हालात

लॉकडाउन में घर जा रहे प्रवासी मजदूरों के साथ 3 हादसों से कोहराम, 16 मजदूरों की दर्दनाक मौत, 65 से ज्यादा घायल

मध्य प्रदेश के गुना में ट्रक और बस की टक्कर में 8 मजदूरों की मौत हो गई है और 50 से ज्यादा मजदूर घायल हो गए। घायल मजदूरों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि यह मजदूर ट्रक में सवार होकर महाराष्ट्र से अपने घर यूपी जा रहे थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कोरोना लॉकडाउन के बीच देश के अलग-अलग शहरों से प्रवासी मजदूरों का पैदल और ट्रकों के जरिए अपने घर के लिए सफर जारी है। इस बीच प्रवासी मजदूरों के साथ लगातार हादसे हो रहे हैं। देश के अलग-अलग हिस्सों में तीन अलग-अलग हादसों में 16 से मजूदरों की दर्दनाक मौत हो गई है और 65 से ज्यादा मजदूर घायल हो गए हैं।

Published: 14 May 2020, 9:02 AM IST

अपने घर जा रहे मजदूरों के साथ पहला हादसा मध्य प्रदेश में हुआ। गुना में ट्रक और बस की टक्कर में 8 मजदूरों की मौत हो गई है और 50 से ज्यादा मजदूर घायल हो गए। घायल मजदूरों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि यह मजदूर ट्रक में सवार होकर महाराष्ट्र से अपने घर यूपी जा रहे थे इसी दौरान गुना के कैंट थाना इलाके के पास रात करीब ढाई बजे यह हादसा हो गया। हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस-प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और घायल मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Published: 14 May 2020, 9:02 AM IST

प्रवासी मजदूरों के साथ दूसरा हादसा उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में हुआ है। पंजाब से पैदल बिहार जा रहे मजदूरों को बीती रात उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक तेज रफ्तार रोडवेज बस ने कुचल दिया, जिससे 6 की मौत हो गई और 3 घायल हो गए। पुलिस के मुताबिक, मृतक मजदूर बिहार के गोपालगंज जिले के रहने वाले थे। सभी पंजाब से पैदल अपने घर गोपालगंज जा रही थे इसी दौरान यह हादसा हो गया।

Published: 14 May 2020, 9:02 AM IST

मजदूरों के साथ तीसरा हादसा बिहार के समस्तीपुर में हुआ है। समस्तीपुर में शंकर चौक के पास आज बस और ट्रक की टक्कर में कम से कम दो मजदूरों की मौत हो गई और 12 घायल हो गए। घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। 32 प्रवासी मजदूरों को लेकर बस मुजफ्फरपुर से कटिहार जा रही थी इसी दौरान यह हादसा हो गया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 14 May 2020, 9:02 AM IST