हालात

अवैध कोयला तस्करी मामले में कोलकाता में बिजनेसमैन के घर सीबीआई की रेड, कई स्थानों पर तलाशी

TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजीरा बनर्जी से पूछताछ के तीन दिन बाद सीबीआई ने शुक्रवार को कोल तस्करी मामले में अपनी जांच के सिलसिले में कोलकाता में बिजनेसमैन रणधीर कुमार बरनवाल से जुड़े कई स्थानों की तलाशी ली।

फोटो : IANS
फोटो : IANS 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजीरा बनर्जी से पूछताछ के तीन दिन बाद सीबीआई ने शुक्रवार को कोल तस्करी मामले में अपनी जांच के सिलसिले में कोलकाता में बिजनेसमैन रणधीर कुमार बरनवाल से जुड़े कई स्थानों की तलाशी ली। सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है। जांच से जुड़े एजेंसी के एक सूत्र ने आईएएनएस को बताया, "सीबीआई की टीम यहां बरनवाल के आवासीय परिसर में तलाशी ले रही है।"

Published: undefined

उन्होंने कहा कि लेन-देन से संबंधित कुछ मामलों में उनकी भागीदारी की बात सामने आने के बाद एजेंसी ने ये कार्रवाई की। सीबीआई ने सोमवार और मंगलवार को रुजीरा बनर्जी और उनकी बहन मेनका गंभीर से पूछताछ की थी।

Published: undefined

पिछले साल नवंबर में सीबीआई ने कोयला तस्करी के कथित सरगना अनूप मांझी उर्फ लाला, ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड के महाप्रबंधक अमित कुमार धर और जयेश चंद्र राय, ईसीएल के सुरक्षा प्रमुख तन्मय दास, क्षेत्र सुरक्षा निरीक्षक कुनुस्तोरिया धनंजय राय और एसएसआई और काजोर क्षेत्र के सुरक्षा प्रभारी देबाशीष मुखर्जी के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

Published: undefined

मामला दर्ज करने के बाद 28 नवंबर को सीबीआई की कई टीमों ने पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश के 45 स्थानों पर कोयला तस्करी के रैकेट के संबंध में छापेमारी की थी। 19 फरवरी को सीबीआई ने कोयला माफिया जयदेव मंडल के घर सहित पश्चिम बंगाल के चार जिलों में 13 स्थानों पर तलाशी ली थी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined