हालात

माता वैष्णो देवी मंदिर में भगदड़ के बाद अब कैसे हैं हालात, फिर से शुरू हुआ पंजीकरण? जानें

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रखंड चिकित्सा अधिकारी गोपाल दत्त ने बताया कि मरने वालों में दिल्ली, हरियाणा, पंजाब से और जम्मू-कश्मीर से 1-1 लोग शामिल हैं। घायलों को नारायणा अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

साल के पहले दिन जम्मू के वैष्णो देवी मंदिर से बुरी खबर आई। यहां भगदड़ मचने से 12 श्रद्धालुओं की जान चली गई। वहीं, 13 लोग घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। भगदड़ के बाद यहां हालात सामान्य हो गए हैं। भगदड़ की घटना के बाद कटरा में माता वैष्णो देवी भवन में पंजीकरण फिर से शुरू हो गया है।

Published: undefined

यहां के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रखंड चिकित्सा अधिकारी गोपाल दत्त ने बताया कि मरने वालों में दिल्ली, हरियाणा, पंजाब से और जम्मू-कश्मीर से 1-1 लोग शामिल हैं। घायलों को नारायणा अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Published: undefined

इस दुखद घटना पर पीएम मोदी ने शोक जताया है। साथ ही पीड़ितों के लिए दो-दो लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की। वहीं, जम्मू-कश्मीर एलजी मनोज सिन्हा ने भी मुआवजे का ऐलन किया। उन्होंने कहा कि भगदड़ में मारे गए लोगों के परिजनों को 10 लाख रुपये और घायलों को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दिए जाएंगे। हादसे पर गृह मंत्री अमित शाह ने एलजी मनोज सिन्हा से बात की और स्थिति का जायजा लिया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined