हालात

दुनिया भर में कोरोना वायरस से हो रही मौतों के बीच BJP विधायक का ज्ञान, कहा- गोमूत्र, गोबर से हो सकता है इलाज

बीजेपी विधायक सुमन हरिप्रिया ने असम विधानसभा में कोरोना वायरस पर हैरान कर देने वाला बयान दिया है। उन्होंने दावा किया  कि कोरोना वायरस का इलाज गौ-मूत्र और गोबर से किया जा सकता है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दुनिया भर में कोराना वायरस से दहशत का माहौल है। चीन में 3 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैं। कई हजार लोग इसकी चपेट में है। वहीं कोरोना वायरस देश की राजधानी दिल्ली तक पहुंच गई है। सोमवार को स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने जानकारी देते हुए कहा कि दिल्ली में एक और तेलंगाना में एक संदिग्ध मरीज की पुष्टि हुई है। इस सब के बीच बीजेपी विधायक का कोरोना वायरस पर नया ज्ञान दिया है। असम विधानसभा के बजट सत्र के दौरान बीजेपी विधायक सुमन हरिप्रिया ने दावा किया कि गाय के गोबर और मूत्र से घातक कोरोना वायरस को ठीक किया जा सकता है। गाय के गोबर और मूत्र में कैंसर के रोगियों को ठीक करने की शक्ति है।

Published: 03 Mar 2020, 11:09 AM IST

इससे पहले कोरोना वायरस के इलाज को लेकर हिंदू महासभा ने यह भी दावा किया था कि गोबर और गो मूत्र से कोरोना वायरस को ठीक किया जा सकता है। इसके अलावा, यदि रोगी के शरीर पर गाय के गोबर को ओम नमः शिवाय का जाप करके लगाया जाता है तो वह जीवित रहता है।

Published: 03 Mar 2020, 11:09 AM IST

बीजेपी नेताओं का ज्ञान कोई पहली बार सामने नहीं आया है। इससे पहले त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब अपने अजीबो गरीब बयान से लोगों को सकते में डाल चुके हैं। उन्होंने दावा किया था बत्तख के तैरने से पानी में ऑक्सीजन की मात्रा बढ़ती है और इसलिए वे राज्य के ग्रामिणों के बीच बत्तखों का बांटना चाहते है।

Published: 03 Mar 2020, 11:09 AM IST

उन्होंने एक और दावा किया था और कहा था कि देश में महाभारत युग में भी तकनीकी सुविधाएं उपलब्ध थीं, जिनमें इंटरनेट और सैटेलाइट भी शामिल थे। उन्होंने कहा था कि महाभारत के दौरान संजय ने हस्तिनापुर में बैठकर धृतराष्ट्र को बताया था कि कुरुक्षेत्र के मैदान में युद्ध में क्या-क्या हो रहा है। संजय इतनी दूर रहकर आंख से कैसे देख सकते थे। इसका मतलब यह है कि उस समय भी तकनीक, इंटरनेट और सैटेलाइट मौजूद थे।

Published: 03 Mar 2020, 11:09 AM IST

बता दें कि चीन से फैले कोरोना वायरस ने विश्व के अभी तक करीब 89 हजार लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है। जबकि कोरोना वायरस से पीड़ित 3 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। कोराना वायरस लगभग दुनियाभर के 70 देशों में फैल चुका है।

Published: 03 Mar 2020, 11:09 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 03 Mar 2020, 11:09 AM IST