हालात

यूपी के सहारनपुर में पुलिस ने पाक नागरिकों को जारी किया नया निर्देश, कहा- इन नियमों को सख्ती से करें पालन

सहारनपुर पुलिस ने पाकिस्तानी नागरिकों से कहा है कि, वे जिस इलाके में ठहरे हुए हैं, वहां कोई भी संदिग्ध गतिविधि नजर आने पर तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दें।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images 

यूपी के सहारनपुर पुलिस ने लंबी अवधि के वीजा पर रह रहे पाकिस्तानी नागरिकों से कहा है कि अगर उस देश का कोई रिश्तेदार उनके यहां आता है तो प्रशासन को इसकी सूचना दें। उन्हें यह भी निर्देश दिया गया है कि, वे विदेशी पंजीकरण कार्यालय के अधिकारियों और पुलिस को सूचित करें कि क्या वे जिले से बाहर जाने की योजना बना रहे हैं।

ऐसे 50 से अधिक व्यक्ति लंबी अवधि के वीजा पर जिले में रह रहे हैं और उनमें से 30 महिलाएं हैं, जिनकी शादी स्थानीय लोगों से हुई है।

सहारनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) विपिन टाडा ने उन्हें उन नियमों और शर्तों का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया है, जिनके आधार पर उनके दीर्घकालिक वीजा दिए गए थे।

Published: undefined

एसएसपी कार्यालय ने पाकिस्तान के नागरिकों के गृह नगर, काम, उनके वीजा की समाप्ति तिथि और पिछले कुछ महीनों में आए रिश्तेदारों के बारे में जानकारी एकत्र की है।

इन पाकिस्तानी नागरिकों से कहा गया है कि, वे जिस इलाके में ठहरे हुए हैं, वहां कोई भी संदिग्ध गतिविधि नजर आने पर तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दें। उन्हें नियमित रूप से 'सत्यापन' करने की भी सलाह दी गई है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined