हालात

जम्मू-कश्मीर में सड़क दुर्घटना में आईटीबीपी की बस के परखच्चे उड़े, 6 जवानों की मौत, कई घायल

अधिकारियों ने बताया कि अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी समाप्त कर आईटीबीपी के जवान बस में वापस जा रहे थे, तभी यह हादसा हुआ। राहत और बचाव अभियान शुरू किया गया है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है। सूत्रों के मुताबिक बस का ब्रेक फेल हो गया था, जिससे यह हादसा हुआ।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

जम्मू-कश्मीर के पहलगाम में मंगलवार को आईटीबीपी कर्मियों को लेकर जा रही एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसमें बस के परखच्चे उड़ गए। इस हादसे में 6 जवानों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए। बस आईटीबीपी के 39 जवानों और जम्मू-कश्मीर पुलिस के दो जवानों को लेकर चंदनवाड़ी से पहलगाम जा रही थी।

Published: undefined

मिली जानकारी के अनुसार, आईटीबीपी जवानों को लेकर एक बस चंदनवाड़ी से पहलगाम जा रही थी। ब्रेक फेल होने की वजह से बस अचानक खाई में गिर गई। बस में 39 जवान सवार थे। इनमें 37 जवान आईटीबीपी के और दो जवान जम्मू कश्मीर पुलिस के थे।

Published: undefined

अधिकारियों ने कहा कि सभी जवान अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी पर थे। अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी समाप्त कर आईटीबीपी के जवान बस से वापस जा रहे थे, तभी अचानक इसी दौरान ब्रेक फेल होने के बाद बस नदी में गिर गई, जिससे यह हादसा हुआ। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

Published: undefined

अधिकारियों ने बताया कि राहत और बचाव अभियान शुरू किया गया है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है। सूत्रों के मुताबिक बस का ब्रेक फेल हो गया, जिससे हादसा हुआ। जिन्हें इलाज के लिए सेना के अस्पताल श्रीनगर ले जाया जा रहा है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined