हालात

दिल्ली की तिहाड़ जेल, उसमें केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन और उनके सामने '56 भोग'! नया वीडियो वायरल

मनी लॉन्ड्रिंग केस में तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन ने स्पेशल खाना और मंदिर में नहीं जाने देने को लेकर सीबीआई की विशेष कोर्ट का रुख किया है। इस बीच यह नया वीडियो सामने आया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मंत्री सत्येंद्र जैन का एक ताजा वीडियो सामने आया है। सीसीटीवी फुटेज में वह उचित आहार लेते हुए दिख रहे हैं। तिहाड़ जेल सूत्र के अनुसार, जेल में रहने के दौरान उनका वजन 8 किलो बढ़ गया है, जबकि उनके वकील ने दावा किया है कि उनका वजन 28 किलो कम हुआ है।

'नवजीवन' इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। वीडियो को देखने से लगता है कि यह सत्येंद्र जैन का ही वीडियो है। उनके सामने जिस तरह के पैकेट में खाना रखा गया है, उसे देखने से ऐसा लगता है कि यह खाना बाहर से मंगाया गया होगा। हालांकि इसकी भी हम पुष्टि नहीं कर सकते हैं। लेकिन वीडियो से एक बात तो साफ जाहिर है कि सत्येंद्र जैन के सामने प्रॉपर खाना रखा गया है, जिसे वह चाव से खाते हुए नजर आ रहे हैं।

Published: 23 Nov 2022, 10:11 AM IST

अदअरसल मनी लॉन्ड्रिंग केस में तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन ने स्पेशल खाना और मंदिर में नहीं जाने देने को लेकर सीबीआई की विशेष कोर्ट का रुख किया है। जैन ने याचिका में कहा है कि उन्हें जेल परिसर में 'जैन आहार' और मंदिर नहीं जाने दिया जा रहा है।

Published: 23 Nov 2022, 10:11 AM IST

मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि वे बिना मंदिर गए नियमित भोजन नहीं करते हैं। रोज पहले मंदिर जाते हैं, उसके बाद ही कुछ खाते हैं। उन्होंने कहा कि वे उपवास में आहार के रूप में फल और सलाद लेते हैं। मंदिर गए बिना पके हुए भोजन नहीं करने की धार्मिक परंपरा का पालन करते हैं। इसके चलते जेल में पके हुए भोजन, अनाज और दुग्ध उत्पादों का सेवन नहीं कर रहे हैं। अब जो वीडियो सामने आया है। उसमें वह भोजन करते हुए नजर आ रहे हैं। जाहिर इस नए वीडियो पर एक बार फिर विवाद होगा और आम आदमी पार्टी की ओर से इस पर सफाई आएगी।

Published: 23 Nov 2022, 10:11 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 23 Nov 2022, 10:11 AM IST