हालात

'मेरे हाथ में थमाया गया झुंझुना', काफिले पर हमले के बाद प्रेस से मुखातिब हुए उपेंद्र कुशवाहा, CM नीतीश का लिया नाम

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि बाद में पता चला कि संसदीय बोर्ड का अध्यक्ष मुझे बनाया गया तो सीधे तौर पर एक झुंझुना मेरे हाथ में थमाया गया है। मैं अध्यक्ष बन गया पर सदस्यों को भी मनोनीत नहीं कर सकता, इसका क्या अर्थ है? मुझसे कभी कोई सुझाव नहीं मांगा गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

बिहार के भोजपुर में अपने काफिले पर हुए हमले के बाद आज पटना में जेडीयू नेता उपेंद्र कुशवाहान ने प्रेस से बात की। इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर खुलकर बात की। उन्होंने सीएम नीतीश कुमार का नाम लेते हुए कई आरोप भी लगाए।

Published: 31 Jan 2023, 12:46 PM IST

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा, “मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी में उपेंद्र कुशवाहा आए तो हमने उन्हें इज्जत दी और वे मुझसे स्नेह करते हैं। संसदीय बोर्ड का अध्यक्ष मुझे जरूर बनाया गया। तब मुझे भी लगता था मुझे उन दायित्वों का निर्वहन करने का अवसर मिलेगा। मैं कार्यकर्ताओं के हितों की रक्षा कर पाउंगा। लेकिन बाद में पता चला कि संसदीय बोर्ड का अध्यक्ष मुझे बनाया गया तो सीधे तौर पर एक झुंझुना मेरे हाथ में थमाया गया है। मैं अध्यक्ष बन गया पर सदस्यों को भी मनोनीत नहीं कर सकता, इसका क्या अर्थ है? मुझसे कभी कोई सुझाव नहीं मांगा गया।”

Published: 31 Jan 2023, 12:46 PM IST

उन्होंने आगे कहा, “मुझे एक लॉलीपॉप थमाया गया। राज्य सभा की सदस्यता छोड़ने में मुझे एक पल का भी मलाल नहीं होता है, भारत सरकार में मंत्री पद को छोड़ते हुए एक पल का मलाल नहीं होता है तो एमएलसीकौन सी बड़ी चीज है। मुख्यमंत्री  या पार्टी चाहे तो एमएलली वापस ले सकते हैं।”

Published: 31 Jan 2023, 12:46 PM IST

इससे पहले उपेंद्र कुशवाहा ने सोमवार को बताया था कि भोजपुर जिले के जगदीशपुर में नयका टोला मोड़ के पास से गुजर रहे काफिले में शामिल उनकी गाड़ी पर कुछ असामाजिक तत्वों ने अचानक हमला कर दिया। लोगों ने गाड़ी पर पत्थर फेंका। सुरक्षा कर्मियों के दौड़ने पर सभी भाग निकले।

Published: 31 Jan 2023, 12:46 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 31 Jan 2023, 12:46 PM IST