हालात

जम्मू-कश्मीर: भूस्खलन से कई घर और दुकानें क्षतिग्रस्त, दहशत में लोग, सोनमर्ग राष्ट्रीय राजमार्ग बंद

भूस्खलन से कई घर और दुकानें क्षतिग्रस्त हो गई मगर कोई जनहानि नहीं हुई। इस घटना के बाद लोगों में दहशत का माहौल है। वहीं सोनमर्ग में भूस्खलन होने के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग अवरूद्ध हो गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

जम्मू-कश्मीर के डोडा के बाद रामबन जिले के रिमोट एरिया में एक दर्जन से अधिक घरों में भूस्खलन की खबर है। भूस्खलन से कई घर और दुकानें क्षतिग्रस्त हो गई मगर कोई जनहानि नहीं हुई। इस घटना के बाद लोगों में दहशत का माहौल है। वहीं सोनमर्ग में भूस्खलन होने के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग अवरूद्ध हो गया है।

Published: undefined

SDM जावेद अहमद राठेर ने कहा कि सभी सुरक्षा एजेसी मौके पर पहुंच गई और लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया। रात भर मलबे को हटाने का अभियान जारी रहा और सुबह फिर से अभियान शुरू किया गया है।

Published: undefined

अधिकारियों ने कहा कि प्रभावित परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित कर दिया गया है और तत्काल राहत दी गई है, गांव के पास की मुख्य सड़क में दरारें आ गई हैं और वाहनों के आवागमन के लिए बंद कर दिया गया है। सोनमर्ग इलाके में हिमस्खलन से सेना ने सोमवार को बचाव और राहत अभियान चलाने में नागरिक प्रशासन की मदद की। आज सुबह शुरू किए गए बचाव अभियान में 34 असम राइफल्स के जवानों ने जिला प्रशासन की मदद की।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined