हालात

दिल्ली विस्फोट के बाद अमित शाह का कोलकाता दौरा रद्द, मुंबई में भी कड़ी की गई सुरक्षा

दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास हुए विस्फोट के बाद एहतियाती कदम के तौर पर मुम्बई सहित पूरे महाराष्ट्र में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। वहीं इस घटना के बाद गृहमंत्री अमित शाह का शनिवार से शुरू होने जा रहा पश्चिम बंगाल का दो दिवसीय दौरा स्थगित हो गया है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास एक कम तीव्रता के बम विस्फोट के बाद देश भर के सभी हवाई अड्डों और सरकारी इमारतों के लिए हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। सीआईएसएफ को सभी हवाई अड्डों पर कड़ी चेकिंग करने को कहा गया है। वहीं महाराष्ट्र पुलिस ने भी एहतियाती कदम के तौर पर राजधानी मुम्बई सहित राज्य भर में सुरक्षा कड़ी कर दी है।

Published: 30 Jan 2021, 12:06 AM IST

वहीं इस घटना के बाद गृहमंत्री अमित शाह का शनिवार से शुरू होने जा रहा पश्चिम बंगाल का दो दिवसीय दौरा स्थगित हो गया है। अमित शाह को आज रात ही पश्चिम बंगाल के कोलकाता पहुंचना था और शनिवार तथा रविवार को संगठन के कार्यक्रमों में हिस्सा लेना था। सूत्रों का कहना है कि दिल्ली हिंसा और इजरायल दूतावास के पास हुए बम विस्फोट की घटना से उपजे माहौल को देखते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल का दौरा फिलहाल टाल दिया है, क्योंकि राजधानी के हालात को देखते हुए गृहमंत्री का यहां होना जरूरी है।

Published: 30 Jan 2021, 12:06 AM IST

इससे पहले गृहमंत्री अमित शाह ने इजराइली दूतावास के पास हुए विस्फोट की घटना के बाद हालात की समीक्षा की। खुफिया ब्यूरो के प्रमुख और दिल्ली पुलिस आयुक्त एस.एन. श्रीवास्तव ने विस्फोट के बारे में गृहमंत्री अमित शाह को जानकारी दी। आईबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि विस्फोट की जांच पर नजर रखी जा रही है। अभी कुछ भी नहीं कहा जा सकता है।

Published: 30 Jan 2021, 12:06 AM IST

इस बीच दिल्ली में इजराइली दूतावास के पास हुए विस्फोट पर भारत में इजराइल के राजदूत रॉन मलका ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि हम भारतीय अधिकारियों के साथ मिलकर इस हमले के पीछे के अपराधियों और उनके मकसद का पता लगाने में लगे हैं। यह घटना देशों के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना की 29वीं वर्षगांठ पर हुई।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: 30 Jan 2021, 12:06 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 30 Jan 2021, 12:06 AM IST