हालात

जम्मू-कश्मीर: बारामुला में CRPF-पुलिस टीम पर आतंकी हमला, एक अधिकारी और दो जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के बारामुला जिले के क्रेरी इलाके में आतंकी हमले के बाद पूरे इलाके को सुरक्षा बलों ने घर लिया है। आतंकवादियों को पकड़ने के लिए इलाके की घेराबंदी की गई है। पूरे इलाके में तलाश अभियान चलाया जा रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

जम्मू-कश्मीर के बारामुला में आतंकी हमला हुआ है। आतंकवादियों ने बारामुला जिले के क्रेरी इलाके में सीआरपीएफ और पुलिस की एक संयुक्त नाका पार्टी पर फायरिंग की है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के इंस्पेक्टर जनरल विजय कुमार ने बताया कि हमले में जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक एसपीओ अधिकारी और सीआरपीएफ के दो जवान शहीद हो गए हैं। हमले के बाद आतंकवादियों को पकड़ने के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। पूरे इलाके में तलाश अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बताया कि आतंकवादियों ने घने कोहरे का फायदा उठाते हुए बाग से गोलीबारी की।

Published: 17 Aug 2020, 10:43 AM IST

हमला करने वाले आतंकवादियों पर आईजी कश्मीर विजय कुमार ने कहा, “हमारा मानना है कि लश्कर ने यह हमला किया है। हम आतंकवादियों को मुंह तोड़ जवाब देंगे। चेक-पोस्ट पर गोलीबारी के बाद 3 आतंकवादी भाग निकले। 1 पुलिसकर्मी और 2 सीआरपीएफ जवानों की जान चली गई।”

Published: 17 Aug 2020, 10:43 AM IST

वहीं, पुलवामा जिले में आतंकवादियों द्वारा लगाए गए आईईडी को सुरक्षा बलों ने बरामद किया है। पुलिस ने जानकारी दी कि पुलवामा के तुजान गांव के पास एक पुल के नीचे आतंकवादियों ने आईईडी लगाया था, जिसे ढूंढकर सुरक्षा बलों ने बरामद कर लिया है।

Published: 17 Aug 2020, 10:43 AM IST

कश्मीर में सड़कों और राजमार्गों से गुजरने वाले सुरक्षा बलों के वाहनों को निशाना बनाने के उद्देश्य से आतंकवादी आईईडी लगाते हैं। आतंकवादियों की योजनाओं को असफल करने के लिए सुरक्षा बलों के दल स्निफर डॉग और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों द्वारा तलाशी करते हैं, और वाहनों से पहले सड़कों और राजमार्गों की सुरक्षा की जांच करने के लिए निकलते हैं। सुरक्षा बलों के इन प्रशिक्षित दलों को रोड ऑपनिंग पार्र्टीज (आरओपी) कहा जाता है।

Published: 17 Aug 2020, 10:43 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 17 Aug 2020, 10:43 AM IST