हालात

जनता पर फिर महंगाई की मार! 1 जून से महंगा होगा हवाई सफर, जानिए आपकी जेब पर कितना पड़ेगा बोझ

सिविल एविएशन मिनिस्ट्री के शुक्रवार को जारी आधिकारिक आदेश में कहा गया कि 40 मिनट तक की अवधि की हवाई उड़ान के लिए किराए की निचली सीमा को 2,300 रुपये से बढ़ाकर 2,600 रुपये यानी 13 फीसदी की वृद्धि कर दी गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

देश के लोगों पर महंगाई की मार पड़ी है। घरेलू हवाई यात्रा महंगी होने जा रही है। सरकार ने हवाई किराये की निचली सीमा में 13 से 16 फीसदी बढ़ोतरी की है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय के जारी आधिकारिक आदेश में कहा गया है कि यह बढ़ोतरी 1 जून से प्रभाव में आ जाएगी।

Published: undefined

सिविल एविएशन मिनिस्ट्री के शुक्रवार को जारी आधिकारिक आदेश में कहा गया कि 40 मिनट तक की अवधि की हवाई उड़ान के लिए किराए की निचली सीमा को 2,300 रुपये से बढ़ाकर 2,600 रुपये यानी 13 फीसदी की वृद्धि कर दी गई है। इसी प्रकार 40 मिनट से लेकर 60 मिनट की उड़ान अवधि के लिए किराए की निचली सीमा 2,900 रुपये की जगह अब 3,300 रुपये प्रति व्यक्ति होगी। खबरों के मुताबिक, कोरोना की दूसरी लहर के कारण हवाई यात्रियों की संख्या में भारी कमी आई है जिसकी उनकी आय घटी है। इसके बाद सिविल एविएशन मिनिस्ट्री ने इसका फैसला लिया है।

Published: undefined

दूसरी ओर DGCA ने शेड्यूल इंटरनेशनल कमर्शियल फ्लाइट पर जारी पाबंदी को बढ़ाने का फैसला किया है। अब 30 जून तक भारत से और भारत के लिए, इंटरनेशनल फ्लाइट की सेवा बंद रहेगी। हालांकि इंटरनेशनल कार्गो प्लेन को इसके दायरे से बाहर रखा गया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined