हालात

बड़ी खबर LIVE: त्यागी मामले में नाम जुड़ने पर भड़के मौर्य, नोएडा कमिश्नर को भेजा 11 करोड़ से ज्यादा का मानहानि का नोटिस

भारतीय बैडमिंटन संघ के सूत्रों ने बताया कि दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु टखने की चोट के कारण इस साल बैडमिंटन विश्व चैंपियनशिप के संस्करण में नहीं खेल पाएंगी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

राजस्थान: जयपुर और भीलवाड़ा से जासूसी के आरोप में ISI के दो संदिग्ध गिरफ्तार

राजस्थान डीजीपी इंटेलिजेंस ने बताया कि 2 आरोपी, नारायण लाल और कुलदीप सिंह, महिलाओं और सैनिकों के फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट बनाकर और भारतीय सेना के सैनिकों से दोस्ती करके पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों के साथ भारतीय सेना से संबंधित गोपनीय जानकारी साझा करने के आरोप में गिरफ्तार

Published: 13 Aug 2022, 8:11 AM IST

दिल्ली में एक बार फिर 2 हजार से ज्यादा आए कोरोना के मामले, 24 घंटे में 9 मरीजों की मौत भी हुई 

कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने आज दिल्ली में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से उनके आवास पर मुलाकात की

श्रीकांत त्यागी मामला: स्वामी प्रसाद मौर्य ने नोएडा पुलिस आयुक्त को भेजा कानूनी नोटिस, रखी ये मांग

समाजवादी पार्टी के एमएलसी और पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने नोएडा के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह को कानूनी नोटिस भेजकर श्रीकांत त्यागी मामले में उनका नाम घसीटने के लिए "बिना शर्त माफी और 11.50 करोड़ रुपये से अधिक के हर्जाने की मांग की है।

Published: 13 Aug 2022, 8:11 AM IST

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़के कोरोना से संक्रमित हुए

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2040 नए मामले दर्ज किए गए, एक मरीज की मौत भी हुई

पीवी सिंधु चोट के कारण बैडमिंटन विश्व चैंपियनशिप कर सकतीं हैं मिस!

भारतीय बैडमिंटन संघ के सूत्रों ने बताया कि दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु (PV Sindhu) टखने की चोट के कारण इस साल बैडमिंटन विश्व चैंपियनशिप (Badminton World Championship) के संस्करण में नहीं खेल पाएंगी।

Published: 13 Aug 2022, 8:11 AM IST

जम्मू-कश्मीर में फिर आतंकी हमला,आतंकियों ने पुलिस बल पर फेंका ग्रेनेड

जम्मू-कश्मीर के अली जान रोड, ईदगाह पर सुरक्षा बलों की ओर आतंकवादियों द्वारा एक ग्रेनेड फेंका गया। इससे सीआरपीएफ का एक जवान मामूली रूप से घायल हो गया। अपराधियों को पकड़ने के लिए घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है

Published: 13 Aug 2022, 8:11 AM IST

AICC महासचिव संगठन, केसी वेणुगोपाल ने तिरुवनंतपुरा में आज़ादी गौरव पदयात्रा का नेतृत्व किया

हिमाचल प्रदेश विधानसभा ने धर्म की स्वतंत्रता (संशोधन) विधेयक 2022 पारित किया

तमिलनाडु: मदुरै हवाईअड्डे पर राज्य मंत्री पलानीवेल त्यागराजन की कार पर स्लीपर फेंकने के आरोप में BJP के 5 कार्यकर्ता गिरफ्तार

गांधीनगर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी ने बच्चों को राष्ट्रीय ध्वज बांटे और तिरंगा फहराया

जम्मू-कश्मीर: बडगाम में 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत CRPF द्वारा आयोजित एक विशाल वॉकथॉन रैली में छात्र और युवाओं ने भाग लिया

राखी मनाने जा रहे दिल्ली के शख्स का चाइनीज मांझा से गला कटा, मौके पर ही मौत

चीनी मांझा ने एक बार फिर राष्ट्रीय राजधानी में एक परिवार के जीवन को तबाह कर दिया है, जब एक 34 वर्षीय व्यक्ति, राखी मनाने के लिए अपने ससुराल जा रहा था तभी एक चीनी मांझे से उसका गला कटने के बाद उसकी मौत हो गई।

यह घटना गुरुवार को हुई।

पुलिस ने कहा कि मुंडका के राजधानी पार्क निवासी विपिन कुमार के रूप में पहचाने जाने वाला व्यक्ति अपनी पत्नी और बेटी के साथ मोटरसाइकिल पर यात्रा कर रहा था।

Published: 13 Aug 2022, 8:11 AM IST

मध्य प्रदेश: करम बांध में रिसाव से खतरा, गांवों को कराया जा रहा खाली

मध्य प्रदेश में नवनिर्मित करम बांध से पानी के लगातार रिसने के चलते 18 गांवों के 6,000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए कहा गया। धार और खरगोन जिलों के गांवों को खाली कराया जा रहा है। वहीं बांध के मरम्मत के लिए राज्य और केंद्र सरकार के एक्सपर्ट लगातार काम में जुटे हुए हैं।

आधिकारिक रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार देर रात वायुसेना के दो हेलीकॉप्टर मौके पर पहुंचे।

राष्ट्रीय आपदा राहत बल (एनडीआरएफ) की कम से कम तीन टीमों और राज्य आपदा राहत बल (एसडीआरएफ) की सात टीमों को भी भू-भाग को खाली कराने के अभियान में लगाया गया है।

Published: 13 Aug 2022, 8:11 AM IST

हम यूक्रेन सरकार के संपर्क में हैं, वहां की स्थिति को देखते हुए,वे ऑनलाइन पाठ्यक्रम प्रदान कर रहे हैं- विदेश मंत्री एस. जयशंकर

यूक्रेन से लौटे मेडिकल छात्रों को लेकर विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कहा कि हम यूक्रेन सरकार के संपर्क में हैं। वहां की स्थिति को देखते हुए,वे ऑनलाइन पाठ्यक्रम प्रदान कर रहे हैं। हम देख रहे हैं कि क्या कुछ अन्य विकल्प खुल सकते हैं। स्वास्थ्य, शिक्षा मंत्रालय इस पर विचार कर रहे।

Published: 13 Aug 2022, 8:11 AM IST

दिल्ली में 5वां मंकीपॉक्स केस का पता चला, 22 साल की महिला एलएनजेपी में भर्ती

तिरंगा यात्रा के दौरान गुजरात के पूर्व डिप्टी सीएम नितिन पटेल को गाय ने मारा, अस्पताल में भर्ती

गुजरात के पूर्व डिप्टी सीएम नितिन पटेल पर मेहसाणा के कडी में आयोजित तिरंगा यात्रा के दौरान गाय ने हमला कर दिया। गाय के हमले में नितिन पटेल के पैर में चोट आई है। गाय अचानक से भीड़ में घुस आई। गाय की टक्कर से नितिन पटेल गिर पड़े और गाय उनके पैर के ऊपर से निकल गई। कडी में प्राथमिक इलाज के बाद नितिन पटेल को अहमदाबाद लाया गया।

Published: 13 Aug 2022, 8:11 AM IST

राजस्थान: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जोधपुर में दुर्गादास राठौड़ की 385वीं जयंती पर वीर दुर्गादास राठौड़ स्मारक का अनावरण किया

मोदीजी के दोस्तों के 10 लाख करोड़ के ऋृण और 5 लाख करोड़ के निगमित कर क्यों माफ किए गए?: दिल्ली के डिप्टी सीएम 

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि इस समय देश के सामने सबसे बड़ा सवाल है कि मोदीजी के दोस्तों के 10 लाख करोड़ के ऋृण और 5 लाख करोड़ के निगमित कर क्यों माफ किए गए? इससे देश को जो चुना लगा है उसका जवाब प्रधानमंत्री जी, भाजपा के नेता और वित्त मंत्री दें।

Published: 13 Aug 2022, 8:11 AM IST

चंडीगढ़ के सेक्टर 16 स्टेडियम में लहराते हुए राष्ट्रीय ध्वज की सबसे बड़ी मानव छवि का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बना 

चंडीगढ़ के सेक्टर 16 स्टेडियम में लहराते हुए राष्ट्रीय ध्वज की सबसे बड़ी मानव छवि का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बना। UAE के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए यहां नया रिकॉर्ड तब बना जब, उपलब्धि हासिल करने के लिए 5885 लोगों की भीड़ उमड़ी। इस दौरान यहां केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी भी मौजूद थी।

Published: 13 Aug 2022, 8:11 AM IST

पंजाब ने 'एक विधायक-एक पेंशन' विधेयक को मंजूरी दी

पंजाब ने 'एक विधायक-एक पेंशन' विधेयक को मंजूरी दे दी है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट किया, "गवर्नर ने" एक विधायक-एक पेंशन "बिल को मंजूरी दे दी है। सरकार ने एक अधिसूचना जारी की है। इससे जनता के लिए काफी टैक्स की बचत होगी।"

Published: 13 Aug 2022, 8:11 AM IST

असम: 'आजादी का अमृत महोत्सव' कार्यक्रम के तहत धुबरी में ब्रह्मपुत्र नदी में तिरंगा नौका रैली का आयोजन किया गया

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अपने संसदीय क्षेत्र चंपावत के गोलजू मंदिर मार्ग स्थित मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय का उद्घाटन किया

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी फिर कोरोना पॉजिटिव हुईं, उन्होंने खुद को किया आइसोलेट 

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी एक बार फिर से कोरोना पॉजिटिव हो गई हैं। पार्टी सांसद जयराम रमेश ने ट्वीट कर लिखा कि वह सरकार के प्रोटोकॉल के अनुसार आइसोलेशन में रहेंगी।

Published: 13 Aug 2022, 8:11 AM IST

केंद्र सरकार ने आईएएस अधिकारी शाह फैसल को बहाल कर दिया है और उन्हें पर्यटन मंत्रालय में उप सचिव नियुक्त किया है

दुनिया के सबसे ऊंचे चिनाब रेलवे ब्रिज का गोल्डन ज्वाइंट आज लांच किया जाएगा

दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कॉमनवेल्थ गेम्स में भाग लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों के साथ बातचीत की  

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव अभी भी वेंटिलेटर पर, उनकी हालत बनी हुई है नाजुक

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव अभी भी वेंटिलेटर पर हैं और उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। एम्स के डॉक्टरों की टीम उनकी निगरानी कर रही है। सीने में दर्द और जिम में वर्कआउट के दौरान गिरने के बाद उन्हें 10 अगस्त को दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था। बाद में उनकी एंजियोप्लास्टी हुई।

Published: 13 Aug 2022, 8:11 AM IST

आरएसएस ने स्वतंत्रता दिवस से पहले अपने सोशल मीडिया हैंडल की डिस्प्ले तस्वीर को तिरंगे में बदला

जम्मू-कश्मीर सरकार ने बिट्टा कराटे की पत्नी सहित 4 सरकारी कर्मचारियों को बर्खास्त किया- सूत्र

जम्मू-कश्मीर सरकार ने बिट्टा कराटे की पत्नी सहित 4 सरकारी कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया है। चारों को आतंकी संबंधों के कारण सेवाओं से बर्खास्त कर दिया गया है। सूत्रों के हवाले से यह खबर सामने आई है।

Published: 13 Aug 2022, 8:11 AM IST

यूपी के बांदा में यमुना नदी से 8 और शव बरामद, कुल मृतकों की संख्या 11 हुई, 11 अगस्त को पलटी थी नाव

उत्तर प्रदेश के बांदा में यमुना नदी में 11 अगस्त को नाव पलटने के बाद से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। अब पुलिस और गोताखोरों की मदद से आठ और शव बरामद किए गए हैं। अब तक 11 शव बरामद किए जा चुके हैं। अभी भी कई लोग लापता हैं, जिनकी तलाश जारी है। फतेहपुर से मरका गांव जा रही एक नाव 11 अगस्त को यमुना नदी में पलट गई थी।

Published: 13 Aug 2022, 8:11 AM IST

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 15,815 नए केस मिले, 68 मरीजों की मौत 

देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 15,815 नए केस सामने आए हैं और 68 मरीजों की मौत हो गई। देश में सक्रिय मरीजों की संख्या 1,19,264 हो गई है।

Published: 13 Aug 2022, 8:11 AM IST

महाराष्ट्र: SBI अध्यक्ष दिनेश खारा ने हर घर तिरंगे के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए मुंबई में साइकिल रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया

लद्दाख में 18,400 फीट की ऊंचाई पर ITBP के जवानों ने तिरंगा फहराया

उत्तराखंड: ITBP के जवानों और तीर्थयात्रीयों ने 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत बद्रीनाथ पर आयोजित तिरंगा यात्रा में भाग लिया

उत्तराखंड में ITBP के जवानों और तीर्थयात्रीयों ने स्थानीय लोगों के साथ 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत बद्रीनाथ पर आयोजित तिरंगा यात्रा में भाग लिया।

Published: 13 Aug 2022, 8:11 AM IST

दिल्ली में पश्चिम जिले के नारकोटिक्स स्क्वॉड ने एक ड्रग तस्कर को गिरफ्तार किया 

दिल्ली में पश्चिम जिले के नारकोटिक्स स्क्वॉड ने एक ड्रग तस्कर को गिरफ्तार किया और उसके पास से 21 किलो से अधिक गांजा बरामद किया। आरोपी विनय शर्मा एक भोजपुरी गायक हैं और उन्होंने 100 से अधिक गाने गाए हैं। इंद्रपुरी थाने में NDPS एक्ट के तहत मामला दर्ज हुआ है।

Published: 13 Aug 2022, 8:11 AM IST

लेखक सलमान रुश्दी सर्जरी के बाद वेंटिलेटर पर, एक आंख खराब होने का खतरा, न्यूयॉर्क में हुआ जानलेवा हमला 

मशहूर लेखक सलमान रुश्दी घंटों की सर्जरी के बाद वेंटिलेटर पर हैं, उनकी एक आंख खराब होने की संभावना है। शुक्रवार को रुश्दी पर पश्चिमी न्यूयॉर्क में व्याख्यान से पहले जानलेवा हमला हुआ था। हमलावर ने उन्हें चाकुओं से गोद दिया था।

अमेरिकी राष्ट्रपति के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने कहा कि सलमान रुश्दी पर हमला बेहद शर्मनाक है। हम सभी उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहे हैं। और हम इतनी तेजी से मदद करने के लिए अच्छे नागरिकों और पहले उत्तरदाताओं के आभारी हैं।

Published: 13 Aug 2022, 8:11 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 13 Aug 2022, 8:11 AM IST

  • बड़ी खबर LIVE: भीषण गर्मी-चिलचिलाती धूप से बढ़ी मुश्किलें, IMD का बिहार, बंगाल समेत इन राज्यों में लू का अलर्ट

  • ,
  • हरियाणा में कांग्रेस को लेकर जबरदस्त उत्साह, JJP के पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष सैकड़ों पदाधिकारियों के साथ कांग्रेस में शामिल

  • ,
  • कोविशील्ड वैक्सीन से हार्ट अटैक- ब्रेन स्ट्रोक! कोर्ट में कंपनी ने पहली बार माना दुर्लभ साइड इफेक्ट्स की बात

  • ,
  • योग गुरु रामदेव को बड़ा झटका! पतंजलि की दिव्य फार्मेसी के 10 उत्पादों के विनिर्माण लाइसेंस निलंबित

  • ,
  • सुप्रीम कोर्ट में आज पतंजलि मामले पर होगी सुनवाई, कोर्ट तय करेगा बाबा रामदेव पर अवमानना का आरोप लगेगा या नहीं