हालात

लखीमपुर हिंसा: राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने मामले पर लिया स्वत: संज्ञान, मुख्य सचिव से मांगी 3 दिन में रिपोर्ट

उत्तरप्रदेश के लखीमपुर खीरी में रविवार को हुई हिंसा का मुद्दा अभी थमता नजर नहीं आ रहा है। लखिमपुर खीरी में किसानों के आंदोलन के दौरान सिखों सहित कई लोगों की मृत्यु पर राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने स्वत: संज्ञान लिया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

उत्तरप्रदेश के लखीमपुर खीरी में रविवार को हुई हिंसा का मुद्दा अभी थमता नजर नहीं आ रहा है। लखिमपुर खीरी में किसानों के आंदोलन के दौरान सिखों सहित कई लोगों की मृत्यु पर राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने स्वत: संज्ञान लिया है। आयोग ने उत्तरप्रदेश के मुख्य सचिव को निर्देश जारी कर पूरी घटना पर 3 दिन में विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

Published: undefined

वहीं दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट में भी गुरुवार को इस मामले पर सुनवाई हुई, कोर्ट ने उत्तरप्रदेश सरकार से शुक्रवार तक रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है। मामले में हुई सुनवाई के दौरान कोर्ट ने यूपी सरकार से पूछा कि, अब तक कितनी गिरफ्तारियां हुई, वहीं आरोपी कितने हैं ?

Published: undefined

इससे पहले बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने लखीमपुर हिंसा के पीड़ितों से मुलाकात की। उनके साथ छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश भगेल और पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी साथ उपस्थित रहे।

Published: undefined

विपक्ष लगातार इस घटना पर केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे की गिरफ्तारी की मांग और मंत्री को बर्खास्त करने का दबाब बनाने का प्रयास कर रहा है।

Published: undefined

इसके अलावा लखीमपुर खीरी में आज भी राजनीतिक दलों के नेताओं का पीड़ितों के घर पहुंचने का सिलसिला जारी रहा लेकिन उत्तरप्रदेश प्रशासन ने कुछ विपक्षी दलों के नेताओं को रास्ते मे रोक दिया।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined