हालात

कर्नाटक: राज्य के सभी अंडरपासों पर रिपोर्ट देने का आदेश, बेंगलुरु हादसे के बाद सिद्धारमैया सरकार का फैसला

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने कहा, हमने एक तकनीकी विशेषज्ञ की मौत के बाद बेंगलुरु में 18 अंडरपास सहित राज्य के सभी अंडरपासों पर रिपोर्ट देने का आदेश दिया है। सब कुछ एक दिन में नहीं होगा लेकिन यह सुनिश्चित करेंगे कि ऐसी घटना दोबारा न हो।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार
कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार फोटो: सोशल मीडिया

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में हुआ हादसे के बाद राज्य सरकार ने सभी अंडरपासों के बनावट पर जांच के आदेश दिए हैं। दरअसल रविवार को हुई मूसलाधार बारिश के बाद शहर में जगह-जगह पानी भर गया। इस बीच, शहर के केआर सर्किल अंडरपास में भरे पानी में कार फंसने से इन्फोसिस की महिला कर्मचारी की डूबने से मौत हो गई। इस घटना के बाद सरकार ने यह फैसला लिया है।

Published: undefined

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने कहा, हमने एक तकनीकी विशेषज्ञ की मौत के बाद बेंगलुरु में 18 अंडरपास सहित राज्य के सभी अंडरपासों पर रिपोर्ट देने का आदेश दिया है। सब कुछ एक दिन में नहीं होगा लेकिन यह सुनिश्चित करेंगे कि ऐसी घटना दोबारा न हो। अपने नागरिकों के जीवन की रक्षा करना हमारा कर्तव्य है।

Published: undefined

इस घटना पर राज्य सरकार ने दुख जताया है। घटना की जानकारी मिलने के तुंरत बाद मुख्यमंत्री सिद्दरमैया परिवार का हाल चाल लेने अस्पताल पहुंचे। उन्होंने स्थिती का जायजा लिया और परिवार के सदस्यों से मुलाकात कर संवेदना जताई। उन्होंने भानुरेखा के स्वजन को पांच लाख रुपये मुआवजा देने और अस्पताल में भर्ती लोगों के मुफ्त इलाज की भी घोषणा की।

Published: undefined

सिद्दरमैया ने कहा कि आंध्रप्रदेश के विजयवाड़ा के रहने वाले परिवार ने कार किराये पर ली थी और बेंगलुरु घूमने आए थे। भारी बारिश के कारण केआर सर्किल अंडरपास में पानी भर गया था, जिसको देखते हुए बैरिकेडिंग कर दिया गया था। हैरानी वाली बात यह है कि इसके बावजूद कैब ड्राइवर ने उधर से ही गाड़ी निकाली, जिसके चलते यह दुखद घटना घटी। इस बीच, शहर के मध्य में मैजेस्टिक के पास एक अन्य अंडरपास में जलभराव में कई वाहन फंस गए। लोगों को अपने वाहनों से निकलने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined