हालात

बड़ी खबर LIVE: पूरे उत्तर भारत, अफगानिस्तान, पाकिस्तान में तेज भूकंप, 6.8 रही तीव्रता, दहशत में लोग

दिल्ली और एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में तेज भूकंप आया है। भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के हिंदूकुश पर्वत श्रंख्ला में था और इसकी तीव्रता 6.8 रही। दिल्ली में करीब 3 मिनट तक धरती डोलती रही, जिससे लोग दहशत में आ गए।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

पूरे उत्तर भारत, अफगानिस्तान, पाकिस्तान में तेज भूकंप, दिल्ली के शकरपुर में झुकी इमारत, 6.8 रही तीव्रता

राजधानी दिल्ली और एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में भीषण भूकंप के झटके महसूस हुए हैं। भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के हिंदूकुश पर्वत श्रंख्ला में था और इसकी तीव्रता 6.8 रही। दिल्ली में करीब 3 मिनट तक धरती डोलती रही, जिससे लोग दहशत में आ गए। भूकंप के झटके तुर्कमेनिस्तान, भारत, कजाकिस्तान, पाकिस्तान, ताजिकिस्तान, उजबेकिस्तान, चीन, अफगानिस्तान और किर्गिस्तान तक महसूस किए गए।

Published: 21 Mar 2023, 8:03 AM IST

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में भी भूकंप के तेज झटके, घरों से बाहर निकले लोग

दिल्ली-NCR समेत पूरे उत्तर भारत में 6.6 तीव्रता का तेज भूकंप, हिंदूकुश में था केंद्र, दहशत में लोग

राजधानी दिल्ली और एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में भीषण भूकंप के झटके महसूस हुए हैं। शुरुआती जानकारी में दिल्ली में भूकंप की तीव्रता 6.6 रही और इसका केंद्र हिंदूकुश पर्वत श्रंख्ला में था। दिल्ली में करीब 3 मिनट तक धरती डोलती रही, जिससे लोग दहशत में आ गए। भूकंप के झटके तुर्कमेनिस्तान, भारत, कजाकिस्तान, पाकिस्तान, ताजिकिस्तान, उजबेकिस्तान, चीन, अफगानिस्तान और किर्गिस्तान तक महसूस किए गए।

Published: 21 Mar 2023, 8:03 AM IST

पाकिस्तान के इस्लामाबाद, लाहौर और पेशावर में भी महसूस हुआ भूकंप

दिल्ली-NCR समेत पूरे उत्तर  

राजधानी दिल्ली और एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप की तीव्रता काफी ज्यादा थी और इसका केंद्र अफगानिस्तान में बताया जा रहा है। दिल्ली में काफी देर तर लोग झटके महसूस करते रहे।

Published: 21 Mar 2023, 8:03 AM IST

दिल्ली में तेज भूकंप के झटके, NCR मे भी डोली धरती, दहशत में लोग

राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में तेज भूकंप के झटके महसूस हुए हैं। दिल्ली से सटे एनसीआर में भी झटके महसूस किए गए हैं। लोग दहशत में घरों से बाहर आ गए हैं। जानकारी के अनुसार उत्तराखंड और पंजाब में भी झटके महसूस किए गए हैं।

Published: 21 Mar 2023, 8:03 AM IST

जालंधर के गांव में 18 मार्च को पहुंचा था अमृतपाल, गाड़ी बदल बाइक से भागते CCTV में हुआ कैद

पंजाब के जालंधर गांव के स्थानीय लोगों ने सीसीटीवी फुटेज जारी कर दावा किया है कि खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह 18 मार्च को उनके गांव में मौजूद था। वीडियो में अमृतपाल जैसा शख्स ब्रेजा गाड़ी छोड़कर बाइक से भागता दिख रहा है। पंजाब पुलिस ने इस वीडियो की पुष्टि नहीं की है।

Published: 21 Mar 2023, 8:03 AM IST

क्या दिल्ली में फिर आ रहा है कोरोना! बीते 24 घंटे में 83 नए केस आए, एक मौत भी दर्ज

कन्नड़ अभिनेता चेतन को बेंगलुरु पुलिस ने 'अपमानजनक' ट्वीट करने के आरोप में गिरफ्तार किया, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

प्रयागराज पुलिस ने उमेश पाल हत्याकांड में अतीक के 5 लोगों को किया गिरफ्तार, कई हथियार और भारी मात्रा में कैश बरामद

फडणवीस की पत्नी को धमकी : ठाणे के सट्टेबाज अनिल जयसिंघानी और उसके भाई को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया

बई की एक सत्र अदालत ने मंगलवार को ठाणे से गिरफ्तार सट्टेबाज अनिल जयसिंघानी और उसके चचेरे भाई निर्मल जयसिंघानी को 27 मार्च तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है। सट्टेबाज की बेटी और फैशनिस्टा अनिक्षा को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। मंगलवार को पुलिस रिमांड समाप्त होने के बाद अनिक्षा को अदालत में पेश किया गया, अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश डी.डी. अल्माले ने अनिक्षा की हिरासत 24 मार्च तक बढ़ा दी।

Published: 21 Mar 2023, 8:03 AM IST

बेमौसम बारिश से पंजाब, हरियाणा में फसलों को नुकसान होने का अंदेशा

पंजाब और हरियाणा में पिछले दो दिनों में कई स्थानों पर मध्यम से भारी बेमौसम बारिश जारी है, जिससे गेहूं की फसल को नुकसान होने का अंदेशा है और किसान चिंतित हैं। राज्य के कुछ हिस्सों में तेज हवाओं और भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि से खड़ी फसलों को नुकसान होने की खबरों के बीच पंजाब सरकार ने मंगलवार को फसल को हुए नुकसान के आकलन के लिए विशेष गिरदावरी का आदेश दिया था।

अप्रैल के मध्य में गेहूं की फसल काटी जाती है। पड़ोसी राज्य हरियाणा के कुछ हिस्सों से भी फसलों के नुकसान की खबर है।

Published: 21 Mar 2023, 8:03 AM IST

अलग राज्य की मांग : गृह मंत्रालय की समिति नगा निकाय से करेगी बात

 केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा नियुक्त पैनल बुधवार को ईस्टर्न नागालैंड पीपुल्स ऑर्गनाइजेशन (ईएनपीओ) के साथ बातचीत कर सकता है, जो अलग 'फ्रंटियर नागालैंड' राज्य की मांग कर रहा है। शीर्ष अधिकारियों ने कहा कि राज्य और केंद्र दोनों सरकारें अलग राज्य की मांग से सहमत नहीं होंगी और इसके बजाय, विभिन्न वित्तीय और प्रशासनिक स्वायत्तता के उपायों के अनुरूप होने की संभावना है।

Published: 21 Mar 2023, 8:03 AM IST

हैती गैंग हिंसा में 530 से अधिक मारे गए: संयुक्त राष्ट्र

चारधाम यात्रा: केदारनाथ धाम में लगातार हो रही बर्फबारी, भैरव गदेरा में ग्लेशियर टूटने से पैदल मार्ग का एक बड़ा हिस्सा हुआ ध्वस्त

 उत्तराखंड में मौसम में हुए बदलाव के बाद केदारनाथ धाम में लगातार बर्फबारी हो रही है। 25 अप्रैल से केदारनाथ धाम की यात्रा शुरू होनी है। केदारनाथ यात्रा के लिए पैदल मार्ग को साफ किया जा रहा है। लेकिन मार्ग से बर्फ हटाने वाली टीमों को बहुत मुश्किल हालातों का सामना करना पड़ रहा है। बीते एक हफ्ते से केदारनाथ धाम में बर्फबारी हो रही है, जिसकी वजह से धाम में यात्रा की तैयारियों में जुटे मजदूरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पैदल मार्ग से मजदूरों ने जैसे-तैसे बर्फ के बड़े-बड़े ग्लेशियरों को हटाया था। लेकिन बर्फबारी के चलते फिर से वहां पर बर्फ जम गई है। वहीं, केदारनाथ धाम में अभी भी पांच फीट तक बर्फ जमी हुई है, जिसे साफ करने में मजदूरों के पसीने छूट रहे हैं। केदारनाथ में बर्फबारी की वजह से जरूर सामग्री भी धाम नहीं पहुंच पा रही है।

Published: 21 Mar 2023, 8:03 AM IST

नोएडा : फर्जी कॉल सेंटर चलाने वाले छह गिरफ्तार, लोन और नौकरी के नाम पर लोगों से की ठगी

पंचाकर्म आयुर्वेद प्रोसेस केयर किट में नकली चूर्ण भरकर बेचने वाले और खरीदार का डाटा लेकर बैंकों में लोन दिलाने और आदित्य बिरला ग्रुप और बिरला फाइनेंस में नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी करने वाले एक कॉल सेंटर का खुलासा नोएडा की थाना सेक्टर-63 पुलिस ने किया है। पुलिस ने मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया है। कॉल सेंटर में 18 लोग काम करते थे। इसमें 12 युवतियां भी हैं। इनके पास से 2 डेस्कटॉप कम्प्यूटर, 4 लैपटॉप, 13 स्मार्ट फोन, 14 की पैड फोन, 1 लाख 18 हजार रुपए नगद, 1 मोहर (पंचकुला आयुर्वेद), 7 एफएसएसएआई के फर्जी स्टीकर, 20 एटीएम कार्ड, 5 अप्रूवल लेटर ,167 डाटा शीट, 53 पंचकर्मा आयुवेर्दा चूर्ण की बड़ी डब्बी (अनुमानित कीमत लगभग 2.5 लाख रुपए), 10 पंचकर्मा आयुर्वेद चूर्ण की छोटी डब्बी, 10 रजिस्टर, 10 डायरियां, 8 चेक बुक, 3 पासबुक भिन्न-2 बैंक, 1 होंडा सिविक कार व 1 अपाचे मोटरसाइकिल बरामद बरामद की है।

Published: 21 Mar 2023, 8:03 AM IST

महिला मुक्केबाजी विश्व चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंची निखत ज़रीन, पेट्रीसिया अल्वारेज़ को 5-0 से दी मात

बारिश और ओलावृष्टि से किसानो का हुआ नुकसान, सरकार तत्काल दे मुआवजा

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि प्रदेश में बे-मौसम बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को भारी नुकसान हुआ है। राज्य सरकार किसानों के लिए तत्काल राहत और मुआवजा की घोषणा करे।

अखिलेश यादव ने मंगलवार को जारी अपने बयान में कहा कि "किसान संकट में है। बुन्देलखंड से लेकर पूर्वी यूपी तक गेहूं, सरसों, आलू, चना समेत अन्य फसलें बर्बाद हो गयी हैं। हमीरपुर, महोबा, ललितपुर, बदायूं, पीलीभीत, आगरा, अलीगढ़, वाराणसी, गाजीपुर, प्रयागराज, प्रतापगढ़, बाराबंकी, लखनऊ समेत कई अन्य जिलों में किसानों की फसलें तबाह हो गयी हैं। लखनऊ के ग्रामीण इलाकों में तेज बारिश और ओले पड़ने से गेहूं तथा आम की फसल को नुकसान हुआ है। प्रदेश के कई जिलों में छोटे किसानों की तो पूरी खेती तबाह हो गयी। उनके सामने परिवार के पालन-पोषण का संकट पैदा हो गया है। फसलों की तबाही से किसानों में भारी मायूसी है। प्रदेश सरकार किसानों के लिए तत्काल राहत और मुआवजा की घोषणा करे।"

Published: 21 Mar 2023, 8:03 AM IST

ऊपर से नीचे तक अनपढ़ लोगों की जमात है : बजट पर सीएम केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को बजट विवाद पर दिल्ली विधानसभा सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि ऊपर से नीचे तक अनपढ़ लोगों की जमात है। सीएम ने कहा कि कल खबर चल रही थी कि इंफ्रास्ट्रक्च र से ज्यादा बजट विज्ञापन का है। जबकि इंफ्रास्ट्रक्च र का बजट 20,000 करोड़ रुपये और विज्ञापन का 550 करोड़ रुपये है। ऊपर से नीचे तक अनपढ़ों का जमावड़ा है।

Published: 21 Mar 2023, 8:03 AM IST

WPL: महिला प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को चार विकेट से हराया

अतीक अहमद के दफ्तर पर छापेमारी, भारी मात्रा में नगदी और हथियार बरामद,  गैंग से जुड़ा एक और शख्स गिरफ्तार

लंदन: भारतीय समुदाय के लोगों ने खालिस्तानियों के खिलाफ लंदन में भारतीय उच्चायोग के सामने इकट्ठा प्रदर्शन किया

आबकारी नीति मामला : सीबीआई ने दिल्ली की अदालत से कहा, सबूतों को नष्ट करना एक निरंतर अभ्यास था

दिल्ली की एक अदालत ने मंगलवार को रद्द किए जा चुके आबकारी नीति मामले में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका को 25 मार्च के लिए सूचीबद्ध किया है, जिसकी जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) कर रही है। राउज एवेन्यू कोर्ट के विशेष न्यायाधीश एम.के. नागपाल ने जांच एजेंसी से लिखित दलीलें और संबंधित फैसले दाखिल करने को कहा है। सुनवाई के दौरान, सिसोदिया के एक वकील ने कहा कि सीबीआई द्वारा कुछ भी असाधारण नहीं कहा गया है, जिसके लिए निरंतर हिरासत की आवश्यकता होगी।

Published: 21 Mar 2023, 8:03 AM IST

प्रधानमंत्री मोदी 8 अप्रैल को तमिलनाडु में रेल परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 अप्रैल को चेन्नई का दौरा करेंगे और 294 करोड़ रुपये की रेलवे परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे, जिसमें चेन्नई-कोवई वंदे भारत एक्सप्रेस और तांबरम-सेनगोट्टई एक्सप्रेस शामिल हैं।

Published: 21 Mar 2023, 8:03 AM IST

तमिलनाडु में कोविड के मामले बढ़ने पर मंत्री बोले : चिंता न करें, प्रोटोकॉल का पालन करें

तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम ने मंगलवार को लोगों से कहा कि वे राज्य में कोविड मामलों में मामूली वृद्धि को लेकर चिंता न करें, कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करें। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक के बाद चेन्नई में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए सुब्रमण्यन ने कहा कि राज्य में सोमवार को कोविड के 70 मामले दर्ज किए गए।
मंत्री ने कहा कि महाराष्ट्र, केरल, गुजरात और कर्नाटक से कोविड मामले सामने आ रहे हैं।

Published: 21 Mar 2023, 8:03 AM IST

पंजाब: अमृतपाल सिंह मामले में अबतक 154 लोग हिरासत में, 12 हथियार बरामद- पंजाब पुलिस

पहले कपड़े बदले, ISUZU छोड़ ब्रेजा में हुआ सवार, फिर बाइक... पंजाब पुलिस ने बताया कैसे भागा अमृतपाल

पंजाब पुलिस के कमिश्नर ने बताया है कि अमृतपाल ने पहले कपड़े बदले और फिर उसके साथियों ने पहले चॉकलेटी रंग की ISUZU गाड़ी में छोड़ी। इसके बाद उस गाड़ी को वहीं मौके पर छोड़कर दूसरी गाड़ी ब्रेजा में सवार हो गया। तब वो और उसके साथी शाहकोट के लिए निकल गए। वहां एक तरफ प्लेटिना बाइक पर अमृतपाल सवार हुआ तो वहीं उसका दूसरा साथी बुलेट लेकर निकल गया। पुलिस के मुताबिक जिस गाड़ी को छोड़कर अमृतपाल भागा था, उसे जब्त कर लिया गया था।उस गाड़ी में राइफल, 57 जिंदा कारतूस बरामद किए गए थे।

Published: 21 Mar 2023, 8:03 AM IST

के. कविता ने ईडी को लिखा पत्र, निजता के अधिकार का मुद्दा उठाया

 बीआरएस एमएलसी के. कविता ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में निजता के अधिकार का मुद्दा उठाते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को एक पत्र लिखा है।

आईएएनएस के पास उपलब्ध पत्र में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी कविता ने ईडी पर सेल फोन को नष्ट करने के झूठे आरोप के जानबूझकर लीक करने का आरोप लगाया है, जिसके कारण उनके विरोधियों ने उन्हें बदनाम किया।

Published: 21 Mar 2023, 8:03 AM IST

पंजाब पुलिस ने 'वारिस पंजाब दे' के प्रमुख अमृतपाल सिंह की कुछ तस्वीरें जारी कीं, पकड़ने में लोगों से मांगी मदद

राहुल गांधी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला को लिखा पत्र, सदन में बोलने की मांगी अनुमति

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लंदन में अपने 'लोकतंत्र' वाले बयान को लेकर स्थिति स्पष्ट करने के लिए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला से सदन में बोलने की अनुमति मांगी है। 18 मार्च को विधानसभा अध्यक्ष को लिखे पत्र में उन्होंने कहा कि संसद किसी भी अन्य संस्था की तरह संविधान के अनुच्छेद 14 और 21 में निहित प्राकृतिक न्याय के नियमों से बंधी है।

पत्र में लिखा, वे प्रशासनिक मनमानी के खिलाफ एक गारंटी हैं और यह सुनिश्चित करते हैं कि प्रत्येक व्यक्ति को एक ऐसे मामले में सुनवाई का अधिकार है, जिससे वे संबंधित हैं। निश्चित रूप से, आप इस बात से सहमत होंगे कि सभी संस्थानों की तरह संसद इस अधिकार का सम्मान करने की जिम्मेदारी से बच नहीं सकती।

Published: 21 Mar 2023, 8:03 AM IST

अमृतपाल सिंह के खिलाफ एनएसए लगाया गया, गिरफ्तार करने की हो रही कोशिश: पंजाब पुलिस

जिस कार में अमृतपाल सिंह भागा था, उसे पुलिस ने बरामद कर लिया है, मदद करने वाले चार लोग गिरफ्तार: पंजाब के आईजीपी सुखचैन सिंह गिल

पंजाब में कानून व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में, प्रदेश में अमन-चैन: आईजीपी सुखचैन सिंह गिल

दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत के लिए मनीष सिसोदिया ने दिल्ली की अदालत का रुख किया

दिल्ली आबकारी नीति मामला: मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका का विरोध कर रही सीबीआई

भारतीय मुक्केबाज़ नीतू घनघास महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के क्वार्टर में पहुंचीं

अमेरिका: सिख नेताओं ने सैन फ्रांसिस्को, लंदन में भारतीय वाणिज्य दूतावास के बाहर हिंसा की निंदा की

कभी-कभी जब मेरी मां अस्पताल जाती हैं, तो मुझे दिल्ली में केरल की नर्सों का जोश देखने को मिलता है- राहुल गांधी

केरल के फातिमा माता मिशन अस्पताल में स्वर्ण जयंती समारोह में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि कभी-कभी जब मेरी मां अस्पताल जाती हैं, तो मुझे दिल्ली में केरल की नर्सों का जोश देखने को मिलता है। आप सिर्फ दिल्ली में मरीजों की मदद नहीं करते, आप पूरी दुनिया में मरीजों की मदद करते हैं।

Published: 21 Mar 2023, 8:03 AM IST

अडानी मुद्दे पर चर्चा न हो इसलिए सत्ता पक्ष गलत तरीके से नहीं चलने दे रहा हाउस: कांग्रेस

कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि अडानी मुद्दे पर चर्चा न हो और राहुल गांधी इस मामले को न उठा पाएं इसलिए सत्ता पक्ष गलत तरीके से हाउस नहीं चलने दे रहा है। कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल ने एक वीडियो चलकार दिखाया कि कैसे सत्ता पक्ष हंगामा कर संसद की कार्यवाही को रोक रही है।

Published: 21 Mar 2023, 8:03 AM IST

दिल्ली के करावल नगर इलाके में फैक्ट्री में लगी आग

 दिल्ली के करावल नगर इलाके में मंगलवार सुबह एक प्लास्टिक फैक्ट्री में आग लग गई। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। दिल्ली फायर सर्विस (डीएफएस) के निदेशक अतुल गर्ग के मुताबिक, करावल नगर इलाके में सरदार पटेल स्कूल के पास फैक्ट्री में आग लगने की सूचना सुबह करीब 9.25 बजे मिली।

गर्ग ने कहा, दमकल की आठ गाड़ियों को मौके पर भेजा गया है। अब तक किसी के हताहत होने और घायल होने की सूचना नहीं है।

Published: 21 Mar 2023, 8:03 AM IST

अमृतपाल के दो और सहयोगी डिब्रूगढ़ जेल में बंद

पुलिस के एक शीर्ष सूत्र ने कहा कि खालिस्तान समर्थक कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंह के दो और सहयोगियों को मंगलवार को असम लाया गया और डिब्रूगढ़ केंद्रीय जेल में रखा गया।

सूत्र के अनुसार, पंजाब पुलिस की एक टीम मंगलवार सुबह डिब्रूगढ़ के मोहनबाड़ी हवाईअड्डे पर दो गिरफ्तार सहयोगियों के साथ पहुंची, जिनकी पहचान उजागर नहीं की गई है।

Published: 21 Mar 2023, 8:03 AM IST

बिहार जेल में कैदी की हत्या

बिहार के खगड़िया जिला जेल में मंगलवार को कैदियों के एक समूह द्वारा किए गए हमले में एक कैदी की मौत हो गई। खगड़िया के जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि मारपीट के बाद पीड़ित राजन कुमार को सदर अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Published: 21 Mar 2023, 8:03 AM IST

बेंगलुरू: कन्नड़ अभिनेता चेतन को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया, आपत्तिजनक ट्वीट पोस्ट करने का आरोप

WPL 2023: मुंबई इंडियंस की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ टॉस जीता

उत्तराखंड: केदारनाथ धाम में पिछले एक सप्ताह से हिमपात जारी, प्रशासन द्वारा बर्फ को हटाया जा रहा

बिहार बोर्ड के 12वीं क्लास के नतीजे घोषित, छात्रा यहां देख सकते हैं रिजल्ट

बिहार बोर्ड ने 12वीं रिजल्ट जारी कर दिया है। छात्र आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर नतीजे देख सकते हैं। इस साल 83.07 फिसदी छात्र पास हुए हैं। बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि तीनों स्ट्रीम में लड़कियां टॉपर रही हैं।

12वीं क्लास की बोर्ड परीक्षाएं 11 फरवरी को खत्म हुई थीं और कॉपियों का मूल्यांक कार्य 12 मार्च तक चला था।

Published: 21 Mar 2023, 8:03 AM IST

IIT कानपुर में अंतराग्नि कार्यक्रम के दौरान 2 छात्रों के बीच झगड़े के मामले में केस दर्ज- एसीपी कानपुर

यूपी के कानपुर के एसीपी लखन सिंह यादव ने बताया कि 19 मार्च को IIT कानपुर में अंतराग्नि कार्यक्रम के दौरान 2 छात्रों के पक्षों में झगड़ा हुआ। कथित तौर पर सूचना प्राप्त हुई की एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर चाकू से प्रहार किया है। वादी अमन मीणा की तहरीर पर वरुण देव, दिनेश राम और आदर्श के खिलाफ FIR दर्ज़ की गई है।

Published: 21 Mar 2023, 8:03 AM IST

मेहुल चोकसी का नाम रेड कॉर्नर नोटिस लिस्ट से हटाने पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की प्रतिक्रिया

मेहुल चोकसी का नाम रेड कॉर्नर नोटिस लिस्ट से हटाने पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि सिर्फ कुछ लोग ये देश चला रहे हैं। अडानी और मेहुल चोकसी इनके परम मित्र हैं और BJP सिर्फ इन लोगों के लिए काम कर रही है।

ममता बनर्जी ने कहा कि हमारे 100 दिन के काम का पैसा नहीं दिया गया, बजट में भी बंगाल को कुछ नहीं दिया गया इसलिए केंद्र सरकार की तानाशाही के खिलाफ मैं 29-30 मार्च को अंबेडकर मूर्ति के सामने धरना दूंगी।

Published: 21 Mar 2023, 8:03 AM IST

दिल्ली: सिख प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की

दिल्ली सरकार के हाथ में जो पेंडिंग है उसके लिए केंद्र सरकार को दोष देना गलत: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर  

विपक्ष के सवालों से बचने के लिए मोदी सरकार कर रही ड्रामा, सरकार की आलोचना करना राष्ट्र की आलोचना नहीं- कांग्रेस

दिल्ली के विजय चौक पर प्रेस से बात करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि उन्हें (बीजेपी) चिंता है कि राहुल गांधी फिर से पीएम से अडानी के साथ उनके संबंधों के बारे में पूछ सकते हैं। अभी तक जेपीसी जांच नहीं हुई है, इसलिए इतना ड्रामा कर रहे हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि सरकार की आलोचना करना राष्ट्र की आलोचना नहीं है। सरकार को यह समझना चाहिए। बहस लोकतंत्र को कमजोर नहीं करती, बल्कि उसे मजबूत करती है। सरकार यह ड्रामा कर रही है, क्योंकि वह विपक्ष के सवालों से बचने की कोशिश कर रही है।

Published: 21 Mar 2023, 8:03 AM IST

सरकारी आंकड़ों के अनुसार आर्थिक विकास के मामले में राजस्थान नंबर 2 पर है- सीएम अशोक गहलोत

राज्य स्तरीय निर्यात पुरस्कार और राजस्थान अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी समारोह में राजस्थान सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि सरकारी आंकड़ों के अनुसार आर्थिक विकास के मामले में राजस्थान नंबर 2 पर है, ये इस बात का संकेत है कि राजस्थान आर्थिक क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है।

Published: 21 Mar 2023, 8:03 AM IST

पंजाब के लोग भाईचारे के लिए जाने जाते हैं- सीएम भगवंत मान

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि पंजाब के लोग भाईचारे के लिए जाने जाते हैं, लेकिन अगर कोई इसपर बुरी नजर डालता है तो पंजाबी ये बर्दाश्त नहीं करते। पिछले दिनों कुछ तत्व ऐसे थे जो विदेशी ताकतों के हाथ चढ़कर पंजाब में माहौल खराब करने की, हेट स्पीच और कानून के खिलाफ बोल रहे थे।

Published: 21 Mar 2023, 8:03 AM IST

JPC गठन की मांग को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष एवं राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे समेत विपक्ष के सांसदों का प्रदर्शन 

एक निर्वाचित सीएम, कैबिनेट, मंत्री होने का क्या मतलब है अगर वे बजट भी पारित नहीं कर सकते हैं: विधानसभा में दिल्ली के वित्त मंत्री गहलोत

विपक्षी नेताओं के लिए ED-CBI, पर मोदी जी के "हमारे मेहुल भाई" के लिए इंटरपोल से रिहाई- खड़गे  

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्वीट कर कहा, “विपक्षी नेताओं के लिए ED-CBI, पर मोदी जी के "हमारे मेहुल भाई" के लिए इंटरपोल से रिहाई! जब "परम मित्र" के लिए कर सकते हैं संसद ठप्प, तो "पुराना मित्र" जिसको किया था 5 साल पहले फ़रार, भला उसकी मदद से कैसे करें इंकार? डूबे देश के हज़ारों-करोड़, "न खाने दूंगा" बना जुमला बेजोड़!”

Published: 21 Mar 2023, 8:03 AM IST

पंजाब के कुछ हिस्सों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बहाल की जाएंगी

लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित

दिल्ली: विपक्षी दलों के नेताओं ने सदन में रणनीति बनाने के विषय पर संसद में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के कार्यालय में मुलाकात की

दिल्ली के करावल नगर में एक प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी आग, काबू पाने की कोशिश जारी

दिल्ली के करावल नगर में एक प्लास्टिक फैक्ट्री में आग लग गई। दमकल की 8 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। आग बुझाने के प्रयास जारी है।

Published: 21 Mar 2023, 8:03 AM IST

मेहुल चोकसी जैसे लोगों को संरक्षण देने वालों का देशभक्ति की बात करना एक मजाक है- खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मेहुल चोकसी जैसे लोगों को संरक्षण देने वालों का देशभक्ति की बात करना एक मजाक है। उन्होंने कहा कि माफी मांगने का कोई सवाल नहीं है। वे पूछते रहेंगे, हम उसे नकारते रहेंगे। वे (BJP) मुद्दे से भटकाने के लिए ऐसा कर रहे हैं। हमारे हाई कमीशन पर हमले हो रहे हैं। उसके बारे में कोई बात नहीं कर रहा।

Published: 21 Mar 2023, 8:03 AM IST

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने चेन्नई में ऑस्कर विजेता द एलिफेंट व्हिस्परर के निदेशक कार्तिकी गोंजाल्विस को सम्मानित किया

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर दिल्ली के बजट को नहीं रोकने का अनुरोध किया

उत्तर प्रदेश: मुरादाबाद के कई इलाकों में आज तेज बारिश, तापमान में गिरावट आई

असम: वारिस पंजाब दे प्रमुख अमृतपाल सिंह के चाचा हरजीत सिंह को डिब्रूगढ़ की सेंट्रल जेल लाया गया

छत्तीसगढ़: गंगालूर थाना क्षेत्र के कोरचोली और टोडका के बीच के जंगलों में पुलिस और नक्सिलयों के बीच मुठभेड़

छत्तीसगढ़ के गंगालूर थाना क्षेत्र के कोरचोली और टोडका के बीच के जंगलों में आज सुबह करीब साढ़े 6 बजे पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। सर्च ऑपरेशन जारी है, अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है। बीजापुर के एसपी आंजनेय वार्ष्णेय ने यह जानकारी दी है।

Published: 21 Mar 2023, 8:03 AM IST

मुंबई शहर के कई हिस्सों में आज तेज बारिश हुई

मुंबई शहर के कई हिस्सों में आज तेज बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 3-4 घंटों के दौरान मुंबई, ठाणे, रायगढ़ जिलों में अलग-अलग स्थानों पर 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली तेज हवाओं के साथ बिजली चमकने और हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

Published: 21 Mar 2023, 8:03 AM IST

उत्तर प्रदेश में किसानों पर आफत, बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को भारी नुकसान

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान हुआ, जिससे किसानों को परेशानी हो रही है। स्थानीय व्यक्ति ने बताया, "बारिश और ओलावृष्टि से काफी फसल खराब हो गए हैं और आम के बौर भी ज्यादा खराब हो गए हैं इससे करीब 5 पेटी का नुकसान हो गया है।"

Published: 21 Mar 2023, 8:03 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 21 Mar 2023, 8:03 AM IST