हालात

यूपी पुलिस गजब है! कार चलाते हुए नहीं पहना ‘हेलमेट’ तो काट दिया 1 हजार रुपये का चालान 

अलीगढ़ के एसपी सामने आए और उन्होंने इस पर सफाई दी। उन्होंने कहा कि ई-चालान से बचने के लिए लोग नंबर प्लेट बदल दे रहे हैं। इससे कार का चालान हेलमेट में हो गया है। गलत नंबर प्लेट का अभियान चल रहा है, जिसमें 5,000 रुपये जुर्माना है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश पुलिस अपने नाए कारनामे को लेकर सुर्खियों में है। ताजा मामला अलीगढ़ का है। अलीगढ़ में ट्रैफिक पुलिस ने हेलमेट नहीं पहनने की वजह से एक कार चालक का 1000 रुपये का चालान काट दिया। इस मामले के सामने आने के बाद अलीगढ़ की ट्रैफिक पुलिस सुर्खियों में है। आलम यह है कि इस पर अलीगढ़ के एसपी तक को साफाई देने पड़ी है।

Published: 07 Apr 2021, 9:11 AM IST

खबर जब मीडिया की सुर्खियां बनी तो अलीगढ़ के एसपी सामने आए और उन्होंने इस पर सफाई दी। उन्होंने बताया कि आखिर ऐसा कैसे हो गया। एसपी ने कहा, “ई-चालान से बचने के लिए लोग नंबर प्लेट बदल दे रहे हैं। इससे कार का चालान हेलमेट में हो गया है। गलत नंबर प्लेट का अभियान चल रहा है, जिसमें 5,000 रुपये जुर्माना है।''

Published: 07 Apr 2021, 9:11 AM IST

हेलमेट नहीं पहनने पर चार पहिया वाहन के ड्रावर पर जुर्माना लगाने का देश में यह कोई नया मामला नहीं है। अभी कुछ दिन पहले ही ओडिशा के गंजम जिले ऐसा मामला सामने आया था। यहां एक ट्रक ड्राइवर का बिना हेलमेट वाहन चलाने के लिए 1,000 रुपये का चालान काट दिया गया। ट्रक चालक प्रमोद कुमार ओडिशा परिवहन विभाग के दफ्तर अपने वाहन का परमिट रिन्यू करने पहुंचे थे। जहां उन्हें पता चला कि उनके वाहन OR-07W/4593 का हजार रुपये का चालान पेंडिंग है। यह जानकर प्रमोद हैरान रह गए। क्योंकि चालान ड्राइविंग के दौरान हेलमेट ना पहनने के लिए काटा गया था। यह घटना सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया था।

Published: 07 Apr 2021, 9:11 AM IST

जब ट्रक ड्राइवर प्रमोद ने अधिकारियों को बताई कि वह ट्रक चला रहे थे जिस समय उनका चालान काटा गया, लेकिन अधिकारियों ने प्रमोद की बात मानने मानने से इनकार कर दिया। इसके बाद मजबूरन प्रमोद को परमिट रिन्यू के लिए ‘बिना हेलमेट के ड्राइविंग’ का चालान भरना पड़ा। इसके बाद ही उनका परमिट रिन्यू हो सका।

Published: 07 Apr 2021, 9:11 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 07 Apr 2021, 9:11 AM IST

  • मायावती की पार्टी पर बरसे पूर्व सांसद धनंजय सिंह, बोले- बीएसपी ने पत्नी का टिकट काटकर मुझे बेइज्जत करने की साज़िश की

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: दिल्ली के तिलक नगर इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग, कुछ लोगों को चोटें आईं, मचा हड़कंप

  • ,
  • लोकसभा चुनावः BSP ने बस्ती में आखिरी क्षणों में बदला उम्मीदवार, दयाशंकर मिश्र की जगह लवकुश पटेल ने किया नामांकन

  • ,
  • लोकसभा चुनाव 2024: तीसरे चरण में 93 सीटों पर कल मतदान, कई केंद्रीय मंत्रियों की 'अग्निपरीक्षा'

  • ,
  • दुनियाः सुनीता विलियम्स कल तीसरी बार अंतरिक्ष के लिए भरेंगी उड़ान और यूक्रेन में रूसी हवाई हमलों से बिजली गुल