हालात

बड़ी खबर LIVE: शहबाज शरीफ ने पाकिस्तान के PM पद की शपथ ली, पीएम मोदी ने दी बधाई

शहबाज शरीफ ने पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ले ली है। शहबाज शरीफ पाकिस्तान के 23वें प्रधानमंत्री बनें हैं। इससे पहले नेशनल असेंबली में उन्हें निर्विरोध रूप से देश का अगला प्रधानमंत्री चुना गया। पीएम मोदी ने शहबाज शरीफ को प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

अमेरिका: व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति जो बाइडेन से मिले रक्षा मंत्री राजनाथा सिंह 

अमेरिका: अमेरिका रक्षा मंत्री से मुलाकात शानदार रही, द्विपक्षीय रक्षा सहयोग के सभी पहलुओं पर हुई बात- रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने देवघर में त्रिकुट के पास रोपवे दुर्घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए

समाज में उत्तेजना फैला रहे बीजेपी और उसके गंठन, साज को होगा भारी नुकसान: छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल

बंगाल में महिला से सामूहिक दुष्कर्म के आरोप में 2 गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में एक महिला से सामूहिक दुष्कर्म के आरोपी तीन में से दो लोगों को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। गिरफ्तार व्यक्तियों में से एक - अमल खटुआ पीड़िता का जीजा है। दूसरा व्यक्ति, कार्तिक मैती, खटुआ का करीबी सहयोगी है। तीसरा आरोपी फरार है। घटना की सूचना नामखाना से मिली है।

कथित सामूहिक दुष्कर्म के बाद आरोपी ने महिला को आग लगाने का प्रयास किया। बाद में उसे काकद्वीप अनुमंडल अस्पताल भेज दिया गया। सोमवार सुबह होश में आने के बाद महिला ने पुलिस को बयान देकर खटुआ, मैती और उसके एक साथी पर दुष्कर्म का आरोप लगाया।

Published: 11 Apr 2022, 8:15 AM IST

हरियाणा के रोहतक में मारुति सुजुकी के अनुसंधान एवं विकास केंद्र में आग लगने से दो लोगों की मौत

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को पीएम मोदी ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को बधाई दी है। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि भारत आतंक मुक्त क्षेत्र में शांति और स्थिरता चाहता है, ताकि हम अपने विकास पर ध्यान केंद्रित कर सकें। साथ ही अपने लोगों की भलाई और समृद्धि सुनिश्चित कर सकें।

Published: 11 Apr 2022, 8:15 AM IST

शहबाज शरीफ ने पाकिस्तान के PM पद की शपथ ली, 23वें प्रधानमंत्री बनें

शहबाज शरीफ ने पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ले ली है। शहबाज शरीफ पाकिस्तान के 23वें प्रधानमंत्री बनें हैं। इससे पहले नेशनल असेंबली में उन्हें निर्विरोध रूप से देश का अगला प्रधानमंत्री चुना गया।

Published: 11 Apr 2022, 8:15 AM IST

शहबाज शरीफ PM पद की ले रहे हैं शपथ, भावुक हुईं मरियम नवाजदिल्ली: 15 किलो से अधिक हेरोइन जब्त, 2 ड्रग्स गिरोह का भंडाफोड़

दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ (स्पेशल सेल) ने दो मादक पदार्थों के गिरोह का भंडाफोड़ किया है और अंतरराष्ट्रीय बाजार में 60 करोड़ रुपये मूल्य की 15.5 किलोग्राम हेरोइन बरामद की है। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी के अनुसार, इन दो ड्रग्स सिंडिकेट के सात प्रमुख सदस्यों की पहचान फिरोज आलम (32), राणा सिंह (30), सतीश कुमार (32), टीका राम (32), इमरान अली (37), जहीर बक्स (49) और हनीफ अंसारी (52) के रूप में हुई है। इन सभी गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस उपायुक्त राजीव रंजन सिंह ने कहा कि विशेष प्रकोष्ठ की एक टीम झारखंड के आंतरिक वन क्षेत्रों से इसकी खरीद करके दिल्ली-एनसीआर में उच्च श्रेणी की हेरोइन की आपूर्ति में सक्रिय विभिन्न ड्रग्स के मॉड्यूल पर काम कर रही थी।

Published: 11 Apr 2022, 8:15 AM IST

जब निर्दोष मानव जीवन दांव पर हो, तो कूटनीति को ही एकमात्र व्यावहारिक विकल्प होना चाहिए: संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि

दिल्ली: गृहमंत्री अमित शाह से मिले यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, दोनों उपमुख्मंत्री भी रहे साथ

मैं यूक्रेन के लोगों के लिए भारत के मानवीय समर्थन का स्वागत करता हूं : अमेरिकी राष्ट्रपति बिडेन

हमें उम्मीद है कि रूस और यूक्रेन के बीच चल रही बातचीत से शांति का मार्ग प्रशस्त होगा: अमेरिकी राष्ट्रपति बिडेन के साथ वर्चुअल बैठक में पीएम मोदी

विश्व के दो सबसे बड़े और पुराने लोकतंत्रों के रूप में हम नेचुरल पार्टनर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर, 2 पुलिसकर्मी जख्मी

कश्मीर के कुलगाम जिले के खुरबतपोरा इलाके में सोमवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच जारी मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए और दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार के हवाले से ट्वीट किया, "एक पाकिस्तानी आतंकवादी (चाचा कोड नाम) और एक हाइब्रिड आतंकवादी मारा गया। दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए। उन्हें अस्पताल ले जाया जा रहा है। मुठभेड़ जारी है।"

Published: 11 Apr 2022, 8:15 AM IST

'उम्मीद है कि यूक्रेन युद्ध जल्द खत्म होगा', पीएम मोदी ने वर्चुअल बैठक में जो बाइडेन से कहा

हिमाचल प्रदेश की आम आदमी पार्टी (आप) की राज्य कार्यसमिति भंग

पीएम मोदी की अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन संग बैठक शुरू

दिल्ली में कोरोना के 137 नए मामले, बीते 24 घंटे में एक मरीज की मौत, 144 ठीक हुए

दिल्ली: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने उपमुख्यमंत्रियों केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक के साथ पीएम मोदी से उनके मुलाकात की

बीजेपी नेता आग लगाने का काम करते हैं, करौली की घटना क्यों और कैसे हुई उस की जड़ तक जाना चाहिए : राजस्थान CM अशोक गहलोत

अशोक गहलोत ने हिंसा की घटनाओं पर पीएम को घेरा, मुद्दे पर राष्ट्र को संबोधित करने की मांग की

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि रामनवमी पर कुछ राज्यों में हिंसा भड़की. हम मर्यादा पुरुषोत्तम राम की बात करते हैं और उनकी जयंती पर हिंसा भड़क रही है। आप अंदाजा लगा सकते हैं कि देश किस दिशा में जा रहा है। पीएम को राष्ट्र को संबोधित करना चाहिए कि जो भी हिंसा भड़काएगा उसे बख्शा नहीं जाएगा।

Published: 11 Apr 2022, 8:15 AM IST

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी की अचानक बिगड़ी तबीयत, जांच के बाद कुछ दिनों तक आराम की सलाह

पाकिस्तान का पीएम बनते ही शहबाज शरीफ ने छेड़ा कश्मीर राग, हर अंतरराष्ट्रीय मंच पर मुद्दा उठाने का किया ऐलान

पाकिस्तान के नवनिर्वाचित पीएम शहबाज शरीफ ने कहा कि हम भारत के साथ अच्छे संबंध चाहते हैं लेकिन कश्मीर मुद्दे के शांतिपूर्ण समाधान के बिना ऐसा नहीं हो सकता. हम हर अंतरराष्ट्रीय मंच पर कश्मीर का मुद्दा उठाएंगे। मैं पीएम मोदी को यह समझने की सलाह दूंगा कि दोनों तरफ गरीबी है। मैं मोदी से आह्वान करता हूं कि जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को सुलझाएं और फिर आओ मिलकर गरीबी से लड़ें।

Published: 11 Apr 2022, 8:15 AM IST

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह वाशिंगटन में पेंटागन कार्यालय पहुंचे, अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड जे ऑस्टिन III से करेंगे मुलाकात

गृह मंत्रालय ने जैश-ए-मोहम्मद के मोहिउद्दीन औरंगजेब को UAPA के तहत आतंकवादी घोषित किया, पुलवामा आतंकी हमले में था शामिल

अल्लाह ने पाकिस्तान और देश के 22 करोड़ लोगों को बचा लिया- पीएम चुने जाने पर शहबाज शरीफ का बयान

पाकिस्तान की संसद में प्रधानमंत्री चुने जाने के बाद शहबाज शरीफ ने कहा कि आज अल्लाह ने पाकिस्तान और देश के 22 करोड़ लोगों को बचाया है। यह पहली बार है जब अविश्वास प्रस्ताव का वोट सफलतापूर्वक पारित हुआ है। इस देश के लोग इस दिन को मनाएंगे।

Published: 11 Apr 2022, 8:15 AM IST

झारखंड के देवघर रोपवे हादसे में बचाव कार्य जारी, 30 लोगों को निकाला गया, 18 लोग अभी भी फंसे

खरगोन प्रशासन ने रामनवमी जुलूस पर पत्थरबाजी करने के आरोपियों की संपत्ति ढहाने की कार्रवाई शुरू की

मुंबई कोर्ट ने बीजेपी नेता किरिट सोमैया की अंतरिम जमानत याचिका खारिज की, INS विक्रांत चंदा घोटाले का मामला

पाकिस्तान में विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ चुने गए प्रधानमंत्री, संसद में वोटिंग में हुआ फैसला

पाकिस्तान में विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ देश के नए प्रधानमंत्री होंगे। संसद में हुई वोटिंग में इसका फैसला हो गया। प्रधानमंत्री चुनाव के लिए सोमवार को संसद की कार्यवाही शुरू होने के बाद इमरान खान की पार्टी के सभी सांसदों ने इस्तीफा देकर सदन से वाकआउट कर दिया, जिसके बाद सदन ने शहबाज शरीफ को नया प्रधानमंत्री चुन लिया।

Published: 11 Apr 2022, 8:15 AM IST

CBI, ED के इस्तेमाल पर फिर गरजीं ममता बनर्जी, बोलीं- कितनी भी साजिश कर लें, हमें कमजोर मत समझें

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि लोगों की हत्याओं को लेकर दिल्ली, यूपी, राजस्थान, असम और बिहार में कितनी सीबीआई जांच हुई है? कितने नेताओं को गिरफ्तार किया गया? सीबीआई, ईडी का इस्तेमाल कर आप कितनी भी साजिश कर लें, हमें कमजोर मत समझिए।

Published: 11 Apr 2022, 8:15 AM IST

पाकिस्तान में PTI सदस्यों ने संसद से वाकआउट किया, पार्टी के पीएम  उम्मीदवार कुरैशी ने चुनाव के बहिष्कार का ऐलान किया

पाकिस्तान में प्रधानमंत्री के चुनाव के लिए बुलाई गई नेशनल असेंबली के सत्र से इमरान खान की पार्टी पीटीआई के सदस्यों ने वाकआउट कर दिया है। पार्टी के पीएम उम्मीदवार शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि पीएम उम्मीदवार होने के बावजूद चुनाव के बहिष्कार का ऐलान करता हूं।

Published: 11 Apr 2022, 8:15 AM IST

धन की कीमतों में बढ़ोतरी देश का मसला, केंद्र निश्चित रूप से इस पर सोचेगा- नीतीश कुमार

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि यह देश का मसला है। केंद्र निश्चित रूप से ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के बारे में सोचेगा। लोगों से मिलने और धन्यवाद देने के लिए यह मेरी व्यक्तिगत धन्यवाद यात्रा है, मेरे केंद्र की राजनीति में प्रवेश की खबरों पर ध्यान न दें। हम सरकार में एक साथ काम कर रहे हैं।

Published: 11 Apr 2022, 8:15 AM IST

पीएम मोदी ने भरूच में फैक्ट्री में आग की घटना में मारे गए मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये देने की घोषणा की

शरद पवार के घर पर MSRTC कर्मियों के हंगामे को लेकर मुंबई पुलिस के किया गया था सतर्क, विशेष शाखा ने 4 अप्रैल को जारी किया था अलर्ट

'INS विक्रांत का घोटाला छोटा घोटाला नहीं, किरीट सोमैया, उनके बेटे नील सोमैया और उनकी माफिया टोली इस तरह से पैसा जमा करते हैं'

संजय राउत ने कहा, “INS विक्रांत का घोटाला छोटा घोटाला नहीं है। किरीट सोमैया, उनके बेटे नील सोमैया और उनकी माफिया टोली इस तरह से पैसा जमा करते हैं। बड़ा सवाल है कि दोनों ठग कहां हैं? मुझे डर है कि कहीं यह विदेश न भाग जाएं क्योंकि मेहुल चोकसी और किरीट सोमैया का पुराना रिश्ता है।”

Published: 11 Apr 2022, 8:15 AM IST

दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज की चुनौती देने वाली याचिकाएं वर्ष 2022-23 के लिए केवीएस में प्रवेश के लिए 6 प्लस वर्ष आयु मानदंड

JNU में 2 समूहों के बीच झड़ल के खिलाफ सरदार पटेल भवन के बाहर प्रदर्शन कर रहे आइसा के सदस्यों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

जेएनयू में दो समूहों के बीच हुई झड़ल के खिलाफ दिल्ली के सरदार पटेल भवन के बाहर विरोध प्रदर्शन करने पर अखिल भारतीय छात्र संघ (आइसा) के सदस्यों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

Published: 11 Apr 2022, 8:15 AM IST

यूपी के गाजियाबाद के इंदिरापुरम में स्लम इलाके में भीषण आग, 100 से ज्यादा गायों की जलकर मौत

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के इंदिरापुरम में स्लम इलाके में आग लग गई। दमकल की गाड़ी घटनास्थल पर मौजूद है। श्री कृष्णा गौसेवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया, "कबाड़ में आग लगने के कारण 100 से ज्यादा गायों की जलकर मृत्यु हो गई है। सभी गाय बिना दूध देने वाली गाय थीं।"

Published: 11 Apr 2022, 8:15 AM IST

पाकिस्तान हमारा पड़ोसी है और हम चाहते हैं कि वहां लोकतंत्र बढ़े: पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती

केसीआर ने केंद्र को तेलंगाना से धान की खरीद के लिए 24 घंटे की समयसीमा दी

दिल्ली में पॉजिटिव मामले 100-200 के बीच आ रहे हैं- दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, “दिल्ली में पॉजिटिव मामले 100-200 के बीच आ रहे हैं। अभी दिल्ली में कोविड का कोई नया वेरिएंट नहीं मिला है। जब तक कोई वेरिएंट खतरनाक नहीं होता है तब तक उसकी चिंता करने की ज़रुरत नहीं है। अस्पतालों में मरीज़ों के दाखिले में भी कमी आ रही है।”

Published: 11 Apr 2022, 8:15 AM IST

मुंबई के जुहू इलाके में इस्कॉन मंदिर में करंट लगने से एक श्रद्धालु की मौत

पुलिस के मुताबिक, मुंबई के जुहू इलाके में इस्कॉन मंदिर में करंट लगने से एक श्रद्धालु की मृत्यु हो गई। पुलिस ने लापरवाही का मामला दर्ज कर ठेकेदार को गिरफ्तार कर लिया है। आगे की जांच जारी है।

Published: 11 Apr 2022, 8:15 AM IST

इमरान खान के विश्वास मत हारने के बाद पाकिस्तान की नेशनल असेंबली आज एक नए प्रधान मंत्री का चुनाव करेगी

JNU प्रशासन ने छात्रों को अनुशासनात्मक कार्रवाई का हवाला देते हुए किसी भी प्रकार की हिंसा से परहेज करने की चेतावनी दी

10 अप्रैल के एक आदेश में, JNU प्रशासन ने छात्रों को अनुशासनात्मक कार्रवाई का हवाला देते हुए किसी भी प्रकार की हिंसा से परहेज करने की चेतावनी दी है।

Published: 11 Apr 2022, 8:15 AM IST

गुजरात के भरूच में केमिकल कंपनी में आग लगने से बड़ा हादसा, 6 कर्मचारियों की जिंदा जलकर मौत

गुजरात के भरूच में कल रात एक केमिकल कंपनी में आग लग गई। भरूच के एसपी लीना पाटिल ने बताया, "कल रात कंपनी में धमाका हुआ। रिएक्टर प्लांट में धमाका होने की वजह से वहां मौजूद 6 कामगरों की मृत्यु हो गई। उसके बाद आग लग गई। आग पर काबू पा लिया गया है। मामले में जांच शुरू कर दी गई है।"

Published: 11 Apr 2022, 8:15 AM IST

हम एक नई कांग्रेस, एक नया मॉडल देने और राहुल गांधी के सपने को पूरा करने की कोशिश करेंगे: अमरिंदर सिंह राजा

देवघर हादसे में झारखंड के सीएम बोले- मैं कल से स्थिति की समीक्षा कर रहा हूं

रेस्क्यू ऑपरेशन में अब तक 8 लोगों को बचा लिया गया है। देवघर में त्रिकूट के पास रोपवे साइट से 40 और लोगों को बचाया जाना बाकी है

तेलंगाना के सीएम ने धान खरीद पर राज्य की मांग का जवाब देने के लिए केंद्र को 24 घंटे का समय दिया 

कांग्रेस की आजादी गौरव यात्रा लगातार छठे दिन जारी

पंजाब PCC प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा, सीएलपी नेता प्रताप सिंह बाजवा, कार्यकारी अध्यक्ष भारत भूषण आशु ने राहुल गांधी से मुलाकात की

पंजाब PCC प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा, सीएलपी नेता प्रताप सिंह बाजवा, कार्यकारी अध्यक्ष भारत भूषण आशु ने राहुल गांधी से मुलाकात की।

Published: 11 Apr 2022, 8:15 AM IST

नफरत, हिंसा और बहिष्कार हमारे प्यारे देश को कमजोर कर रहे हैं- राहुल गांधी

सीएम योगी के कार्यालय के बाद अब प्रदेश सरकार का ट्विटर अकाउंट हैक, हैकर ने कई ट्वीट किए

उत्तर प्रदेश के सीएम कार्यालय के आधिकारिक ट्विटर के बाद प्रदेश सरकार का आधिकारिक ट्विटर हैंडल हैक कर लिया गया है। राज्य सरकार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल @UPGovt पर अजीबोगरीब पोस्ट किए किए गए। एक के बाद एक कई ट्वीट करके कई लोगों को टैग किया गया।

उत्तर प्रदेश सरकार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल के अलावा उत्तर प्रदेश सूचना विभाग के फैक्ट चेक इंफो @InfoUPFactCheck ट्विटर हैंडल को भी हैक कर लिया गया है। इस पर भी @UPGovt की ही तरह कई लोगों को टैग करके ट्वीट किए गए हैं।

Published: 11 Apr 2022, 8:15 AM IST

विशेष NIA कोर्ट 18 अप्रैल को यासीन मलिक और अन्य लोगों के खिलाफ जम्मू-कश्मीर टेरर फंडिंग मामले में औपचारिक आरोप तय करेगी

विशेष NIA की अदालत 18 अप्रैल को यासीन मलिक और अन्य लोगों के खिलाफ जम्मू-कश्मीर टेरर फंडिंग मामले में औपचारिक आरोप तय करेगी। इससे पहले अदालत ने कई अलगाववादी नेताओं के खिलाफ UAPA और IPC के तहत आरोप तय करने के आदेश दिए थे।

Published: 11 Apr 2022, 8:15 AM IST

झारखंड के देवघर जिले में दो Mi-17 हेलीकॉप्टर बचाव कार्य में लगे, कई लोग दुर्घटना के कारण रोपवे ट्रॉली में फंसे

झारखंड के देवघर जिले में दो Mi-17 हेलीकॉप्टर बचाव कार्य में लगे हुए हैं। कई लोग दुर्घटना के कारण रोपवे ट्रॉली में फंस गए हैं। ऑपरेशन अभी भी जारी है। यह जानकारी वायुसेना के एक अधिकारी ने दी है।

Published: 11 Apr 2022, 8:15 AM IST

पंजाब कांग्रेस का आधिकारिक ट्विटर हैंडल हैक

यूपी: गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर में हमला करने वाले आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी को एसीजेएम कोर्ट में पेश किया गया

उत्तर प्रदेश: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में जनता दर्शन के दौरान लोगों की समस्याएं सुनीं  

दिल्ली हाईकोर्ट ने 'वेस्टेंड ग्रीन्स' नागरिक सुविधाओं के रखरखाव पर एसडीएमसी, डीजेबी को नोटिस जारी किया

तमिलनाडु: चेन्नई में ईंधन की कीमतों और LPG गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया

देश में 24 घंटे में कोरोना के 861 नए केस मिले, 6 लोगों की मौत

मध्य प्रदेश: इंदौर में कलाकार ने 'रामायण' की पेंटिंग बनाई

राजस्थान: जोधपुर मेहरानगढ़ किले से गाजे-बाजे के साथ राज गणगौर की शाही सवारी निकाली गई

राजस्थान के जोधपुर मेहरानगढ़ किले से गाजे-बाजे के साथ राज गणगौर की शाही सवारी निकाली गई। इस मौके पर महिलाओं ने की पारंपरिक शाही गणगौर की पूजा की।

Published: 11 Apr 2022, 8:15 AM IST

फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' एनसीपी नेता शरद पवार की प्रतिक्रिया

एनसीपी नेता शरद पवार ने कहा, “एक शख्स ने हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार को दिखाते हुए फिल्म (द कश्मीर फाइल्स) बनाई। यह दर्शाता है कि बहुसंख्यक हमेशा अल्पसंख्यक पर हमला करते हैं और जब वह बहुमत मुस्लिम होता है, तो हिंदू समुदाय असुरक्षित हो जाता है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सत्ता में बैठे लोगों ने इस फिल्म का प्रचार किया।"

एनसीपी प्रमुख ने कहा, “आज हिन्दू-मुसलमान के नाम पर देश की एकता में दरार पैदा करने की कोशिश की जा रही है। एनसीपी कभी भी जातिवाद या धार्मिक आधार पर विभाजन का समर्थन नहीं करेगी। समाज के हितों की रक्षा में विश्वास रखने वालों को एक साथ आने की जरूरत है।”

Published: 11 Apr 2022, 8:15 AM IST

पाकिस्तान की नेशनल असेंबली आज एक नए प्रधानमंत्री का चुनाव करेगी

पाकिस्तान की नेशनल असेंबली आज एक नए प्रधानमंत्री का चुनाव करेगी। जिसके लिए दोपहर 2 बजे बैठक बुलाई गई है। चुनाव के लिए राष्ट्रपति PML-N शहबाज़ शरीफ और उपाध्यक्ष PTI शाह महमूद कुरैशी के नामांकन पत्र स्वीकार को कर लिया गया है।

Published: 11 Apr 2022, 8:15 AM IST

मांसाहारी खाना खाने को लेकर JNU में दो समूहों के बीच बवाल को लेकर दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया केस

कथित तौर पर मांसाहारी खाना खाने को लेकर JNU में दो समूहों के बीच बवाल पर दिल्ली पुलिस ने कहा, “हमें आज सुबह JNUSU, SFI, DSF और AISA के सदस्य छात्रों के एक समूह से अज्ञात ABVP के छात्रों के खिलाफ शिकायत मिली। हमने IPC की धारा -323/341/509/506/34 के तहत प्राथमिकी दर्ज की। सबूत इकट्ठा करने और दोषियों की पहचान करने के लिए आगे की जांच जारी है।”

पुलिस ने कहा कि एबीवीपी से जुड़े छात्रों ने भी सूचित किया है कि वे आज सुबह शिकायत दर्ज कराएंगे। इसकी प्राप्ति पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Published: 11 Apr 2022, 8:15 AM IST

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वाशिंगटन डीसी पहुंचने के बाद अमेरिकी एयरोस्पेस और रक्षा प्रमुख बोइंग और रेथियॉन से मुलाकात की

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वाशिंगटन डीसी पहुंचने के बाद अमेरिकी एयरोस्पेस और रक्षा प्रमुख बोइंग और रेथियॉन से मुलाकात की। उन्होंने कंपनियों को भारत में नीतिगत पहलों का लाभ उठाने के लिए 'मेक इन इंडिया' से 'मेक फॉर द वर्ल्ड' की ओर तेज़ी से बढ़ने का आह्वान किया।

Published: 11 Apr 2022, 8:15 AM IST

यूपी के गाजियाबाद में कोरोना का कहर! 24 घंटे में दो स्कूलों के 5 बच्चे मिले संक्रमित, मचा हड़कंप 

देश के कुछ हिस्सों में अचानक कोरोन वायरस बढ़ा है। यूपी के गाजियाबाद के केआर मंगलम स्कूल के तीन बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हें। 24 घंटे में दो स्कूलों के 5 बच्चे संक्रमित मिले हैं।

Published: 11 Apr 2022, 8:15 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 11 Apr 2022, 8:15 AM IST