हालात

जम्मू-कश्मीर के बड़गाम में 2 आतंकी ढेर, सेना पर पथराव, मीडिया की गाड़ी क्षतिग्रस्त

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में गुरुवार सुबह शुरू हुई सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को ढेर कर दिया है। मारे गए दोनों आतंकी पाकिस्तानी नागरिक बताए जा रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़  

जम्मू-कश्मीर के बड़गाम में सुरक्षाबलों ने गुरुवार सुबह दो आतंकियों को ढेर कर दिया है। सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि बड़गाम के जग्गू अरिजल इलाके में 2-3 आतंकी छिपे हैं। इसके बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई। इसके बाद वहां स्थानीय पुलिस के सहयोग से सर्च ऑपरेशन चलाया गया। सुरक्षा बलों की इस कार्रवाई देख आतंकियों ने उन पर फायरिंग की। सुरक्षा बलों ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। इस कार्रवाई में सुरक्षा बलों के हाथों दो आतंकवादी मारे गए।

Published: 01 Nov 2018, 12:01 PM IST

मुठभेड़ के बारे में 53 आरआर के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल एके नायर ने बताया, “मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को ढेर किया गया। हम इस गुट पर कुछ समय से नज़र रखे हुए थे, और वे संभवतः यहां पंचायत चुनाव के दौरान गड़बड़ी फैलाने आए थे। हमने दो एके-47 राइफलें और एक पिस्तौल बरामद की हैं।”

Published: 01 Nov 2018, 12:01 PM IST

वहीं बडगाम में दो आतंकियों के मरने के बाद स्थानीय लोगों ने सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया। इसका एक वीडियो भी सामने आया है। जिसमें कुछ महिलाएं सेना के खिलाफ हाथ उठाकर नारेबाजी कर रही हैं।

Published: 01 Nov 2018, 12:01 PM IST

दूसरी तरफ वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि स्थानीय नौजवान सेना की गाड़ी पर पत्थर फेंक रहे हैं। इस हमले में समाचार एजेंसी एएनआई की ओबी वैन भी क्षतिग्रत हुई है।

Published: 01 Nov 2018, 12:01 PM IST

इससे दो दिन पहले, दक्षिणी कश्मीर में पुलवामा जिले के त्राल इलाके में हुई मुठभेड़ के बाद जैश-ए-मोहम्मद चीफ मसूद अजहर के भतीजे समेत दो आतंकी मारे गए। पुलिस ने इस बात की जानकारी दी। पाकिस्तान के आतंकी संगठन ने भी एक स्थानीय न्यूज एजेंसी को बताया कि जिन दो लोगों की मौत हुए उनमें से एक अजहर का भतीजा उस्मान हैदर शामिल था। मंगलवार को जिस जगह पर मुठभेड़ हुई वहां पर त्राल इलाके में हाल में सुरक्षाबलों पर हमले को लेकर हैदर की सरगर्मी के साथ तलाश की जा रही थी। पिछले एक महीने के दौरान कश्मीर में बंदूकधारियों के हमले में तीन सुरक्षाकर्मी शहीद हुए हैं।

Published: 01 Nov 2018, 12:01 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 01 Nov 2018, 12:01 PM IST