हालात

कानपुर एनकाउंटर: प्रियंका बोलीं- योगी के नेतृत्व में कानून व्यवस्था बदहाल, राहुल बोले- ये गुंडाराज का एक और प्रमाण

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि बदमाशों को पकड़ने गई पुलिस पर बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी, जिसमें यूपी पुलिस के सीओ, एसओ सहित 8 जवान शहीद हो गए। यूपी में कानून व्यवस्था बेहद बिगड़ चुकी है, अपराधी बेखौफ हैं। आमजन-पुलिस तक सुरक्षित नहीं है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images 

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में कल रात हुई पुलिस टीम पर हमले को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा, “बदमाशों को पकड़ने गई पुलिस पर बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी जिसमें यूपी पुलिस के सीओ, एसओ सहित 8 जवान शहीद हो गए। यूपी पुलिस के इन शहीदों के परिजनों के साथ मेरी शोक संवेदनाएं। यूपी में कानून व्यवस्था बेहद बिगड़ चुकी है, अपराधी बेखौफ हैं।”

Published: 03 Jul 2020, 11:13 AM IST

वहीं राहुल गांधी ने कहा कि यूपी में गुंडाराज का एक और प्रमाण। जब पुलिस सुरक्षित नहीं, तो जनता कैसे होगी? मेरी शोक संवेदनाएं मारे गए वीर शहीदों के परिवारजनों के साथ हैं और मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

Published: 03 Jul 2020, 11:13 AM IST

उन्होंने आगे कहा, “यूपी में आमजन और पुलिस तक सुरक्षित नहीं है। कानून व्यवस्था का जिम्मा खुद सीएम के पास है। इतनी भयावह घटना के बाद उन्हें सख्त कार्यवाही करनी चाहिए। कोई भी ढिलाई नहीं होनी चाहिए।”

Published: 03 Jul 2020, 11:13 AM IST

वहीं इस घटना को लेकर समाजवादी पार्टी ने योगी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा, “रोगी सरकार' के जंगलराज में 'हत्या प्रदेश' बने यूपी के कानपुर में दबिश के दौरान सत्ता संरक्षित अपराधियों द्वारा हमले में CO समेत 8 पुलिसकर्मि शहीद, अत्यंत दुखद! आत्मा को शांति दे भगवान। शोकाकुल परिजनों के प्रति संवेदना। 1-1 करोड़ रुपए मुआवजे का ऐलान हो। सत्ता कनेक्शन का पर्दाफाश हो।

Published: 03 Jul 2020, 11:13 AM IST

बता दें कि उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में एक हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गई पुलिस टीम पर बदमाशों ने फायरिंग कर दी। फायरिंग में डिप्टी एसपी समेत आठ पुलिस कर्मी शहीद हो गए हैं। हमले में 7 पुलिस कर्मी घायल हुए हैं। कानपुर देहात के शिवली थाना इलाके में पुलिस ने बिकरू गांव में दबिश देने गई थी। पुलिस यहां पर हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने के लिए गई थी।

इसे भी पढ़ें: यूपी: कानपुर देहात में हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गई पुलिस टीम पर फायरिंग, DSP समेत 8 पुलिस कर्मी शहीद

Published: 03 Jul 2020, 11:13 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 03 Jul 2020, 11:13 AM IST