हालात

सिंघु बॉर्डर पर किसानों की अहम बैठक आज, आंदोलन आगे बढ़ाने पर बनाएंगे रणनीति

राकेश टिकैत ने कहा कि आंदोलन आगे कैसे बढ़ेगा और सरकार बातचीत करेगी तो कैसे बातचीत करनी है, इसपर आज बैठक में चर्चा होगी। हरियाणा में मुख्यमंत्री, अधिकारियों और किसानों की कल (शुक्रवार) बात हुई, जिसमें प्रदर्शन से संबंधित मामलों को वापस लेने पर सहमति बनी लेकिन, मुआवजे पर सहमति नहीं बन पाई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

सिंघु बॉर्डर पर किसान संगठनों की आज एक अहम बैठक होने वाली है। इस बैठक में आंदोलन को आगे बढ़ाने पर किसान चर्चा करेंगे। बैठक कें संबंध में किसान नेत राकेश टिकैत ने बताया। उन्होंने कहा, “आंदोलन आगे कैसे बढ़ेगा और सरकार बातचीत करेगी तो कैसे बातचीत करनी है, इसपर आज बैठक में चर्चा होगी। हरियाणा में मुख्यमंत्री, अधिकारियों और किसानों की कल (शुक्रवार) बात हुई, जिसमें प्रदर्शन से संबंधित मामलों को वापस लेने पर सहमति बनी लेकिन, मुआवजे पर सहमति नहीं बन पाई।”

Published: 04 Dec 2021, 9:07 AM IST

इससे पहले किसान नेताओं ने शुक्रवार को हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर के आवास पर लंबी बैठक की, लेकिन मीटिंग का कोई नतीजा नहीं निकला। किसानों पर दर्ज मामले वापस लेने समेत किसानों की मांगों को लेकर हरियाणा सरकार ने किसान नेताओं को बातचीत के लिए बुलाया था।

यह बैठक चंडीगढ़ में शाम 5 बजे शुरू और करीब रात 9 बजे चली। लंबी बैठक के बाद भी कोई सहमति नहीं बन सकी। हरियाणा के किसान नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने कहा कि इतनी लंबी बैठक के बाद भी कोई सहमति नहीं बनी है। सरकार ने न तो नर्मी दिखाई और न ही गर्मी।

Published: 04 Dec 2021, 9:07 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 04 Dec 2021, 9:07 AM IST