हालात

कोरोना के बढ़ते मामलों से केंद्र की बढ़ी चिंता, केंद्रीय गृह सचिव की राज्यों को चिट्ठी, दिए अहम निर्देश

केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को पत्र लिखकर कोरोना वायरस गाइडलाइंस को 31 मार्च तक बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि बीते दो दिन से 16 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज हो रहे हैं और रोजाना होने वाली मौतों की संख्या भी 100 के पार हैं।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images 

देश में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच केंद्र की मोदी सरकार अब सख्ती के मूड में नजर आ रही है। कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को पत्र लिखकर कोरोना वायरस गाइडलाइंस को 31 मार्च तक बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि बीते दो दिन से 16 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज हो रहे हैं और रोजाना होने वाली मौतों की संख्या भी 100 के पार हैं।

Published: undefined

पत्र में गृह सचिव की तरफ से कहा गया है कि पिछले कुछ महीनों में कोरोना के मामलों में गिरावट देखी गई है लेकिन कोरोना से जंग जीतने के लिए अब भी हमें सख्त निगरानी और एहतियात बरतने की जरूरत है।

Published: undefined

अजय भल्ला ने पत्र में लिखा है, मैं राज्यों से अपील करता हूं कि संबंधित प्राधिकरण केंद्र की तरफ से जारी गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करवाएं। केंद्र की तरफ से जारी दिशानिर्देशों के बारे में लोगों को अवगत कराया जाए ताकि इन्हें लागू करने में आसानी हो और कोरोना की रोकथाम में मदद मिले।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined