हालात

कोरोना संकट से निपटने के लिए तमिलनाड़ु सरकार का बड़ा फैसला, 2,100 डॉक्टर्स और 6,000 नर्सों की होगी भर्ती

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि स्टालिन सरकार ने सभी जिला प्रशासन को निर्देश दिया है कि वे कोविड के कारण होने वाली मौतों की सही संख्या की जानकारी दें और इन्हें न छिपाएं क्योंकि इससे लोगों में बीमारी की गंभीरता को लेकर सही जागरूकता पैदा करने में मदद मिलेगी।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

तमिलनाडु के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री एम सुब्रमण्यम ने गुरुवार को कहा कि राज्य सरकार कोरोना वायरस के खिलाफ अपनी लड़ाई को और मजबूत करेगी। इसके लिए सरकार राज्य में स्वास्थ्य व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए 2,100 डॉक्टरों, 6,000 नर्सों और 3,700 तकनीकी कर्मचारियों की भर्ती करेगी।

Published: undefined

स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी कहा कि एमके स्टालिन की सरकार ने सभी जिला प्रशासनों को निर्देश दिया है कि वे कोविड के कारण होने वाली मौतों की सही संख्या की जानकारी दें और इन्हें न छिपाएं क्योंकि इससे लोगों में बीमारी की गंभीरता को लेकर सही जागरूकता पैदा करने में मदद मिलेगी।

Published: undefined

इसके अलावा गुरुवार को जारी एक मीडिया विज्ञप्ति में सरकार ने बताया है कि तिरुनेलवेली मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मौजूदा 1,600 बेडों के अलावा और 500 ऑक्सीजन युक्त बेड शामिल किए जाएंगे। इसके अलावा अन्य अस्पतालों की सुविधाओं को बढ़ाने के साथ आर सुदृढ़ किया जाएगा।

Published: undefined

बयान में आगे कहा गया कि राज्य में बुधवार तक 756 लोग म्यूकोर्मिकोसिस (ब्लैक फंगस) से संक्रमित हुए हैं। केंद्र सरकार ने इसके इलाज के लिए इंजेक्शन की 600 शीशियां भेजी हैं। बयान में यह भी कहा गया कि म्यूकोर्मिकोसिस के प्रसार का अध्ययन करने के लिए सरकार द्वारा गठित 10 सदस्यीय समिति शुक्रवार को बैठक करेगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined