हालात

बड़ी खबर LIVE: WTC फाइनल में दूसरे दिन का खेल खत्म, टीम इंडिया 151/5, ऑस्ट्रेलिया से 318 रन पीछे

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच का दूसरा दिन भी ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा और भारतीय बल्लेबाजी फ्लॉप साबित हुई। आज का खेल खत्म होने तक भारत ने 5 विकेट खोकर 151 रन बनाए हैं। अभी भी ऑस्ट्रेलिया 318 रन आगे है। अजिंक्य रहाणे और केएस भरत क्रीज पर हैं।

फोटोः @ICC
फोटोः @ICC 

WTC फाइनल में दूसरे दिन का खेल खत्म, टीम इंडिया 151/5, ऑस्ट्रेलिया से 318 रन पीछे

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले का दूसरा दिन भी ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा और भारतीय बल्लेबाजी फ्लॉप साबित हुई। आज का खेल खत्म होने तक भारत ने 5 विकेट खोकर 151 रन बनाए हैं। अभी भी ऑस्ट्रेलियाई टीम 318 रन आगे है। अजिंक्य रहाणे और केएस भरत क्रीज पर हैं। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 469 रन बनाए थे।

Published: 08 Jun 2023, 8:00 AM IST

लखनऊ कोर्ट शूटआउट में लापरवाही के लिए 6 पुलिसकर्मी निलंबित, कोर्ट की सुरक्षा में थे तैनात

डीसीपी लखनऊ सेंट्रल, अपर्णा कौशिक ने कहा कि लखनऊ सिविल कोर्ट शूटआउट में लापरवाही के लिए छह पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है, जिसके कारण गैंगस्टर संजीव उर्फ जीवा की हत्या हुई। कोर्ट की सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

Published: 08 Jun 2023, 8:00 AM IST

पीएम मोदी ने सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस से फोन पर बात की, आगामी हज यात्रा के लिए दीं शुभकामनाएं

सुखबीर सिंह बादल ने पार्टी छोड़ने वाले नेताओं से पार्टी में लौटने की अपील की

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने आज कहा कि मैं उन सभी नेताओं से फिर से पार्टी में आने की अपील करता हूं जो पिछले कुछ वर्षों में अकाली दल छोड़कर दूसरी पार्टी में शामिल हुए हैं। अगर मुझसे कोई गलती हुई हो तो मैं उनसे माफी मांगता हूं।

Published: 08 Jun 2023, 8:00 AM IST

ओडिशा में बालासोर ट्रेन हादसे के बाद छात्र बहानागा स्कूल में आने से डर रहे हैं

दिल्ली के मौजपुर में चाकू की नोंक पर घर में लूट, घटना में एक व्यक्ति की मौत

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने आज भारत की पहली महिला हज उड़ान का संचालन किया

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने आज भारत की पहली महिला हज उड़ान का संचालन किया। पहली महिला हज उड़ान, IX 3025, 145 महिला तीर्थयात्रियों को लेकर, कोझिकोड से जेद्दा के लिए शाम 6:45 बजे रवाना हुई, जो स्थानीय समयानुसार 10:45 बजे जेद्दा पहुंचेगी।

Published: 08 Jun 2023, 8:00 AM IST

ED ने भर्ती घोटाले में TMC के सांसद अभिषेक बनर्जी को 13 जून को तलब किया

सीएम शिवराज ने सिहोर में गड्ढे में गिरी ढाई साल की बच्ची की मौत पर दुख जताया

पाकिस्तान उच्च न्यायालय ने SC वकील की हत्या के मामले में इमरान खान को सुरक्षात्मक जमानत दी

पटना: लोकतंत्र खतरे में हैं..संविधान के साथ छेड़छाड़ की जा रही है : बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि लोकतंत्र खतरे में हैं..संविधान के साथ छेड़छाड़ की जा रही है। काम के नाम पर कुछ नहीं किया गया। बाते कही जाती थी कि 2 करोड़ लोगों को हर साल रोजगार दिया जाएगा, 15 लाख रुपए लोगों के खाते में दिया जाएगा,स्मार्ट सिटी बनाई जाएगी, किसानों की आय दोगुना कर दिया जाएगा लेकिन एक भी वादा पूरा नहीं किया गया और जब हम सवाल करते हैं तो ये लोग (बीजेपी) हिंदू, मुसलमान, मंदिर, मस्जिद की बात करने लगते हैं। ये लोग समाज में जहर बोने का काम करते हैं। अगर हम सब लोग एक हो गए तो मोदी जी हो या और कोई हो वो टिकने वाला नहीं है।

Published: 08 Jun 2023, 8:00 AM IST

सर्बिया में वरुण धवन और सामंथा रुथ प्रभु राष्ट्रपति मुर्मू से मिले

पिलर के बीच फंसे मासूम रंजन की मौत, 24 घंटे बाद निकाला गया था बाहर

WTC Final: ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 469 रन बनाए, सिराज ने झटके 4 विकेट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के द ओवल स्टेडियम में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जा रहा है। दूसरे ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 469 रन पर समाप्त हो गई है। ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टीव स्मिथ और ट्रैविस हेड ने शतक जड़ा, वहीं भारत की तरफ से मोहम्मद सिराज ने 4 विकेट झटके।

Published: 08 Jun 2023, 8:00 AM IST

मध्य प्रदेश : सीहोर में बोरवेल में फंसी बच्ची को नहीं बचाया जा सका

गुजरात: तूफान बिपरजोय को देखते हुए सारी नावों को वापस बुलाया गया, पर्यटन गतिविधियों को बंद कर दिया गया है: कच्छ के कलेक्टर अमित अरोड़ा

कलकत्ता हाईकोर्ट ने बलात्कार-हत्या के मामले में सहयोग न करने के लिए बंगाल पुलिस को लताड़ लगाई

 कलकत्ता उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति राशेखा मंथा ने उत्तर दिनाजपुर जिले के कालीगंज में एक नाबालिग लड़की के कथित बलात्कार और हत्या की जांच के लिए अदालत द्वारा गठित तीन सदस्यीय विशेष जांच दल के साथ सहयोग नहीं करने पर पश्चिम बंगाल पुलिस को गुरुवार को जमकर फटकार लगाई। न्यायमूर्ति राशेखा मंथा ने इस साल मई में कोलकाता पुलिस की तत्कालीन विशेष आयुक्त दमयंती सेन, सेवानिवृत्त आईजी पंकज दत्ता और सीबीआई के सेवानिवृत्त संयुक्त निदेशक उपेन बिस्वास की तीन सदस्यीय एसआईटी का गठन करते हुए विशेष रूप से राज्य पुलिस को पूरी तरह से निर्देश दिया था कि वह जांच दल के सदस्यों के साथ सहयोग करे।

Published: 08 Jun 2023, 8:00 AM IST

ओटीपी शेयरिंग घोटाला मामला : ओडिशा एसटीएफ ने एक और आरोपी को किया गिरफ्तार

ओडिशा पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने ओटीपी बेचने और साझा करने के मामले में एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। एक पुलिस अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। इससे पहले कुछ अपराधियों और संदिग्ध पाकिस्तानी एजेंटों को प्री-एक्टिवेटेड सिम का ओटीपी साझा करने के आरोप में तीन साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया था। उनकी पहचान 35 वर्षीय पठानी सामंत लेनका, 26 वर्षीय सरोज कुमार नायक और 19 वर्षीय सौम्या पटनायक के रूप में हुई।

Published: 08 Jun 2023, 8:00 AM IST

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव 8 जुलाई को होंगे, चुनाव एक ही चरण में होगा: राज्य चुनाव आयुक्त

मध्य प्रदेश: मुगावली गांव में 300 फुट गहरे बोरवेल में गिरी ढाई साल की बच्ची को रेस्क्यू किया गया, बेहोशी की हालत में अस्पताल भर्ती

सीएम अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान जींद पहुंचे, तिरंगा यात्रा शुरू

WTC Final: द ओवल में दूसरे दिन लंच तक ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट पर 422 रन बनाए

महाराष्ट्र: फोरेंसिक टीम मीरा रोड मर्डर केस की जांच के लिए घटनास्थल पहुंची

फोरेंसिक टीम मुंबई के मीरा रोड मर्डर केस की जांच के लिए घटनास्थल पहुंची जहां आरोपी मनोज साने ने कथित तौर पर अपनी 32 वर्षीय लिव-इन पार्टनर की हत्या कर दी थी।

Published: 08 Jun 2023, 8:00 AM IST

रुड़की: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भाजपा जिला कार्यालय के भूमि पूजन कार्यक्रम में हिस्सा लिया

महाराष्ट्र: मीरा रोड मर्डर केस के आरोपी मनोज साने को नायनगर पुलिस स्टेशन लाया गया

दिल्ली: स्थायी समिति के गठन की मांग को लेकर बीजेपी पार्षदों ने दिल्ली नगर निगम (MCD) विधानसभा में विरोध प्रदर्शन किया

कांग्रेस बोली- मोदी मंत्रिमंडल ने रबी फसलों के लिए MSP की घोषणा करने का ढोंग किया

कांग्रेस ने किसानों के मुद्दे पर बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कांफ्रेंस करके कहा कि मोदी मंत्रिमंडल ने रबी फसलों के लिए MSP की घोषणा करने का ढोंग किया है। इससे जुड़ी 3 कड़वी सच्चाई हैं- 1. किसान की फसल हिन्दुस्तान में MSP पर खरीदी ही नहीं जाती। 2. किसान को लागत पर 50% मुनाफा नहीं मिलता। 3. मोदी सरकार की हर नीति और DNA ही किसान विरोधी है।

Published: 08 Jun 2023, 8:00 AM IST

हिंसा के एक दिन बाद कोल्हापुर शांत, 36 पर केस

कोल्हापुर में बुधवार को हुई हिंसा के लिए 36 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, जबकि शहर में शांति बनी है, लेकिन स्थिति तनावपूर्ण है। शीर्ष अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

Published: 08 Jun 2023, 8:00 AM IST

उत्तर प्रदेश: लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी(KGMU) के कार्डियोलॉजी विभाग के निर्माणाधीन भवन में लगी आग

उत्तर प्रदेश के लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) के कार्डियोलॉजी विभाग के निर्माणाधीन भवन में आग लग गई है। दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

Published: 08 Jun 2023, 8:00 AM IST

पंजाब: लुधियाना कोर्ट परिसर के पास माल गोदाम की सफाई के दौरान कम तीव्रता का धमाका

पंजाब के लुधियाना कोर्ट परिसर के पास माल गोदाम की सफाई के दौरान कम तीव्रता का धमाका हुआ। कचरे में आग लगने से एक कांच की बोतल में विस्फोट हो गया। किसी के हताहत होने या घायल होने की सूचना नहीं है।

Published: 08 Jun 2023, 8:00 AM IST

बिहार: रोहतास जिले के नासरीगंज स्थित एक नदी पर बने पुल के नीचे एक 12 साल का बच्चा फंसा

बिहार के रोहतास जिले के नासरीगंज स्थित एक नदी पर बने पुल के नीचे एक 12 साल का बच्चा फंस गया। रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है।

Published: 08 Jun 2023, 8:00 AM IST

यूपी के लखनऊ में दिल दहला देने वाली वारदात! घर में घुसकर नाबालिग का किया रेप, फिर कर दी हत्या

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है। यहां पर 16 साल की नाबालिग की रेप करने के बाद हत्या कर दी गई। घटना इंदिरा नगर थाना क्षेत्र के तकरोही इलाके में बुधवार को घटित हुई। बताया जा रहा है कि आरोपी ने घर में घुसकर नाबालिग का रेप किया और फिर हत्या कर दी।

Published: 08 Jun 2023, 8:00 AM IST

BJP 2024 को लेकर डरी हुई- बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव

पटना में होने वाली विपक्ष की बैठक पर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि वे (BJP) 2024 को लेकर डरे हुए हैं।लगभग 15 पार्टियां बैठक में आ रही हैं और सभी पार्टियों के सिर्फ प्रतिनिधित्व नहीं नेता भी आ रहे हैं। कांग्रेस की ओर से मल्लिकार्जून खरगे और राहुल गांधी दोनों आ रहे हैं।

Published: 08 Jun 2023, 8:00 AM IST

मध्य प्रदेश के सीधी में सड़क हादसे में 7 लोगों की मौत

मध्य प्रदेश के सीधी में भीषण सड़क हादसा हुआ है। 2 बच्चों समेत 7 लोगों की मौत हो गई है। तेज रफ्तार ट्रक अनियंत्रित होकर एक कार पर पलट गया, जिस कारण यह हादसा हुआ।

Published: 08 Jun 2023, 8:00 AM IST

रूस-यूक्रेन युद्ध से भारत-रूस के संबंध पर पड़े प्रभाव पर विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर का बयान  

रूस-यूक्रेन युद्ध से भारत-रूस के संबंध पर पड़े प्रभाव पर विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर ने कहा कि रूस यूक्रेन के युद्ध का अलग-अलग देशों पर अलग प्रभाव है। अब रूस और चीन या और किसी देश पर इसका क्या प्रभाव पड़ेगा वह वे खुद तय करेंगे। 1955 के बाद से विश्व में बहुत कुछ हुआ लेकिन हमारा और रूस का रिश्ता स्थिर रहा है क्योंकि दोनों देश यह समझते हैं कि दोनों बड़े यूरेशियन देश है और पूरे यूरेशिया की स्थिरता हमारे रिश्तों पर निर्भर है।

Published: 08 Jun 2023, 8:00 AM IST

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने 'श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर' का उद्घाटन किया

23 जून को पटना में सभी प्रमुख राजनीतिक दलों की बैठक नीतीश कुमार ने बुलाई है- संजय राउत

सांसद संजय राउत ने कहा कि 23 जून को पटना में सभी प्रमुख राजनीतिक दलों की बैठक नीतीश कुमार ने बुलाई है कि 2024 की तैयारी हम कैसे कर सकते हैं। उस बैठक में राहुल गांधी के साथ हम सभी रहेंगे। मेरे साथ उस बैठक में उद्धव ठाकरे और शरद पवार भी रहेंगे। वहां देश के सभी प्रमुख नेता जाएंगे।

Published: 08 Jun 2023, 8:00 AM IST

RBI ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रेपो रेट 6.50% पर बरकरार

RBI ने ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया है। रेपो रेट 6.50 फिसदी पर बरकरार रखा है। आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा कि एसडीएफ दर 6.25% और सीमांत स्थायी सुविधा और बैंक दरें 6.75% पर बनी हुई हैं।

Published: 08 Jun 2023, 8:00 AM IST

सावधान! आ रहा है चक्रवाती तूफान बिपरजोय

पूर्वी मध्य अरब सागर के ऊपर बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान बिपरजोय, 08 जून को भारतीय समयानुसार सुबह 5:30 बजे, गोवा से लगभग 860 किमी पश्चिम-दक्षिण पश्चिम, मुंबई से 910 किमी दक्षिण पश्चिम में केंद्रित था। यह और तेज होगा और उत्तर-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ेगा।

Published: 08 Jun 2023, 8:00 AM IST

दिल्ली सरकार के विशेष सचिव वाई.वी.वी.जे राजशेखर की शिकायत पर IP एस्टेट पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज

दिल्ली सरकार के विशेष सचिव वाई.वी.वी.जे राजशेखर की शिकायत पर IP एस्टेट पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की गई। प्राथमिकी में कहा गया है कि IAS अधिकारी (AGMUT 2007) उदित प्रकाश राय ने मैन्युअल प्रविष्टियां दर्ज करके और स्वयं रिपोर्टिंग/समीक्षा करने वाले अधिकारियों के हस्ताक्षर करके PARS (प्रदर्शन मूल्यांकन रिपोर्ट नियम) में जालसाजी की और SPARROW पोर्टल के माध्यम से जानबूझकर PARS लिखने से परहेज किया।"

Published: 08 Jun 2023, 8:00 AM IST

चेन्नई: केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने विश्व महासागर दिवस 2023 के अवसर पर समुद्र तट पर सफाई कार्यक्रम में भाग लिया  

महाराष्ट्र: कोल्हापुर में हुई हिंसा के बाद शहर में धारा 144 लागू है और इंटरनेट बंद

महाराष्ट्र के कोल्हापुर में हुई हिंसा के बाद शहर में धारा 144 लागू है और इंटरनेट बंद कर दिया गया है। सोशल मीडिया पर कथित तौर पर आपत्तिजनक स्टेटस लगाए जाने के विरोध में हिंसा हुई थी।

Published: 08 Jun 2023, 8:00 AM IST

मध्य प्रदेश के सीहोर में बोरवेल में गिरी बच्ची को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

मध्य प्रदेश के सीहोर जिले के मुंगावली गांव में 6 जून को खेलते समय बोरवेल में गिरी 2.5 साल की बच्ची को बचाने के लिए सेना और NDRF द्वारा चलाया जा रहा बचाव अभियान अभी भी जारी है।

Published: 08 Jun 2023, 8:00 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 08 Jun 2023, 8:00 AM IST

  • बड़ी खबर LIVE: कांग्रेस ने ओडिशा की 2 लोकसभा और विधानसभा की 8 सीट के लिए उम्मीदवार का ऐलान किया, देखें पूरी लिस्ट

  • ,
  • तारक मेहता... में सोढ़ी बन चुके गुरुचरण सिंह आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे, साथी कलाकारों ने ठीक होने की जताई उम्मीद

  • ,
  • BSP नेता आकाश आनंद ने आतंकवादियों से की BJP सरकार की तुलना, आचार संहिता समेत कई धाराओं में केस दर्ज

  • ,
  • बरनाला में किसानों और बेरोजगारों का जोरदार प्रदर्शन, वादे पूरे नहीं होने पर पूरे पंजाब में AAP के विरोध का ऐलान

  • ,
  • ओडिशा में BJP-BJD पर बरसे राहुल गांधी, बोले- मोदी-पटनायक में मिलीभगत, दोनों कुछ कॉर्पोरेट्स को पहुंचा रहे लाभ