हालात

कर्नाटक चुनाव: BJP ने अपने इस वरिष्ठ नेता के बेटे का काट दिया टिकट, अंतिम सूची में भी नहीं दी जगह

खबरों के मुताबिक, शिमोगा सीट से 5 बार विधायक रहे ईश्वरप्पा ने बीजेपी से अपने बेटे के. ई. कांतेश के लिए टिकट की मांग की थी। लेकिन पार्टी ने नहीं दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां जोरशोर से तैयारी में जुटी हुई हैं। वहीं, बीजीपी में टिकट को लेकर जिस तरह से भगदड़ मची है उसे सभी ने देखा है। बीजेपी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को चौथी और अंतिम सूची जारी कर दी है। पार्टी ने शिमोगा और मानवी विधानसभा सीट के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की है। बीजेपी ने शिवमोगा से मौजूदा विधायक और पार्टी के वरिष्ठ नेता के. एस. ईश्वरप्पा के परिवार से किसी सदस्य को टिकट नहीं दिया है। पार्टी ने यहां से चन्नाबसप्पा को टिकट दिया है।

Published: undefined

इससे पहले पूर्व उपमुख्यमंत्री ईश्वरप्पा ने चुनावी राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा की थी। उन्होंने इस संबंध में बीजेपी आलाकमान को अवगत कराया था और शिवमोगा सीट से खुद को उम्मीदवार नहीं बनाने पर विचार करने की अपील की थी। खबरों के मुताबिक, शिमोगा सीट से 5 बार विधायक रहे ईश्वरप्पा ने पार्टी से अपने बेटे के. ई. कांतेश के लिए टिकट की मांग की थी। लेकिन पार्टी ने नहीं दिया। बीजेपी के वरिष्ठ नेता और विधानपरिषद सदस्य (एमएलसी) अयानूर मंजूनाथ पहले इस सीट से टिकट की दौड़ में थे, लेकिन उन्होंने बुधवार को पार्टी छोड़कर जद(एस) का दामन थाम लिया। अब वह शिवमोगा सीट पर जद(एस) उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगे।

Published: undefined

बीजेपी ने चौथी सूची घोषित करने के साथ प्रदेश की सभी 224 सीट के लिए अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 20 अप्रैल है। कर्नाटक में 10 मई को मतदान होगा। वहीं, वोटों की गिनती 13 मई को होगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined