हालात

जम्मू-कश्मीर को बीजेपी सरकार ने बना दिया है खुली जेल, किया जा रहा अधिकारों का हनन: महबूबा मुफ्ती

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती का कहना है कि “जम्मू-कश्मीर को एक खुली जेल बना दिया गया है, लेकिन हम जी-जान से इसके खिलाफ लड़कर अपने सम्मान, अधिकार और पहचान की रक्षा करेंगे।”

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा केंद्र की बीजेपी सरकार ने जम्मू-कश्मीर को खुली जेल बना दिया है। उन्होंने कहा कि राज्य में रेत माफिया खुलेआम खनन कर रहे हैं और राज्य के संसाधनों की लूट हो रही है, लेकिन भारत सरकार सिवाय हमारे अधिकारों का उल्लंघन करने के कुछ नहीं कर रही है।

Published: undefined

महबूबा मुफ्ती शनिवार को रामबियारा नाले का दौरा करने जा रही थी, लेकिन स्थानीय प्रशासन ने उन्हें वहां जाने से रोक दिया। महबूबा ने इस बारे में एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “मुझे रामबियारा नाला जाने से रोक दिया गया। यहां गैरकानूनी टेंडर के जरिए बाहरी लोगों द्वारा रेत का खनन किया जा रहा है और स्थानीय लोगों को वहां जाने से रोका जा रहा है। हमारी जमीन और संसाधनों की लूट की जा रही है। यह हमारे अधिकारों का हनन है।”

Published: undefined

एक और ट्वीट में महबूबा मुफ्ती ने कहा कि, “क्या यही है नए कश्मीर का आइडिया। दिन दहाड़े रेत माफिया लूट कर रहे हैं और सरकार खामोश है। एक नेता के नाते मेरी जिम्मेदारी है कि मैं इस मुद्दे को उठाऊं। लेकिन बीजेपी दुस्साहसपूर्ण तरीके से मेरे आवागमन पर पाबंदी लगा रही है।”

Published: undefined

महबूबा मुफ्ती को हाल ही में साल भर से ज्यादा की नजरबंदी के बाद रिहा किया गया है। इसके बाद उन्होंने पीपुल्स अलाएंस फॉर गुपर डिक्लेरेशन बनाया है। इसमें पीडीपी के अलावा नेशनल कांफ्रेंस, पीपुल्स कांफ्रेस, सीपीएम और दूसरे दल शामिल हैं। अलायंस ने जिला विकास परिषद के चुनावों में हिस्सा लेने का ऐलान किया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined