हालात

केजरीवाल के पास बहुमत और विश्वासमत दोनों, जेल जाने पर भी बने रहेंगे मुख्यमंत्री: AAP

आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक और दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा कि जिसके पास पूर्ण बहुमत हो और पूरा विश्वासमत हो उसका इस्तीफा आज तक कभी नहीं हुआ। इसके साथ ही राय ने एक बार फिर यह इशारा दिया कि अरविंद केजरीवाल जेल में ही रहकर सरकार चलाएंगे।

आप ने फिर दोहराया- केजरीवाल के पास बहुमत और विश्वासमत दोनों, बने रहेंगे मुख्यमंत्री
आप ने फिर दोहराया- केजरीवाल के पास बहुमत और विश्वासमत दोनों, बने रहेंगे मुख्यमंत्री फोटोः IANS

आम आदमी पार्टी ने 'नैतिकता के आधार पर' दिल्ली के मुख्यमंत्री के इस्तीफे की बीजेपी की मांग ठुकराते हुए मंगलवार को एक बार फिर कहा कि केजरीवाल के पास बहुमत और विश्वासमत दोनों है और इसलिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की रिमांड, या उसके बाद जेल जाने की स्थिति में भी अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री पद पर बने रहेंगे। दिल्ली आबकारी नीति मामले में केंद्रीय एजेंसी ईडी सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार कर चुकी है और फिलहाल वह रिमांड पर हैं।

आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रदेश संयोजक और दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पद से इस्तीफा नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने अभी हाल ही में विधानसभा के अंदर विश्वास मत हासिल किया था। जिसके पास पूर्ण बहुमत हो और पूरा विश्वासमत हो उसका इस्तीफा आज तक कभी नहीं हुआ। इसके साथ ही राय ने एक बार फिर यह इशारा दिया कि अरविंद केजरीवाल जेल में ही रहकर सरकार चलाएंगे।

Published: undefined

सीएम केजरीवाल द्वारा ईडी की रिमांड से दिल्ली सरकार के लिए निर्देश भेजे जाने का मुद्दा भी चर्चा का विषय बना हुआ है। मुख्यमंत्री ने मंगलवार को दूसरा निर्देश रिमांड में रहते हुए जारी किया है। इस बीच दिल्ली सरकार की योजना सचिव निहारिका राय ने एक आधिकारिक नोट जारी किया है। नोट में कहा गया है कि दिल्ली के अंदर वेलफेयर के काम जारी रहेंगे। गोपाल राय का कहना है कि दिल्ली सरकार की अधिकारी के नोट का आशय यह है कि मुख्यमंत्री के जेल जाने के बाद भी सरकार जैसी चल रही थी, वैसी ही चलती रहेगी और जनता के काम होते रहेंगे।

Published: undefined

आम आदमी पार्टी (आप) का कहना है कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तार के खिलाफ 31 मार्च तक वे पूरी दिल्ली में 2,500 से अधिक स्थान पर बैठक करेंगे। दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय के मुताबिक दिल्ली में करीब 2,500 से अधिक पोलिंग बूथ हैं, 27 मार्च को आम आदमी पार्टी के नेता प्रत्येक पोलिंग बूथ पर लोगों से संपर्क करेंगे।

गोपाल राय के मुताबिक 28 मार्च से प्रत्येक मंडल की टीम पर एक प्रभारी नियुक्त किया जा रहा है। पोलिंग बूथ के हिसाब से कुल 2,600 प्रभारी रैली के लिए नियुक्त किए जा रहे हैं। राय का कहना है कि प्रत्येक आरडब्लूए से संपर्क करके उन्हें रैली में आने का निमंत्रण दिया जा रहा है।दिल्ली के सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में 26 मार्च की रात आम आदमी पार्टी के विधायक, पार्षद और पार्टी पदाधिकारी लोगों के साथ संपर्क अभियान चलाएंगे। यह संपर्क 31 मार्च को होने वाली महारैली की तैयारी है।

Published: undefined

इसके अलावा उन्होंने बताया कि 31 मार्च को रामलीला मैदान में होने वाली गठबंधन की रैली में उनके सभी कार्यकर्ता पहुंचेंगे। गोपाल राय का कहना है कि मंत्री और विधायकों को रैली का ऑब्जर्वर बनाया गया है। दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज, राजकुमार आनंद, इमरान हुसैन, मेयर शैली ओबेरॉय, विधायक मुकेश सहरावत और लोकसभा चुनाव के कुछ उम्मीदवारों को भी रैली का ऑब्जर्वर बनाया गया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined