हालात

हिजबुल के दो आतंकियों के साथ जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी गिरफ्तार, कार से एक-47 बरामद, आ रहे थे दिल्ली

आतंकी नवीद बाबू अक्‍टूबर और नवंबर महीने में दक्षिण कश्‍मीर में 11 गैर कश्‍मीरियों की हत्‍या में शामिल होने का आरोप हैं। इनमें मजदूर और ट्रक ड्राइवर शामिल थे। पिछले साल अगस्‍त के महीने में घाटी से धारा 370 हटाए जाने के बाद आतंकियों ने यह हत्याएं की थीं।

फोटो: प्रतिकात्मक तस्वीर
फोटो: प्रतिकात्मक तस्वीर 

जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी देविंदर सिंह कुलगाम जिले के काजीगुंड इलाके में मीर बाजार के पास से हिजबुल के दो आतंकियों नवीद बाबू और आसिफ रादेर के साथ पकड़े गए हैं। बहादुरी के लिए राष्‍ट्रपति मेडल से सम्‍मानित डीएसपी को उस वक्त पकड़ा गया जब वे आतंकियों के साथ दिल्ली आ रहे थे। बताया जा रहा है कि सफेद रंग की मारूती कार में यह लोग सवार थे। कार से 2 एके-47 और कुछ हैंडग्रेनेड भी पुलिस ने बरामद किए हैं।

Published: 12 Jan 2020, 10:25 AM IST

पकड़े जाने के बाद डीएसपी पर कई गंभीर आरोप लगे हैं। पुलिस के अनुसार, डीएसपी आतंकियों को घाटी से बाहर निकालने में मदद कर रहे थे। खबरों के मुताबिक, डीएसपी की मदद से आतंकी दिल्ली आने वाले थे। डीएसपी को आतंकियों के साथ गिरफ्तार करने की मुहिम का दक्षिणी कश्मीर के डीआईजी अतुय गोयल ने नेतृत्व किया और इन्हें पकड़ने में कामयाबी हासिल की।

Published: 12 Jan 2020, 10:25 AM IST

आतंकी नवीद बाबू अक्‍टूबर और नवंबर महीने में दक्षिण कश्‍मीर में 11 गैर कश्‍मीरियों की हत्‍या में शामिल होने का आरोप हैं। इनमें मजदूर और ट्रक ड्राइवर शामिल थे। पिछले साल अगस्‍त के महीने में जम्‍मू-कश्‍मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद आतंकियों ने यह हत्याएं की थीं। डीएसपी के साथ पकड़ा गया हिजबुल का आतंकी नावेद टॉप कमांडर है। वहीं, आसिफ एक लिस्टेड आतंकवादी। दोनों आतंकी शोपियां जिले के रहने वाले हैं। बताया जा रहा है कि आसिफ 3 साल पहले ही हिजबुल में शामिल हुआ था।

Published: 12 Jan 2020, 10:25 AM IST

आतंकियों के साथ पकड़े गए डीएसपी दविंदर सिंह की श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तैनाती थी। इससे पहले वे जम्मू-कश्मीर पुलिस के एंटी हाइजैकिंग स्क्वॉयड में थे। एंटी-टेररिस्ट ऑपरेशन में अच्छा प्रदर्शन करने की वजह से ही उन्हें डीएसपी बनाया गया था। डीएसपी दविंदर सिंह को आतंकियों के साथ पकड़ने के बाद पुलिस ने उनके श्रीनगर स्थित आवास पर भी छापेमारी की है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। साथ ही पकड़े गए आतंकियों से भी पूछताछ कर रही है।

Published: 12 Jan 2020, 10:25 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 12 Jan 2020, 10:25 AM IST