हालात

कर्नाटकः अपने ही आरक्षण के दांव में खुद फंसी BJP, बंजारों ने येदियुरप्पा के घर पर किया पथराव

बोम्मई सरकार द्वारा आंतरिक आरक्षण में अन्याय का आरोप लगाते हुए बंजारा समुदाय के लोगों ने वहां लगे बीजेपी के पोस्टर और फ्लेक्स फाड़ दिए और सड़क पर टायरों में आग लगाकर जमकर नारेबाजी की। बंजारा समुदाय के विरोध-प्रदर्शन से इलाके में तनाव व्याप्त हो गया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

कर्नाटक चुनाव से पहले आरक्षण में हेरफेर का दांव बीजेपी को ही उल्टा पड़ता दिख रहा है। बोम्मई सरकार द्वारा आंतरिक आरक्षण के आवंटन का विरोध कर रहे बंजारा समुदाय के सदस्यों ने सोमवार को शिवमोग्गा जिले के शिकारीपुरा शहर में पूर्व सीएम बी एस येदियुरप्पा के घर पर पथराव कर दिया। इसमें येदियुरप्पा के घर की खिड़कियों के शीशे टूट गए।

Published: undefined

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि आंतरिक आरक्षण प्रदान करने में बंजारा समुदाय के साथ अन्याय हुआ है। उन्होंने बोम्मई सरकार के कदम का विरोध करने के लिए वहां लगे बीजेपी के पोस्टर और फ्लेक्स फाड़ दिए और सड़क पर टायरों में आग लगाकर जमकर नारेबाजी की।
बंजारा समुदाय के विरोध-प्रदर्शन से इलाके में तनाव व्याप्त हो गया है।

Published: undefined

इस दौरान पुलिस और आंदोलनकारियों के बीच हाथापाई शुरू हो गई। इस घटना में कुछ पुलिस अधिकारियों को मामूली चोटें आई हैं और उनका इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया। इसके बावजूद विरोध शिकारीपुर के तालुक कार्यालय के सामने जारी रहा।

Published: undefined

इस घटना के बाद वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ अतिरिक्त पुलिस बल को मौके पर भेजा गया है। इलाके में अभी शांति है, लेकिन तनाव बरकारा है। इस बीच, पशुपालन मंत्री प्रभु चौहान ने कानून मंत्री जे.सी. मधुस्वामी को पत्र लिखकर उत्पीड़ित वर्गों के लिए आंतरिक आरक्षण पर अपनी आपत्ति व्यक्त की है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined