हालात

बिहार चुनाव: आज थम जाएगा दूसरे दौर का प्रचार, चंपारण से वैशाली तक तेजस्वी का धुआंधार दौरा, पीएम की 4 रैलियां

बिहार विधानसभा के लिए दूसरे चरण का प्रचार आज शाम थम जाएगा। दूसरे चरण में 17 जिलों की 94 सीटों पर मतदान होना है, जिसमें 1461 उम्मीदवार मैदान में हैं। पीएम मोदी आज 4 रैलियों को संबोधित करेंगे, वहीं आरजेडी नेता तेजस्वी यादव धुआंधार जनसभाएं करेंगे।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

बिहार विधानसभा के लिए दूसरे चरण का प्रचार आज शाम थम जाएगा। दूसरे चरण में 17 जिलों की 94 सीटों पर मतदान होना है, जिसमें 1461 उम्मीदवार मैदान में हैं। पहले दौर की खबरों से हताश एनडीए ने इस दौर में पूरा जोर लगा दिया है। इसी क्रम में प्रधानमंत्री मोदी आज बिहार में 4 रैलियों को संबोधित करेंगे। वहीं आरजेडी नेता तेजस्वी यादव महागठबंधन के लिए धुआंधार जनसभाएं करेंगे।

दूसरा दौर: 17 जिलों की 94 सीटें

दूसरे दौर में 17 जिलों की जिन 94 सीटों पर 3 नवंबर को मतदान होना है उनमें से पटना में 9, नालंदा में 7, भागलपुर में 5, खगड़िया में 4, बेगूसराय में 7, समस्तीपुर में 5, वैशाली में 4, सारण में 10, सिवान में 8, गोपालगंज में 6, मुजफ्फरपुर में 5, दरभंगा में 5, मधुबनी में 4, सीतामढ़ी में 3, शिवहर में एक, पूर्वी चंपारण में 6, पश्चिमी चंपारण में 3 सीटें शामिल हैं।

Published: undefined

प्रचार के दौरान आरजेडी नेता तेजस्वी यादव का धुआंधार प्रचार जारी रहेगा। तेजस्वी यादव चंपारण से लेकर वैशाली तक कई रैलियों को संबोधित करेंगे। आरजेडी ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से तेजस्वी यादव के आज के चुनावी कार्यक्रम को साझा किया है।

Published: undefined

चुनाव आयोग के निर्देशों के मुताबिक इन सभी सीटों पर मतदान शुरु होने से 36 घंटे पहले या फिर मतदान समाप्ति के 48 घंटे पहले प्रचार बंद हो जाएगा। इसके साथ ही इन सभी इलाकों में निषेधाज्ञा लागू कर दी जाएगी और कहीं भी भीड़ होने पर पुलिस कार्यवाही कर सकती है। वैसे भी मुंगेर की घटना के बाद ज्यादा एहतियात बरती जा रही है।

Published: undefined

इस दौर और 7 नवंबर को होने वाले तीसरे दौर के मतदान के लिए प्रचार को धार देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को बिहार में चार रैलियों को संबोधित करेंगे। बीजेपी के प्रदेश मुख्यालय का कहना है कि पीएम मोदी रविवार को छपरा, समस्तीपुर, मोतिहारी और बगहा में अलग अलग रैलियों को संबोधित करेंगे। जेडीयू सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समस्तीपुर और बगहा की रैलियों में मोदी के साथ मंच साझा करेंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • राहुल-अखिलेश की अनोखी जनसभा, माइक खराब लेकिन देश की वर्तमान दशा-दिशा और भविष्य पर खूब हुई चर्चा, देखें वीडियो

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: ईरानी राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर की आपात स्थिति में लैंडिंग, हादसे का अंदेशा, रेस्क्यू के लिए टीमें रवाना

  • ,
  • लोकसभा चुनावः बिहार की 5 सीट पर भी कल वोटिंग, सारण में रोहिणी तो हाजीपुर में चिराग की साख दांव पर

  • ,
  • ईरानी राष्ट्रपति को ले जा रहे हेलीकॉप्‍टर की अजरबैजान में हुई हार्ड लैंडिंग, दुर्घटना की खबरों को खारिज किया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः पांचवें चरण में कल बंगाल की 7 सीट पर भी मतदान, BJP के कई दिग्गजों की साख दांव पर