हालात

वायनाड में राहुल गांधी के दफ्तर में तोड़फोड़ मामला, कांग्रेस नेता सतीसन ने स्वास्थ्य मंत्री पर लगाए कई गंभीर आरोप

सतीसन ने कहा, "वायनाड में माकपा कार्यालय से लगभग 300 कार्यकर्ता राहुल गांधी के कार्यालय की ओर चले गए। वे एक केले का पेड़ ले जा रहे थे। हमले का नेतृत्व स्वास्थ्य मंत्रालय के कर्मचारी ने किया था। एसएफआई आज गुंडों और अपराधियों का एक समूह बन गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया  

केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता वी.डी. सतीसन ने शनिवार को आरोप लगाया कि राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज के स्टाफ सदस्य ने वायनाड लोकसभा सदस्य राहुल गांधी के कार्यालय में तोड़फोड़ करने में स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) के कार्यकर्ताओं का नेतृत्व किया। उन्होंने यह आरोप कार्यालय में तोड़फोड़ करने के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान लगाए। उन्होंने आश्चर्य जताया कि एसएफआई को बफर जोन के मुद्दे से क्या लेना-देना, जबकि उन्होंने आज तक इस पर एक शब्द भी नहीं कहा है।

सतीसन ने कहा, "वायनाड में माकपा कार्यालय से लगभग 300 कार्यकर्ता राहुल गांधी के कार्यालय की ओर चले गए। वे एक केले का पेड़ ले जा रहे थे। हमले का नेतृत्व स्वास्थ्य मंत्रालय के कर्मचारी ने किया था। एसएफआई आज गुंडों और अपराधियों का एक समूह बन गया है। हमलावरों में, माकपा के एक युवा विंग के कार्यकर्ता भी मौजूद थे।"

एसएफआई कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को गांधी के कार्यालय में तोड़फोड़ की, क्योंकि पुलिस कथित तौर पर मूकदर्शक बनी रही। सतीसन ने आरोप लगाया, "जब से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पिछले महीने वायनाड का दौरा किया, भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व ने गांधी के लिए जीवन कठिन बनाने का फैसला किया है। केरल में, भाजपा ऐसी किसी भी गतिविधि को अंजाम देने के लिए बहुत कमजोर है और इसलिए माकपा ने इसके लिए 'उद्धरण' लिया है।" उन्होंने आगे कहा कि एसएफआई इस आधार पर उनके हमले को सही ठहराता है कि गांधी ने बफर जोन के मुद्दे पर कुछ नहीं किया।

आपको बता दें, वायनाड में 19 एसएफआई कार्यकर्ता, जिनकी गिरफ्तारी शुक्रवार को स्थानीय पुलिस द्वारा बर्बरता में शामिल होने के लिए दर्ज की गई थी, उन्हें शनिवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। आज सुबह छह और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined