हालात

जानिए निधन से 1 घंटे पहले सुषमा स्वराज ने किससे किया था मिलने का वादा, देना था उन्हें 1 रुपए

67 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गईं सुषमा स्वराज के निधन से पूरे देश में शोक की लहर है। निधन से कुछ समय पहले उन्होंने पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व भारतीय नौसैनिक अधिकारी कुलभूषण जाधव मामले में भारतीय वकील हरीश साल्वे से बात की थी और मिलने का वादा किया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन से देश में शोक की लहर है। दिल्ली एम्स में कल रात करीब 10 बजे उनका निधन हो गया था। दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था। निधन से पहले किए गए वादे को सुषमा स्वराज पूरा नहीं कर पाई। दरअसल, निधन से कुछ समय पहले उन्होंने पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व भारतीय नौसैनिक अधिकारी कुलभूषण जाधव मामले में भारतीय वकील हरीश साल्वे से बात की थी। जिसमें उन्‍होंने साल्‍वे से भारत आकर अपनी '1 रुपए' की फीस लेकर जाने को कहा था। साल्वे ने हेग स्थित अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) में जाधव मामले की सुनवाई के दौरान 1 रुपये की फीस लेकर भारत की ओर से वकालत की थी।

Published: 07 Aug 2019, 11:05 AM IST

हरीश साल्वे ने एक न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान बताया कि निधन से पहले सुषमा स्वराज से बात हुई थी। उन्होंने कहा था, “मैंने रात को 8:50 बजे उनसे बात की। यह एक बहुत ही भावनात्मक बातचीत थी। उन्होंने कहा आओ और मुझसे मिलो। जो केस आपने जीता उसके लिए मुझे आपको अपना एक रुपया देना होगा। उन्होंने कहा कि कल 6 बजे आना।” ये बातचीत निधन से एक घंटे पहले हुई थी।

Published: 07 Aug 2019, 11:05 AM IST

बता दें पाकिस्तान ने जाधव को मार्च 2016 में जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया था। पाकिस्तान एक सैन्य अदालत द्वारा जाधव को मौत की सजा सुनाने के बाद भारत ने आईसीजे में मामले को उठाया था। पिछले महीने ही अपने फैसले में आईसीजे ने पाकिस्तान को जाधव की फांसी की सजा पर रोक बरकरार रखने और उन्हें राजनयिक पहुंच देने का निर्देश दिया था।

Published: 07 Aug 2019, 11:05 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 07 Aug 2019, 11:05 AM IST