हालात

कोलकाता हिंसा: अमित शाह के खिलाफ केस दर्ज, टीएमसी ने जारी किए 3 वीडियो, बीजेपी समर्थकों पर लगाया हिंसा का आरोप

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में रोड शो के दौरान हुई हिंसा को लेकर अमित शाह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। यह शिकायत विद्यासागर कॉलेज की छात्रा सुश्वेता मोकाल ने दर्ज कराई है। टीएमसी ने बंगाल हिंसा के तीन वीडियो सबूत तौर पर जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि पूरे बवाल के पीछे बीजेपी समर्थकों का हाथ था।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो में हुई हिंसा का जो वीडियो सामने आया है उसमें साफ दिख रहा है कि बीजेपी का झंडा उठाए भगवा पहने हुड़दंगी तोड़फोड़ और पथराव कर रहे हैं। सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी पर गुंडागर्दी का आरोप लगाया है। टीएमसी ने वीडियो जारी करके आरोप लगाया कि रोड शो के दौरान हुए पूरे बवाल के पीछे बीजेपी समर्थकों का हाथ था। हिंसा को लेकर अमित शाह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। यह शिकायत विद्यासागर कॉलेज की छात्रा सुश्वेता मोकाल ने दर्ज कराई है। दूसरी ओर बीजेपी ने चुनाव आयोग से हिंसा की शिकायत करते हुए तत्काल कार्रवाई की मांग की है।

Published: 15 May 2019, 11:26 AM IST

टीएमसी नेता डेरेक ओब्रायन ने ट्विटर पर लगातार तीन वीडियो शेयर किए हैं। जिनमें बीजेपी कार्यकर्ता और समर्थक जमकर तोड़फोड़, आगजनी और पत्थरबाजी करते दिखाई दे रहे हैं। ओब्रायन ने इन सभी वीडियो को सबूत नंबर 1,2 और 3 लिखकर शेयर किया है।

Published: 15 May 2019, 11:26 AM IST

टीएमसी नेता डेरेक ओब्रायन की ओर से जारी पहले वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि भगवा रंग की कमीज पहने और हाथ में बीजेपी का झंडा लिए कुछ लोग पत्थर फेंक रहे हैं। इसके अलावा सड़क किनारे आगजनी करते हुए भी दिखाई दे रहे हैं।

Published: 15 May 2019, 11:26 AM IST

दूसरे वीडियो में आगजनी करते हुए भगवाधारी लोग दिखाई दे रहे हैं। इस वीडियो में जलते हुए वाहन के करीब मौजूद भीड़ में कुछ लोग डंडे से वहां खड़े दूसरे वाहन को निशाना बना रहे हैं। वहीं तीसरे वीडियो में भीड़ का उत्पात दिखाया गया है। तीनों वीडियो को डेरेक ओब्रायन ने सबूत के तौर ट्वीट किया है। उन्होंने इस हिंसा के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है।

Published: 15 May 2019, 11:26 AM IST

वहीं बीजेपी ने टीएमसी पर पलटवार करते हुए उसने भी वीडियो को ट्वीट किया है। बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने टीएमसी पर अमित शाह के रोड शो में हिंसा फैलाने का आरोप लगाया है।

Published: 15 May 2019, 11:26 AM IST

इस घटना के बाद पश्चिम बंगाल और दिल्ली का सियासी पारा और गरम हो गया है। बीजेपी राजधानी दिल्ली में जंतर-मंतर पर घटना के विरोध में प्रदर्शन करेगी।

Published: 15 May 2019, 11:26 AM IST

बता दें कि अमित शाह लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में रविवार को होने वाले मतदान के लिए पार्टी उम्मीदवारों समर्थन में प्रचार करने के लिए कोलकाता में हैं और उन्होंने मंगलवार को यहां एक रोड शो किया। उनके रोड शो के दौरान जमकर हंगामा हुआ। शाह के रोड शो के दौरान विश्वविद्यालय के दरवाजे के सामने और विद्यासागर कॉलेज के हॉस्टल के सामने टीएमसी और बीजेपी समर्थकों के बीच हिंसक झड़पें हुई। इस दौरान कॉलेज परिसर में तोड़फोड़, आगजनी और पत्थरबाजी भी हुई।

Published: 15 May 2019, 11:26 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 15 May 2019, 11:26 AM IST