हालात

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों के साथ झड़प में 50 से ज्यादा प्रदर्शनकारी घायल 

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “उपद्रवियों की भीड़ को खदेड़ने के लिए सुरक्षा बलों ने आंसू गैस के गोले और पैलेट गन का उपयोग किया, जिसमें लगभग 50 प्रदर्शनकारी घायल हो गए।”

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर फोटो: सोशल मीडिया

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में बुधवार को आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ के स्थल के पास सुरक्षा बलों के साथ झड़पों में 50 से ज्यादा प्रदर्शनकारी घायल हो गए। पुलिस सूत्रों ने बताया कि ताजीपोरा (मोहम्मदपोरा) गांव में आतंकवादियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच गोलीबारी शुरू होते ही दर्जनों प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाबलों पर पत्थर फेंकने शुरू कर दिए।

Published: undefined

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "उपद्रवियों की भीड़ को खदेड़ने के लिए सुरक्षा बलों ने आंसू गैस के गोले और पैलेट गन का उपयोग किया, जिसमें लगभग 50 प्रदर्शनकारी घायल हो गए।" रिपोर्ट्स के अनुसार, सुरक्षा बल जब प्रदर्शनकारियों से उलझे थे, उसी दौरान आतंकवादी भागने में कामयाब हो गए।

Published: undefined

कुलगाम में एक अस्पताल के डॉक्टर ने कहा कि घायलों में छह प्रदर्शनकारी गंभीर रूप से घायल हो गए जिनमें से चार लोगों को श्रीनगर रेफर किया गया है। मुठभेड़ में एक गौशाला और पास में एक इमारत क्षतिग्रस्त हो गई है।

Published: undefined

आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद राष्ट्रीय रायफल्स (आरआर), राज्य पुलिस के विशेष अभियान दल (एसओजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने संयुक्त रूप से घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू कर दिया। सुरक्षाकर्मियों के घेराबंदी बढ़ाने पर आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined