हालात

खड़गे का PM पर निशाना, 'दावा किया बनाए हैं AIIMS कई सारे, सच्च ये है कि डॉक्टर-स्टाफ की कमी से जूझ रहे एम्स हमारे'

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मोदी जी, कोरोना महामारी में उदासीनता से लेकर, आयुष्मान भारत में घपलेबाजी तक, आपकी सरकार ने देश के स्वास्थ्य सिस्टम को बीमार बनाया है। जनता जाग चुकी है, आपका छल-कपट पहचान चुकी है।

मल्लिकार्जुन खड़गे का पीएम मोदी पर निशाना।
मल्लिकार्जुन खड़गे का पीएम मोदी पर निशाना। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्सर अपनी सरकार के कार्यकाल के दौरान बनाए गए एम्स का ढिंढोरा पीटते रहते हैं। एम्स को लेकर वह कई जानकारियां देते रहते हैं। इनमें से कई जानकरियां गलत साबित हुई हैं। इसी मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा, “लूट और जुमलों ने देश को किया अस्वस्थ, मोदी जी के हर शब्द में केवल झूठ ही कंठस्थ! दावा किया कि बनाए हैं AIIMS कई सारे, सच्चाई है कि डॉक्टर-स्टाफ़ की भारी कमी से जूझे AIIMS हमारे!”

Published: undefined

खड़गे ने आगे लिखा, “मोदी जी, कोरोना महामारी में उदासीनता से लेकर, आयुष्मान भारत में घपलेबाजी तक, आपकी सरकार ने देश के स्वास्थ्य सिस्टम को बीमार बनाया है। जनता जाग चुकी है, आपका छल-कपट पहचान चुकी है, आपकी सरकार की विदाई की घड़ी आ चुकी है!”

Published: undefined

मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस ट्वीट के साथ एक डाटा भी शेयर किया है। डाटा के मुताबाकि, इस समय देश में 19 एम्स में सिर्फ 40 फीसदी ही डॉक्टर हैं। इसके अलावा इन एम्स में 55 फिसदी स्टाफ कम हैं। इस संबंध में दैनिक भास्कर ने एक रिपोर्ट छापी है और पूरी जानकारी दी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह खुलासा लोकसभा में केंद्र सरकार की ओर से दी गई जानकारी से हुआ है।

रिपोर्ट के अनुसार, सिर्फ दिल्ली एम्स की बात करें तो यहां डॉक्टर्स के 347 पद खाली हैं। यह कुल स्वीकृत पदों 1207 का करीब 29 फीसदी हैं। वहीं, कर्मचारियों के 2431 पद खाली हैं, जो कुल पदों का करीब 19 फीसदी हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, सबसे ज्यादा खराब हालत में मदुरै एम्स है, जहां 77 फीसदी पद खाली पड़े हैं।

Published: undefined

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एम्स से जुड़े मुद्दे को उठाया और यह बताने की कोशिश की है कि पीएम मोदी और उनकी सरकार बड़ी-बड़ी बातें कर रही है, लेकिन हकीकत में एम्स किस हालात में इस बात का खुलासा सरकार द्वारा पेश की गई रिपोर्ट से हो रहा है। 

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined