरक्षा संभालने का इंतजार कर रहा है।

Published: undefined

वहीं मामले की जानकारी रखने वाले सीआरपीएफ के एक अधिकारी ने बताया कि केंद्र सरकार ने आदेश जारी किए हैं, इसलिए यह प्रक्रिया में है। एक बार राज्य पुलिस को मुकुल रॉय की सुरक्षा सौंप दिए जाने के बाद सीआरपीएफ को वापस ले लिया जाएगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined