हालात

बड़ी खबर LIVE: कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश चुनाव के लिए 46 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की

कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आज 46 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी कर दी है। हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को चुनाव होने वाले हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

बिहार सरकार ने पूर्णिया के SP दया शंकर को भ्रष्टाचार के आरोपों में किया निलंबित

AIADMK से निष्कासित शशिकला ने अरुमुगासामी जांच समिति की रिपोर्ट में लगे आरोपों से इनकार किया

एआईएडीएमके से निष्कासित नेता शशिकला ने अरुमुगासामी जांच समिति की रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि मैं रिपोर्ट में मेरे खिलाफ लगाए गए सभी आरोपों से इनकार करती हूं। मैंने जे जयललिता के चिकित्सा उपचार में कभी हस्तक्षेप नहीं किया। मैं इस पर जांच का सामना करने के लिए तैयार हूं।

Published: 18 Oct 2022, 8:06 AM IST

कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 46 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की

कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आज 46 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी कर दी है। हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को चुनाव होने वाले हैं।

Published: 18 Oct 2022, 8:06 AM IST

बंगाल पंचायत चुनाव अगले साल मार्च के अंत तक संभव 

पश्चिम बंगाल में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव मार्च के अंत या अप्रैल की शुरूआत में 2023 में कराए जाने की संभावना है। तदनुसार, राज्य के 23 मौजूदा जिलों में से 20 के लिए मतदाता सूची का मसौदा बुधवार को जारी किया जाएगा। डब्ल्यूबीएसईसी के एक अधिकारी ने नाम जाहिर करने से इनकार करते हुए कहा, तीन स्तरीय पंचायत चुनावों के लिए आधिकारिक अधिसूचना संभवत अगले साल जनवरी में जारी की जाएगी और पूरी संभावना है कि चुनाव मार्च के अंत या अप्रैल की शुरूआत में हो सकते हैं। 20 जिलों की मतदाता सूची का मसौदा बुधवार को जारी होने की जानकारी देते हुए अधिकारी ने कहा कि यदि राजनीतिक दलों को इस पर कोई आपत्ति है तो वह इस संबंध में अपनी शिकायत 2 नवंबर तक आयोग में दर्ज करा सकेंगे।

Published: 18 Oct 2022, 8:06 AM IST

उत्तर प्रदेश: लखनऊ के गोमती नगर में नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के आरोप में पुलिस ने मामला दर्ज किया

अहमदाबाद: विदेश मंत्री एस. जयशंकर मोदी युग में भारतीय विदेश नीति पर कार्यक्रम में शामिल हुए

पासपोर्ट, वीजा और ड्रग्स उपलब्ध कराने वाले तीन नाइजीरियन गिरफ्तार, 12 लाख की ड्रग्स भी बरामद

गौतमबुद्धनगर की स्पेशल टीम व थाना नालेज पार्क पुलिस ने अवैध रूप से विदेशी नागरिको को फर्जी पासपोर्ट/वीजा व अवैध ड्रग्स सप्लाई करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुये 3 अभियुक्त गिरफ्तार किए हैं। पुलिस ने उनके कब्जे से मेथमफेटमइ क्रिस्टल एमडीएमए श्रेणी का अमेरिकन ड्रग्स 65 ग्राम जिसकी अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कीमत लगभग 12 लाख रुपए व 18 पासपोर्ट फर्जी व 21 फर्जी स्कैन वीजा, 16 एटीएम कार्ड, 30 मोबाइल फोन, 20 फर्जी एक्टिवेट सिम, 3 स्टाम्प पैड, 1 रबड़ स्टाम्प, 2 एफएफआरओ फर्जी कापी, 2 लैपटाप, 1 कार, 5 चैक बुक, 1 पासबुक बरामद किया है।

Published: 18 Oct 2022, 8:06 AM IST

दिल्ली पुलिस ने 1400 किलो से ज्यादा पटाखा बरामद किया, 4 गिरफ्तार

राष्ट्रीय राजधानी में अलग-अलग अभियानों में दिल्ली पुलिस ने 1400 किलोग्राम से अधिक प्रतिबंधित पटाखे बरामद किए हैं और चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गुप्त जानकारी मिलने पर दबिश देकर सोमवार को तीन लोगों को गिरफ्तार किया। ये लोग उत्तम नगर, नजफगढ़ रोड और रावता मोड़ में डाबर एन्क्लेव के पास हस्तसाल रोड स्थित अपनी दुकानों में भारी मात्रा में पटाखे रखे हुए थे।

Published: 18 Oct 2022, 8:06 AM IST

केंद्र ने भारती दास को लेखा महानियंत्रक (सीजीए) नियुक्त किया

केंद्र सरकार ने भारती दास को वित्त मंत्रालय में लेखा महानियंत्रक (सीजीए) नियुक्त किया है। भारती दास 1988 बैच की भारतीय सिविल लेखा सेवा (आईसीएएस) अधिकारी हैं। वह 27वीं महालेखा नियंत्रक होंगी।

Published: 18 Oct 2022, 8:06 AM IST

पीएयू के कुलपति को हटाने की मांग, पंजाब के राज्यपाल ने सीएम को भेजा पत्र

पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने मंगलवार को मुख्यमंत्री भगवंत मान से सतबीर सिंह गोसल को पंजाब कृषि विश्वविद्यालय (पीएयू) के कुलपति पद से हटाने की मांग की है। मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में राज्यपाल ने गोसल की नियुक्ति को पूरी तरह से अवैध बताते हुए कहा कि उन्हें राज्य सरकार द्वारा यूजीसी के मानदंडों का पालन किए बिना और कुलाधिपति की मंजूरी के बिना नियुक्त किया गया। राज्यपाल लुधियाना स्थित विश्वविद्यालय के कुलाधिपति हैं। कई मौकों पर सरकार और राज्यपाल आमने-सामने देखे जा चुके हैं।

Published: 18 Oct 2022, 8:06 AM IST

गुजरात में सीवर की सफाई के दौरान दम घुटने से दो की मौत

सूरत के सरदार वल्लभभाई राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एसवीएनआईटी) परिसर में मंगलवार को सीवर की सफाई के दौरान दम घुटने से दो सफाई कर्मियों की मौत हो गई। एक अन्य सफाई कर्मचारी की हालत गंभीर है और उसका इलाज सूरत के सरकारी अस्पताल में चल रहा है।

मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, सूरत के मेयर हेमाली बोघावाला ने कहा, "एक दमकल टीम को एसवीएनआईटी के छात्र का फोन आया था जिसमें बताया गया था कि कॉलेज परिसर में सीवर की सफाई करते समय तीन कर्मचारी बेहोश हो गए हैं। एक दमकल टीम मौके पर पहुंची और बचाव अभियान चलाया। तीन में से दो की दम घुटने से मौत हो गई, जबकि एक को अस्पताल ले जाया गया।"

Published: 18 Oct 2022, 8:06 AM IST

हिमाचल प्रदेश के चुनाव को लेकर भाजपा की बड़ी बैठक, पीएम मोदी भी शामिल

दिल्ली: आगामी त्योहारों से पहले सदर बाजार में खरीदारी के लिए लोगों की भारी भीड़

हिमाचल में 188,000 लीटर अवैध शराब जब्त 

चुनाव होने वाले हिमाचल प्रदेश में आबकारी विभाग ने कांगड़ा जिले से 188,000 लीटर अवैध कच्ची शराब और 50 लीटर 'लहन' जब्त किया है। आबकारी आयुक्त यूनुस ने मंगलवार को यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि कच्ची शराब को मौके पर ही नष्ट कर दिया गया और शराब बनाने के उपकरण पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिए हैं साथ ही 50 लीटर लहन जब्त कर प्राथमिकी दर्ज की गई है। यह जब्ती पंजाब और हिमाचल के आबकारी विभागों द्वारा किए गए निरीक्षण के बाद हुई है।

Published: 18 Oct 2022, 8:06 AM IST

रूस से 'इंडिया रेट' पर फ्यूल खरीदने को तैयार पाकिस्तान: पाक वित्त मंत्री

दिल्ली: गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस बीजेपी मुख्यालय पहुंचे

बिहार: पटना विश्वविद्यालय परिसर में छात्रों के दो गुटों के बीच विवाद, कई घायल

इंटरपोल बैठक में पीएम मोदी ने कहा- सभी खतरों को हराने के लिए दुनिया एक साथ आए

भारत संयुक्त राष्ट्र के शांति अभियानों के लिए बहादुर पुरुषों और महिलाओं को भेजने में शीर्ष योगदानकर्ताओं में से एक है और देश कई दशकों से अंतर्राष्ट्रीय आतंकवाद का मुकाबला कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को 90वीं इंटरपोल महासभा को संबोधित करते हुए यह बात कही। प्रधानमंत्री ने कहा कि आतंकवाद, भ्रष्टाचार, मादक पदार्थों की तस्करी, अवैध शिकार और संगठित अपराध कुछ सबसे हानिकारक वैश्वीकृत खतरे हैं जिनका सामना आज दुनिया कर रही है। मोदी ने कहा, इन खतरों के परिवर्तन (बदलने) की गति पहले की तुलना में तेज है। जब खतरे वैश्विक हैं, तो प्रतिक्रिया सिर्फ स्थानीय नहीं हो सकती है। अब समय आ गया है कि दुनिया इन खतरों को हराने के लिए एक साथ आए।

Published: 18 Oct 2022, 8:06 AM IST

मुंबई: एनसीबी ने भारी मात्रा में ड्रग बरामद किया, दो महिलाओं समेत 10 लोग गिरफ्तार 

ओडिशा के बालासोर में एक करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की ब्राउन शुगर जब्त  

ओडिशा के बालासोर जिले में अंतरराष्ट्रीय बाजार में एक करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की 1.6 किलोग्राम ब्राउन शुगर जब्त की गई है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि एक खुफिया इनपुट के आधार पर, ओडिशा अपराध शाखा के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) की एक टीम ने सोमवार को बालासोर रेलवे स्टेशन के पास छापा मारा और मादक पदार्थों को दो तस्करों के कब्जे से जब्त किया।

गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान बालासोर जिले के निवासी एसके राजू और अमजद खान के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपी द्वारा इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल भी बरामद कर ली है।

Published: 18 Oct 2022, 8:06 AM IST

चिटफंड मामला : ओडिशा पुलिस ने कोलकाता स्थित फर्म के एमडी को गिरफ्तार किया

ओडिशा अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने कोलकाता से एक चिटफंड कंपनी के प्रबंध निदेशक को ओडिशा में 2.62 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में कथित संलिप्तता के आरोप में गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। आरोपी की पहचान जेटेक्स ओसेनेयर प्राइवेट लिमिटेड के एमडी जयदीप राहा के रूप में हुई है। गिरफ्तारी पुरी जिले के बलंगा थाना अंतर्गत भानापुर निवासी सुभाष चंद्र प्रधान की रिपोर्ट पर दर्ज मामले में की गई है। ईओडब्ल्यू के अधिकारी ने कहा कि चिट फंड कंपनियों एम्बिशियस डायवर्सिफाइड प्रोजेक्ट्स मैनेजमेंट लिमिटेड, कोलकाता और ओएके इंडिया मल्टीस्टेट क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी ने अपने निदेशकों और सदस्यों के माध्यम से 2010 और 2014 की अवधि के दौरान ओडिशा के 1968 निवेशकों से उच्च ब्याज दर के साथ चुकाने के प्रलोभन के तहत अवैध रूप से 2.62 करोड़ रुपये एकत्र किए।

Published: 18 Oct 2022, 8:06 AM IST

पूर्व महाधिवक्ता आर कृष्णमूर्ति का चेन्नई में निधन

तमिलनाडु के पूर्व महाधिवक्ता आर कृष्णमूर्ति का मंगलवार को चेन्नई में निधन हो गया। वह 92 वर्ष के थे।

Published: 18 Oct 2022, 8:06 AM IST

प्रयागराज में डेंगू का कहर, पूरे जिले में अब तक कुल 463 मरीज आए सामने 

मालदीव के रक्षा मंत्री मारिया दीदी ने गुजरात के गांधीनगर में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ बैठक की

कोरोना के दो नए जेनेटिक वैरिएंट- XBB और XBB1 का बढ़ा खतरा, देश के दो राज्यों ने जारी की एडवाइजरी

कोरोना वायरस के दो नए जेनेटिक वैरिएंट- XBB और XBB1 खतरा अब दुनिया पर मंडराने लगा है। दुनिया के कई देशों में इन दोनों वैरिएंट्स से संक्रमण बढ़ने लगा है। इस बीच महाराष्ट्र और केरल सरकार ने एडवाइजरी जारी की है। लोगों को मास्क पहनकर रखने की सलाह दी है।

Published: 18 Oct 2022, 8:06 AM IST

जय शाह ने पुष्टि की भारत एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगा 

केदारनाथ में हेलीकॉप्टर क्रैश होने से 7 लोगों की मौत, बर्फबारी के बीच रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

उत्तराखंड के केदारनाथ के फाटा में बर्फबारी और खराब मौसम के बीच हेलीकॉप्टर दुर्घटना स्थल पर NDRF, SDRF और पुलिस अधिकारियों का अभियान जारी है। हेलीकॉप्टर दुर्घटना में सात लोगों की मृत्यु हुई है।

Published: 18 Oct 2022, 8:06 AM IST

दिल्ली HC ने उत्तर पूर्वी दिल्ली दंगों से जुड़े एक षड्यंत्र मामले में जेएनयू के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद की जमानत याचिका खारिज की

हेलीकॉप्टर दुर्घटना में 7 लोगों की मौत हुई है- उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण

उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण के सीईओ ने सी. रविशंकर ने कहा कि इस दुर्घटना में 7 लोगों की मृत्यु हुई है। ये घटना सुबह करीब 11:40 पर हुई। हेलीकॉप्टर केदारनाथ से गुप्तकाशी की ओर जा रहा था। जांच के बाद ही इस दुर्घटना के कारणों का पता चलेगा। DM की ओर से मजिस्ट्रियल जांच गठित की गई है।

Published: 18 Oct 2022, 8:06 AM IST

बंगाल: कोलकाता के तोपसिया में फुटवियर गोदाम में लगी आग, दमकल की 7 गाड़ियां मौके पर

उत्तराखंड में हेलीकॉप्टर दुर्घटना से दुखी हूं, इस दुखद घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

केदारनाथ हेलीकॉप्टर हादसे पर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने किया शोक व्यक्त

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केदारनाथ के पास गरुड़ चट्टी में हेलीकॉप्टर दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, "एसडीआरएफ और जिला प्रशासन की टीमें राहत और बचाव कार्य के लिए मौके पर पहुंच गई हैं। इस दुखद घटना की विस्तृत जांच के आदेश दे दिए गए हैं।"

Published: 18 Oct 2022, 8:06 AM IST

भारत के पूर्व क्रिकेटर रोजर बिन्नी को सौरव गांगुली की जगह अगले बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया

बिलकिस बानो केस मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में 29 नवंबर के लिए सूचीबद्ध

2002 के गोधरा दंगों के दौरान ब्लिकिस बानो सामूहिक बलात्कार मामले में 11 दोषियों को रिहा करने के गुजरात सरकार के फैसले को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट 29 नवंबर को सूचीबद्ध कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ताओं को गुजरात सरकार द्वारा हलफनामे पर जवाब दाखिल करने के लिए समय दिया।

Published: 18 Oct 2022, 8:06 AM IST

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में आतंकवादियों द्वारा 2 गैर-स्थानीय मजदूरों की हत्या करने के खिलाफ लोगों ने जम्मू में किया प्रदर्शन

उत्तराखंड के केदारनाथ में हेलीकॉप्टर क्रैश, 7 लोगों की मौत, हादसे की भयावह तस्वीरें आईं सामने

उत्तराखंड के केदारनाथ में बड़ा हादसा हुआ है। केदारनाथ के गरुण चट्टी क्षेत्र में हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है। हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई है।

Published: 18 Oct 2022, 8:06 AM IST

सुप्रीम कोर्ट ने ठग सुकेश चंद्रशेखर की याचिका खारिज की 

सुप्रीम कोर्ट ने ठग सुकेश चंद्रशेखर की याचिका खारिज कर दी, जिसमें दिल्ली की मंडोली जेल से दूसरी जेल में स्थानांतरण की मांग की गई थी, जहां वर्तमान डीजी जेल प्रभारी नहीं हैं।

Published: 18 Oct 2022, 8:06 AM IST

येयस्की में रूसी सैन्य विमान दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 13 हुई, तीन बच्चों की मौत 

PM के वादे और इरादे में अंतर साफ, पीएम ने महिलाओं के साथ सिर्फ छल किया: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि लाल किले से महिला सम्मान की बात लेकिन असलियत में 'बलात्कारियों' का साथ। प्रधानमंत्री के वादे और इरादे में अंतर साफ है, PM ने महिलाओं के साथ सिर्फ छल किया है।

Published: 18 Oct 2022, 8:06 AM IST

महाराष्ट्र: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की वार्षिक जनरल बैठक मुंबई के ताज होटल में चल रही है

IRCTC घोटाला मामले की सुनवाई के लिए बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंचे

गाजियाबाद: मोदीनगर पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, एक बदमाश गिरफ्तार, दूसरा फरार

गाजियाबाद में सुबह-सुबह एसओजी ग्रामीण एवं थाना मोदीनगर पुलिस की 2 बाइक सवार बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में 1 बदमाश अवैध शस्त्र एवं बाइक सहित पैर में गोली लगने से घायल हो गया है, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दूसरा बदमाश फरार हो गया है। जिसकी तलाश में कांबिंग की जा रही है।

Published: 18 Oct 2022, 8:06 AM IST

ऑस्ट्रेलिया ने पैट कमिंस को सौंपी वनडे की कप्तानी, एकदिवसीय टीम में नेतृत्व करने वाले पहले तेज गेंदबाज बने

गुजरात के वडोदरा में बस-ट्रक की टक्कर में 6 लोगों की मौत

गुजरात के वडोदरा में भीषण सड़क हादसा हुआ है। बताया जा रहा है कि कपूराई ब्रिज के पास नेशनल हाईवे 48 पर एक ट्रक में बस को टक्कर मार दी है। हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है। हादसे में 15 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है।

Published: 18 Oct 2022, 8:06 AM IST

दिल्ली दंगा केस: उमर खालिद की जमानत याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट से आज आएगा फैसला 

दिल्ली दंगों की साजिश के मामले में उमर खालिद की जमानत याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट से फैसला आज आएगा।

Published: 18 Oct 2022, 8:06 AM IST

बिहार: पटना के पीएफआई मामले में पटना के फुलवारी शरीफ में दो जगहों पर एनआईए की छापेमारी चल रही

जम्मू-कश्मीर के शोपियां के हारमेन में तलाशी अभियान जारी

जम्मू-कश्मीर के शोपियां के हारमेन में तलाशी अभियान जारी है, जहां आतंकवादियों ने बीती रात हथगोले फेंके, जिसमें दो गैर-स्थानीय मजदूर मनीष कुमार और राम सागर मारे गए।

Published: 18 Oct 2022, 8:06 AM IST

देश में 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1,542 नए केस आए सामने 

पुलवामा में जम्मू-कश्मीर पुलिस की SIU टीम द्वारा छापेमारी जारी

ऑस्ट्रेलिया ने यरुशलम को इजरायल की राजधानी के रूप में मान्यता देने से इनकार किया 

आंध्र प्रदेश: कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' की आज कुरनूल से हुई शुरुआत

महाराष्ट्र के पुणे में भारी बारिश से सड़कों पर जलजमाव, लोगों की बढ़ी मुश्किलें

महाराष्ट्र के पुणे में भारी बारिश से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। बारिश के बाद कई जगहों पर सड़कों पर जलभराव हो गया है। ऐसे में आने-जाने वाले लोगों को परेशानी हो रही है।

Published: 18 Oct 2022, 8:06 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 18 Oct 2022, 8:06 AM IST