हालात

बेगूसराय में युवक-युवती की सरेआम पिटाई, रेप की कोशिश, वीडियो वायरल होने पर कन्हैया का बीजेपी सरकार पर हमला

कन्हैया कुमार ने अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि बेगूसराय में हाल ही में युवक-युवती के साथ मारपीट औ रमुस्लिम फेरीवाले को पाकिस्तान जाने की बात कहकर गोली मारने की घटनाएं बताती हैं कि यहां अपराधियों के हौसले कितने बुलंद हो गए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

बिहार के बेगूसराय में कुछ बदमाशों ने सरेआम युवक-युवती की न केवल लाठी-डंडों से पिटाई की बल्कि आरोपियों ने युवती के साथ छेड़छाड़ करते हुए उसके साथ रेप करने की कोशिश भी की। इस दौरान आरोपियों ने घटना का वीडियो भी बनाया, जो सोशल मीडिया पर कई दिनों से वायरल हो रहा है। इस वीडियो के लेकर लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार रहे कन्हैया कुमार ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है।

Published: 27 May 2019, 12:06 PM IST

कन्हैया कुमार ने सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखकर आपत्ति दर्ज करते हुए लिखा, “बेगूसराय में हाल ही में युवक-युवती के साथ मारपीट और मुस्लिम फेरीवाले को पाकिस्तान जाने की बात कहकर गोली मारने की घटनाएं बताती हैं कि यहां अपराधियों के हौसले कितने बुलंद हो गए हैं। इन मामलों में प्रशासन को बिना देर किए अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।”

Published: 27 May 2019, 12:06 PM IST

उन्होंने आगे लिखा, “युवक-युवती के साथ मारपीट करने वालों ने इस अपराध का वीडियो भी बनाया गया। अपने अपराध का वीडियो बनाना पिछले कुछ सालों में बीजेपी के शासन से उपजा एक ऐसा काम है जिस पर उतनी बात नहीं हो पाई है जितनी होनी चाहिए। गोरक्षा, संस्कृति आदि के नाम पर दलितों, मुसलमानों और युवाओं के साथ हिंसा करने का वीडियो बनाने वाले लोगों का बेखौफ हो जाना साफ बताता है कि ऐसे अपराध करने वालों को सजा का डर नहीं लगता। वे वीडियो बनाकर अपने अपराध का महिमा मंडन करते हैं क्योंकि उन्हें मालूम है कि हिंसा की ऐसी वारदातों को सत्ता में बैठे उनकी विचारधारा के लोगों का समर्थन हासिल है।”

Published: 27 May 2019, 12:06 PM IST

उन्होंने आगे लिखा, “इस तरह के अपराधों को बढ़ावा देने के लिए ऐसे तमाम नेता और उनके राग दरबारी दोषी हैं जो दिन-रात सियासी फायदों के लिए नफरत फैलाते हैं। बेगूसराय की जनता और खासकर यहां के युवा साथी अपराधियों के सामने चुप नहीं बैठेंगे। जब तक अपराधियों को पकड़ा नहीं जाएगा, हम हाथ पर हाथ धरकर बैठे नहीं रहने वाले हैं। जहां अन्याय होगा, वहां उसके खिलाफ हमारी आवाज जरूर गूंजेगी।”

Published: 27 May 2019, 12:06 PM IST

बता दें कि युवक-युवती से मारपीट और बदतमीजी किए जाने का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आ गई है। डीएसपी राजन सिन्हा ने थानाध्यक्ष वरूण कुमार को मामले की जांच करने का आदेश दिया है। वीडियो में दिख रहे युवकों की पहचान कर तत्काल गिरफ्तारी के आदेश दिए गए है। बताया जा रहा है कि वीडियो बीते 24 मई को जगदर बहियार में बनाने की बात सामने आ रही है।

Published: 27 May 2019, 12:06 PM IST

गौरतलब है कि यह कोई पहला मामला नहीं है कि पिछले साल अगस्त में भी बिहार में एक प्रेमी जोड़े के साथ बदसलूकी का मामला सामने आया था। मामला बिहार के गया जिले का था, जिसमें गांव के लोग प्रेमी जोड़े को गालियां देते हुए दिखाई दिए थे।

Published: 27 May 2019, 12:06 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 27 May 2019, 12:06 PM IST