हालात

झारखंडः चंपई सोरेन सरकार में शामिल हुए 8 नए मंत्री, हेमंत के भाई बसंत ने भी ली शपथ, कई पुराने चेहरे वापस

आज के कैबिनेट विस्तार के साथ ही चंपई सोरेन सरकार में मंत्रियों की संख्या 11 हो गई है। शपथ लेने वालों में कांग्रेस के डॉ. रामेश्वर उरांव, बन्ना गुप्ता और बादल और जीएमएम के मिथिलेश ठाकुर, बसंत सोरेन, दीपक बिरुआ, मो. हफीजुल हसन और बेबी देवी शामिल हैं।

चंपई सोरेन सरकार में शामिल हुए 8 नए मंत्री, कई पुराने चेहरों को वापस मिली जगह
चंपई सोरेन सरकार में शामिल हुए 8 नए मंत्री, कई पुराने चेहरों को वापस मिली जगह फोटोः सोशल मीडिया

झारखंड में चंपई सोरेन के नेतृत्व वाली नई सरकार का आज कैबिनेट विस्तार हो गया। आज राजभवन में आयोजित एक समारोह में राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने आठ नए मंत्रियों को शपथ दिलाई। शपथ लेने वालों में हेमंत सोरेन के भाई बसंत सोरेन और चाईबासा के विधायक दीपक बिरुआ को छोड़कर सभी पुराने चेहरों को ही फिर से मौका दिया गया है।

Published: undefined

आज के कैबिनेट विस्तार के साथ चंपई सोरेन सरकार में मंत्रियों की संख्या 11 हो गई है। शपथ लेने वालों में कांग्रेस के डॉ. रामेश्वर उरांव, बन्ना गुप्ता और बादल और जीएमएम के मिथिलेश ठाकुर, बसंत सोरेन, दीपक बिरुआ, मो. हफीजुल हसन और बेबी देवी शामिल हैं। इसके पहले 3 फरवरी को सीएम चंपई सोरेन के साथ कांग्रेस के आलमगीर आलम और आरजेडी के सत्यानंद भोक्ता ने मंत्री पद की शपथ ली थी। पूर्व में हेमंत सोरेन सरकार के मंत्रिमंडल में शामिल रहीं जोबा मांझी को चंपई सोरेन सरकार में जगह नहीं मिल पाई है।

Published: undefined

आज के कैबिनेट विस्तार पर झारखंड के मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन ने कहा, "आज हमारे मंत्रिमंडल का विस्तार हो गया है और जल्द ही सभी मंत्रियों को अपना दायित्व मिल जाएगा। अभी तक उपमुख्यमंत्री के पद पर कोई चर्चा नहीं है। हम जल्द ही विभागों का बंटवारा कर देंगे।"

Published: undefined

इस बार कांग्रेस कोटे के मंत्रियों के चेहरे में बदलाव की चर्चा थी, लेकिन पार्टी नेतृत्व ने पुराने चेहरों को ही रिपीट किया है। झारखंड में अधिकतम 12 मंत्री हो सकते हैं। शुक्रवार के मंत्रिमंडल विस्तार के बाद मंत्रियों की संख्या 11 हो गई है। यानी 12वें मंत्री का बर्थ खाली रखा गया है। हेमंत सोरेन की सरकार में भी 11 मंत्री ही थे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined