हालात

योगी सरकार में महात्मा गांधी की प्रतिमा टुकड़े-टुकड़े, प्रियंका गांधी ने मूर्ति तोड़ने वालों को बताया ‘कायर’

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने जालौन जिले में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा को खंडित किए जाने पर नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि मूर्ति तोड़ने वाले कायरों, जीवन में यही तुम्हारी उपलब्धि है। 

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने महात्मा गांधी की प्रतिमा तोड़ने वालों पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “कुछ दिनों पहले उत्तर प्रदेश में बाबासाहेब आंबेडकर जी की मूर्ति को असामाजिक तत्वों ने तोड़ा। अब जालौन में महात्मा गांधीजी की मूर्ति को तोड़ा गया है।”

Published: 14 Sep 2019, 2:01 PM IST

उन्होंने आगे ट्वीट में लिखा, “मूर्ति तोड़ने वाले कायरों, जीवन में यही तुम्हारी उपलब्धि है कि रात के अंधेरे में छिपकर तुम देश के महापुरुषों का अपमान करने की कोशिश करते हो? मूर्तियों पर हमला करके इन महापुरुषों की महानता का एक अंश भी तुम हिला-डुला नहीं सकते।”

Published: 14 Sep 2019, 2:01 PM IST

बता दें कि जालौन में शहर के स्टेशन रोड स्थित गांधी इंटर कालेज के गेट के ऊपर लगी बापू की प्रतिमा खंडित कर दी है। सुबह जब स्कूल के चौकीदार ने देखा कि तीन ओर जालियों से घिरी प्रतिमा का सिर धड़ से अलग पड़ा था तो उसने प्रिसिंपल को सूचना दी गई। प्रिसिंपल ने पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को जानकारी दी।

Published: 14 Sep 2019, 2:01 PM IST

महात्मा गांधी की प्रतिमा तोड़ने की खबर फैलने के बाद कई राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं ने धरना देकर नए सिरे से महात्मा गांधी की प्रतिमा स्थापित करने और शरारती तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। प्रदर्शनकारियों ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजने की मांग की है।इस मामले पर एसपी अवधेश सिंह ने कहा कि एफआईआर दर्ज की जाएगी और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Published: 14 Sep 2019, 2:01 PM IST

बता दें कि योगी सरकार में पहले आंबडेकर की प्रतिमा को छतिग्रस्त करने के कई मामले सामने आ चुके हैं। उत्तर प्रदेश के भदोही, जालौन समेत कई जगहों पर आंबेडकर की प्रतिमा में तोड़फोड़ हो चुकी है।

Published: 14 Sep 2019, 2:01 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 14 Sep 2019, 2:01 PM IST