हालात

बिहार में RJD की कमान जगदानंद ही संभालेंगे, लालू से मुलाकात के बाद माने, सभी अटकलों पर विराम

जगदानंद सिंह काफी लंबे समय से पार्टी प्रदेश कार्यालय नहीं आए हैं। बताया जा रहा था कि पार्टी से नाराजगी के कारण वे कार्यालय नहीं आ रहे थे। यह भी चर्चा है कि जगदानंद अपने बेटे सुधाकर सिंह के मंत्री पद से इस्तीफे के बाद नाराज चल रहे थे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

बिहार में आरजेडी की कमान एक बार फिर जगदानंद सिंह ही संभालेंगे। प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए कई नामों पर चर्चा के बीच हाल में दिल्ली में लालू यादव से मुलाकात के बाद जगदानंद सिंह की नाराजगी दूर होने की खबर है। ऐसे में माना जा रहा है कि वह जल्द ही फिर से आरजेडी कार्यालय में बैठने लगेंगे।

Published: undefined

दरअसल, आरजेडी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष रहे जगदानंद सिंह काफी लंबे समय से पार्टी प्रदेश कार्यालय नहीं आए हैं। बताया जा रहा था कि पार्टी से नाराजगी के कारण वे कार्यालय नहीं आ रहे थे। यह भी चर्चा है कि जगदानंद अपने बेटे सुधाकर सिंह के मंत्री पद से इस्तीफे के बाद नाराज चल रहे थे। वह काफी दिनों से पार्टी की गतिविधियों से दूर हैं, जिससे ऐसी चर्चाओं को बल मिला।

Published: undefined

इस बीच, आरजेडी की ओर से भी कहा गया है कि जगदानंद सिंह किसी भी वक्त पार्टी कार्यालय आ सकते हैं और कामकाज फिर से अपने हाथों में ले सकते हैं। दरअसल आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के सिंगापुर जाने से पहले जगदानंद सिंह ने दिल्ली जाकर उनसे मुलाकात की। इसके बाद समझा जा रहा है कि लालू यादव ने लंबे समय से नाराज चल रहे जगदानंद सिंह की नाराजगी दूर कर दी है और अब वे प्रदेश अध्यक्ष के पद पर बने रहेंगे।

Published: undefined

इधर, आरजेडी के प्रवक्ता चितरंजन गगन ने शुक्रवार को जगदानंद सिंह की नाराजगी की खबरों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि यह बात सही है कि अस्वस्थता की वजह से वे पिछले कुछ दिनों से पार्टी कार्यालय नहीं आ रहे हैं। हालांकि इस दौरान वे समय समय पर दूरभाष के माध्यम से पार्टी पदाधिकारियों को दिशा निर्देश देते रहे हैं।

लालू प्रसाद यादव से मिलने को लेकर भी उन्होंने कहा कि इसके पीछे कोई राजनीतिक निहितार्थ नहीं था। बल्कि राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद अपना इलाज कराने सिंगापुर जा रहे हैं और ऐसी स्थिति में उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना और कुशल क्षेम के लिए मिलना एक महत्वपूर्ण मानवीय शिष्टाचार है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • मायावती की पार्टी पर बरसे पूर्व सांसद धनंजय सिंह, बोले- बीएसपी ने पत्नी का टिकट काटकर मुझे बेइज्जत करने की साज़िश की

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: दिल्ली के तिलक नगर इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग, कुछ लोगों को चोटें आईं, मचा हड़कंप

  • ,
  • लोकसभा चुनावः BSP ने बस्ती में आखिरी क्षणों में बदला उम्मीदवार, दयाशंकर मिश्र की जगह लवकुश पटेल ने किया नामांकन

  • ,
  • लोकसभा चुनाव 2024: तीसरे चरण में 93 सीटों पर कल मतदान, कई केंद्रीय मंत्रियों की 'अग्निपरीक्षा'

  • ,
  • दुनियाः सुनीता विलियम्स कल तीसरी बार अंतरिक्ष के लिए भरेंगी उड़ान और यूक्रेन में रूसी हवाई हमलों से बिजली गुल