हालात

किसान आंदोलन के बीच अचानक दिल्ली के रकाबगंज गुरुद्वारा पहुंचे पीएम मोदी, गुरु तेग बहादुर के बलिदान को किया नमन

पीएम मोदी ने किसान आंदोलन के बीच गुरुद्वारा रकाबगंज पहुंचकर मत्था टेका है। गौर करने वाली बात यह भी है कि किसान आंदोलन में ज्यादातर किसान सिख समुदाय से हैं, जोकि पंजाब और हरियाणा के रहने वाले हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह गुरुद्वारा रकाबगंज पहुंचकर सिखों के नौवें गुरु गुरु तेग बहादुर को उनके सर्वोच्च बलिदान के लिए नमन किया। खबरों के मुताबिक, पीएम मोदी सुबह अचानक गुरुद्वारा रकाबगंज पहुंचे और सिख गुरुओं को नमन करते हुए मत्था टेका। उन्होंने गुरु गुरु तेग बहादुर को उनके सर्वोच्च बलिदान के लिए याद किया।

Published: 20 Dec 2020, 10:00 AM IST

बताया जा रहा है कि जिस समय प्रधानमंत्री गुरुद्वारा गए उस समय सड़कों पर किसी तरह का पुलिस बंदोबस्त नहीं किया गया था और आम लोगों की सुविधा को देखते हुए ना ही बैरिकेड लगाए गए थे। गौर करने वाली बात यह है कि पीएम मोदी किसान आंदोलन के बीच गुरुद्वारा रकाबगंज पहुंचकर मत्था टेका है। गौर करने वाली बात यह भी है कि किसान आंदोलन में ज्यादातर किसान सिख समुदाय से हैं, जोकि पंजाब और हरियाणा के रहने वाले हैं।

Published: 20 Dec 2020, 10:00 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रकाबगंज के दौरे की तस्वीरें शेयर की हैं। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, “आज सुबह मैंने ऐतिहासिक गुरुद्वारा रकाबगंज साहिब में प्रार्थना की, जहां श्री गुरु तेगबहादुर जी के पवित्र शरीर का अंतिम संस्कार किया गया था। मैं बेहद खुशी हो रही है, दुनिया के लाखों लोगों की तरह मैं भी श्री गुरु तेगबहादुर जी के करुणा से प्रभावित और प्रेरित हूं।”

Published: 20 Dec 2020, 10:00 AM IST

पीएम मोदी ने आगे कहा, “यहगुरु साहिब की विशेष कृपा है कि हमारी सरकार के कार्यकाल में हम गुरु तेगबहादुर जी का 400वां प्रकाश पर्व मनाएंगे। आइए इस एतिहासिक मौके गुरु तेगबहादुर जी के आदर्शों को याद करते हुए मनाएं।”

Published: 20 Dec 2020, 10:00 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 20 Dec 2020, 10:00 AM IST