हालात

बड़ी खबर LIVE: IPL 2022 : राजस्थान ने हैदराबाद को 61 रनों से हराया, कृष्णा और चहल की शानदार गेंदबाजी

आईपीएल 2022 के पांचवें मैच में राजस्थान ने हैदराबाद को 61 रनों से हरा दिया है। 211 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 149 रन ही बना सकी। राजस्थान के लिए प्रसिद्ध कृष्णा और चहल ने शानदारी गेंदबाजी की। चहल ने तीन और कृष्णा ने दो विकेट झटके।

Photo : @IPL
Photo : @IPL 

IPL 2022 : राजस्थान ने हैदराबाद को 61 रनों से हराया, कृष्णा और चहल की शानदार गेंदबाजी

आईपीएल 2022 के पांचवें मैच में राजस्थान ने हैदराबाद को 61 रनों से हरा दिया है। 211 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 149 रन ही बना सकी। राजस्थान के लिए प्रसिद्ध कृष्णा और चहल ने शानदारी गेंदबाजी की। चहल ने तीन और कृष्णा ने दो विकेट झटके।

Published: 29 Mar 2022, 8:45 AM IST

दिल्ली में कोरोना के 95 नए मामले, बीते 24 घंटे में 96 मरीज ठीक हुए

IPL 2022 : हैदराबाद की आधी टीम पवेलियन लौटी, मैच पर राजस्थान की पकड़ मजबूत

आईपीएल 2022 के पांचवें मैच में हैदराबाद की टीम का मुकाबला राजस्थान से हो रहा है। राजस्थान रॉयल ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 210 रन बनाए हैं। 211 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की आधी टीम पवेलियन लौट गई है और स्कोर सिर्फ 37 रन है।

Published: 29 Mar 2022, 8:45 AM IST

IPL 2022 : हैदराबाद की पारी लड़खड़ाई, 15 रन पर 3 विकेट गिरे

IPL 2022 : हैदराबाद को दूसरा झटका, राहुल त्रिपाठी 0 रन बनाकर आउट, स्कोर-7/2

आईपीएल 2022 के पांचवें मैच में हैदराबाद की टीम का मुकाबला राजस्थान से हो रहा है। राजस्थान रॉयल ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 210 रन बनाए हैं। 211 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम के दो विकेट सिर्फ 7 रन पर गिर गए हैं। राहुल त्रिपाठी बिना खाते खोले आउट हो गए हैं। दोनों विकेट प्रसिद्ध कृष्णा को मिले हैं।

Published: 29 Mar 2022, 8:45 AM IST

IPL 2022 : हैदराबाद को पहला झटका, कप्तान विलियमसन 2 रन बनाकर आउट

आईपीएल 2022 के पांचवें मैच में हैदराबाद की टीम का मुकाबला राजस्थान से हो रहा है। राजस्थान रॉयल ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 210 रन बनाए हैं। 211 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम को पहले झटका लगा है। विलियमसन 2 रन पर आउट हो गए हैं।

Published: 29 Mar 2022, 8:45 AM IST

IPL 2022, SRH vs RR : कप्तान संजू सैमसन का धमाकेदार बल्लेबाजी, राजस्थान ने हैदराबाद को दिया 211 का लक्ष्य

आईपीएल 2022 के पांचवें मैच में हैदराबाद की टीम का मुकाबला राजस्थान से हो रहा है। राजस्थान रॉयल ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 210 रन बनाए हैं।

Published: 29 Mar 2022, 8:45 AM IST

हरियाणा: मेवात में करीब एक हजार किलो गांजा बरामद, 6 गिरफ्तार

दिल्ली: PM मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पश्चिम बंगाल में 'मतुआ धर्म महा मेला 2022' को संबोधित किया

भारतीय नौसेना में शामिल हुआ दूसरा पी-8आई विमान स्क्वाड्रन

भारतीय नौसेना के दूसरे पी-8आई विमान स्क्वाड्रन, भारतीय नौसेना एयर स्क्वाड्रन 316 को मंगलवार को भारतीय नौसेना में शामिल कर लिया गया।

इस दौरान एक शानदार समारोह आईएनएस हंसा, गोवा में आयोजित किया गया। भारतीय नौसेना प्रमुख एडमिरल आर. हरि कुमार इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे।

उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए, एडमिरल आर. हरि कुमार ने कहा कि भारत हिंद महासागर क्षेत्र में एक 'पसंदीदा सुरक्षा भागीदार' है, जो इस क्षेत्र में प्रभावी रणनीतिक भूमिका निभाने में हमारे देश की क्षमता और इसकी परिचालन पहुंच का विस्तार करने की आवश्यकता को दर्शाता है। भारतीय नौसेना इस प्रतिबद्धता का अभिन्न अंग है और इस उद्देश्य के अनुपालन में, आईएनएएस 316 की कमीशनिंग हिंद महासागर क्षेत्र में समुद्री सुरक्षा और निगरानी को बढ़ाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है।

Published: 29 Mar 2022, 8:45 AM IST

बिहार के गोपालगंज में 5 करोड़ नकद बरामदगी मामले में जांच का दायरा यूपी, राजस्थान तक बढ़ा

बिहार के गोपालगंज में पिछले 23 दिनों में करीब पांच करोड़ रुपये नकद पकड़े जाने के बाद पुलिस अब इसकी तहकीकात कई कोणों से कर रही है। नकद को लेकर गोपालगंज की पुलिस की जांच का दायरा बिहार के अलावे तीन अन्य राज्यों तक जा पहुंचा है। इसके अलावा आयकर विभाग भी इन रुपयों को लेकर जांच कर रहा है। गोपालगंज के पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार इसकी जांच के लिए एक विशेष टीम बना दी है जो मामले की जांच कर रही है।

दरअसल, गोपालगंज पुलिस उत्तर प्रदेश सीमा पर पुलिस शराब तस्करों की टोह में लगातार तलाशी अभियान चलाती रही है। पिछले रविवार को भी वाहनों की तलाशी ली जा रही थी कि कुचायकोट थाना पुलिस ने एक कार से साढ़े तीन करोड़ रुपये बरामद किए। कैश के साथ पकड़े गए दो युवकों को भी हिरासत में ले लिया गया। दोनों युवक मुकेश और राकेश बीकानेर के बताए गए। ये सभी रुपये कार में खुफिया रूप से बनाए गए तहखाने में रखी हुई थी।

Published: 29 Mar 2022, 8:45 AM IST

पक्ष-विपक्ष मिलकर बनाएंगे 'नए भारत का नया उत्तर प्रदेश : योगी

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सत्ता पक्ष और विपक्ष लोकतंत्र के दो पहिए हैं। दोनों अगर सकारात्मक भाव के साथ लोककल्याण के लिए कार्य करें तो उत्तर प्रदेश की 25 करोड़ जनता के सर्वांगीण विकास के कार्यों को एक नई ऊंचाई तक पहुंचाकर नए भारत का नया उत्तर प्रदेश बनाने में अपना योगदान दे सकते हैं। मुख्यमंत्री योगी मंगलवार को विधानसभा में अध्यक्ष पद पर निर्वाचित होने के बाद सतीश महाना के अभिनन्दन में यह बातें कहीं। उत्तर प्रदेश की 18वीं विधानसभा के अध्यक्ष पद पर सर्वसम्मति से सतीश महाना को चुना गया। इस दौरान विपक्ष के नेताओं ने विधानसभा अध्यक्ष को सदन चलाने में पूर्ण सहयोग देने की बात कही। विधानसभा अध्यक्ष ने भी सभी दलों के नेताओं का आश्वस्त किया कि वह सभी को अपनी बात रखने का समान अवसर देंगे।

Published: 29 Mar 2022, 8:45 AM IST

इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान 3 अप्रैल को

पाकिस्तान के गृहमंत्री शेख रशीद ने मंगलवार को घोषणा की कि प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान 3 अप्रैल को होगा। इस्लामाबाद में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने बहुप्रतीक्षित तारीख का खुलासा किया। उन्होंने कहा कि नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता शाहबाज शरीफ द्वारा सोमवार को पेश किए गए प्रस्ताव पर बहस मंगलवार से शुरू हो गई है।

रशीद ने कहा कि पीएम इमरान खान आखिरी गेंद तक 'खेलेंगे' और आखिरी फैसला आखिरी घंटे में लिया जाएगा।

Published: 29 Mar 2022, 8:45 AM IST

इजरायल के रक्षा मंत्री का 30-31 मार्च से होने वाला भारत दौरा स्थगित, फोन कर दी जानकारी

TRS ने सुरेश रेड्डी गारू को तत्काल प्रभाव से राज्यसभा में डिप्टी फ्लोर लीडर नियुक्त किया

प्रसिद्ध गायिका कविता कृष्णमूर्ति ने दुबई के अल वासल प्लाजा में राष्ट्रीय दिवस समारोह में प्रस्तुति दी

यूक्रेन वार्ता से आपूर्ति की आशंका कम होने से तेल की कीमतों में 5% से अधिक की गिरावट आई

रूसी वार्ताकार का दावा- यूक्रेन के साथ हुई 'सार्थक' बात, पुतिन-जेलेंस्की की हो सकती है मुलाकात

तुर्की के इस्तांबुल में रूस और यूक्रेन के बीच आज फिर हुई शांति वार्ता खत्म हो चुकी है। लगभग 3 घंटे चली वार्ता के बाद रूस के प्रमुख वार्ताकार व्लादिमीर मेडिंस्की ने कहा कि रूस और यूक्रेन के बीच सार्थक बातचीत हुई। साथ हीमेडिंस्की ने कहा कि पुतिन और ज़ेलेंस्की की मुलाकात हो सकती है। हालांकि उन्होंने कहा कि दोनों देशों के विदेश मंत्रियों की बातचीत के बाद दोनों नेताओं की सीधी मुलाकात होगी।

Published: 29 Mar 2022, 8:45 AM IST

इंडिगो ने गौरव नेगी को मुख्य वित्तीय अधिकारी नियुक्त किया, 1 अप्रैल 2022 से प्रभावी

सेना प्रमुख लखनऊ केंद्रीय सेना कमान के दौरे में उत्तरी और पश्चिमी सीमाओं पर तैनात सैनिकों की परिचालन तैयारियों की समीक्षा करेंगे

भारत के मुख्य न्यायाधीश एनवी रमण ने पद्म पुरस्कार विजेताओं को अपने आवास पर सम्मानित किया

केजरीवाल ने दिल्ली के बजट को स्वतंत्र भारत का पहला 'रोजगार बजट' करार दिया

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारा स्वतंत्र भारत का पहला 'रोजगार बजट' है। शिक्षित युवा आज भी रोजगार के लिए संघर्ष कर रहे हैं। पिछले कुछ वर्षों में, विमुद्रीकरण, जीएसटी और महामारी ने नौकरी की स्थिति को खराब कर दिया है। आप की विचारधारा में 'देश के प्रति प्रेम', 'ईमानदारी' और 'मानवता' के 3 स्तंभ हैं।

Published: 29 Mar 2022, 8:45 AM IST

विवाद के 12 क्षेत्रों में से 6 क्षेत्रों पर असम के साथ हुआ समझौता- मेघालय सीएम

मेघालय के सीएम कोनराड संगमा ने असम-मेघालय समझौते पर कहा कि विवाद के 12 क्षेत्रों में से हम 6 क्षेत्रों पर असम के साथ एक समझौते पर आए हैं। इसके अलावा, सर्वे ऑफ इंडिया द्वारा दोनों राज्यों की भागीदारी के साथ एक सर्वेक्षण किया जाएगा और जब यह हो जाएगा, तो वास्तविक सीमांकन होगा।

Published: 29 Mar 2022, 8:45 AM IST

यूक्रेन में घायल हुए भारतीय छात्र हरजोत सिंह को दिल्ली के सेना अस्पताल से छुट्टी मिली

असम-मेघालय का 50 साल पुराना सीमा विवाद सुलझा, अमित शाह की मौजूदगी में दोनों राज्यों में समझौता

असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा और मेघालय के सीएम कोनराड संगमा ने आज दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में दोनों राज्यों के बीच 50 साल पुराने लंबित सीमा विवाद को हल करने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किया।

Published: 29 Mar 2022, 8:45 AM IST

आप्रवासन अधिकारियों द्वारा कोई आव्रजन शुल्क नहीं लिया गया है: गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय 

पश्चिम बंगाल: सीबीआई टीम बीरभूम हिंसा के आरोपियों को जांच के लिए अपने शिविर में लेकर पहुंची 

राजस्थान के सरिस्का टाइगर रिजर्व के जंगलों में लगी भीषण आग, बुझाने के लिए वायुसेना के हेलीकॉप्टर तैनात

राजस्थान के अलवर जिले के सरिस्का टाइगर रिजर्व के जंगलों में में भीषण आग लगी हुई है। आग बुझाने के लिए वायुसेना के हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल किया जा रहा है। आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है।

Published: 29 Mar 2022, 8:45 AM IST

दिल्ली: असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा और मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा गृह मंत्रालय पहुंचे

2020 से एफसीआरए के तहत खारिज किए गए 466 संस्थानों के लाइसेंस: गृह मंत्रालय ने लोकसभा में बताया

उत्तर प्रदेश: राज्य के मंत्री अनिल राजभर ने लखनऊ में अपना कार्यभार संभाला

उत्तर प्रदेश: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में विश्व बैंक के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की 

प्रियंका गांधी ने उठाया सेना भर्ती का मामला, रक्षामंत्री को लिखा पत्र, युवाओं के लिए भर्ती रैली की मांग की

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने रक्षामंत्री को पत्र लिखकर युवाओं के लिए सेना भर्ती की मांग की है। प्रियंका गांधी ने पत्र में लिखा, “सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करना भारत के तमाम युवाओं का सपना होता है। इसके लिए देश के लाखों युवा कड़ी मेहनत से तैयारी करते हैं। देशभर के तमाम युवाओं के सेना भर्तियों के नतीजों, नियुक्तियों में देरी और भर्ती रैली से जुड़े अहम मुद्दे हैं, जिनकी ओर कांग्रेस सरकार का ध्यान आकर्षित करना चाहती है।”

Published: 29 Mar 2022, 8:45 AM IST

द्रमुक सांसद टीआर बालू ने दिल्ली में पार्टी कार्यालय भवन के उद्घाटन के लिए ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक को आमंत्रित किया 

दिल्ली: संसद पहुंचे ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक 

राजस्थान: अलवर के सरिस्का टाइगर रिजर्व में लगी आग पर भारतीय वायुसेना के ​हेलिकॉप्टर की मदद से काबू पाने की कोशिश की जा रही

अलवर की एडीएम सुनीता पंकज ने कहा, “दो चॉपर मंगवाए गए हैं। जहां सबसे ज़्यादा आग फैली है या फिर जहां पर वन्यजीवों को ज़्यादा खतरा है और आग ग्रामीण क्षेत्र में न बढ़े इसके लिए पहले उन जगहों पर पानी डाला जा रहा है। आग का क्षेत्र काफी विस्तृत हो गया है दो चॉपर मंगवाए गए हैं। जहां सबसे ज़्यादा आग फैली है या फिर जहां पर वन्यजीवों को ज़्यादा खतरा है और आग ग्रामीण क्षेत्र में न बढ़े इसके लिए पहले उन जगहों पर पानी डाला जा रहा है। आग का क्षेत्र काफी विस्तृत हो गया है।”

Published: 29 Mar 2022, 8:45 AM IST

दिल्ली: पुद्म पुरस्कारों से सम्मानित ​हुए लोगों ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर श्रद्धांजलि दी

यूपी के बरेली में विदेश से लौटे 4 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव, दुनिया के कई हिस्सों तेजी से फैल रहा संक्रमण

दुनिया के कई हिस्सों में कोरोना वायरस तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में भारत पर भी कोरोना का खतरा मंडराने लगा है। इस खतरे के बीच उत्तर प्रदेश के बरेली में विदेश से लौटे मां और बेटी समेत चार लोग संक्रमित पाए गए हैं। फिलहाल चारों मरीजों को आइसोलेट कर दिया गया है। इनके संक्रमित पाए जाने के बाद कोरोना का खतरा और बढ़ गया है।

Published: 29 Mar 2022, 8:45 AM IST

बीजेपी विधायक रमेश तावड़कर गोवा विधानसभा के अध्यक्ष चुने गए

उत्तर प्रदेश: ब्रजेश पाठक ने लखनऊ में उपमुख्यमंत्री पद का कार्यभार संभाला

मौजूदा सरकार हर रोज पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस और अन्य चीजों का दाम बढ़ा रही है- मल्लिकार्जुन खड़गे

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, “मौजूदा सरकार हर रोज पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस और अन्य चीजों का दाम बढ़ा रही है, इस पर हमने कल सदन में प्रश्न उठाया और हम चाहते हैं कि UPA सरकार के समय जो दाम थे ये सब उसी दाम पर मिलना चाहिए।”

Published: 29 Mar 2022, 8:45 AM IST

केरल: विभिन्न केंद्रीय ट्रेड यूनियनों द्वारा बुलाए गए भारत बंद के मद्देनजर तिरुवनंतपुरम में दुकानें बंद हैं 

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड विधानसभा पहुंचे

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड विधानसभा पहुंचे। उन्होंने कहा, "विधानसभा में आज लेखानुदान पेश किया जाएगा और विधानसभा सत्र का आज पहला दिन है तो मैं सभी को शुभकामनाएं देता हूं और हम सब मिलकर प्रदेश को आगे बढ़ाने का काम करेंगे।"

Published: 29 Mar 2022, 8:45 AM IST

उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी भूषण ने आज मुख्यमंत्री आवास पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की

भारत बंद के दौरान प्रदर्शनकारियों ने चेन्नई में सरकारी नीतियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया

गोवा: आईएनएएस 316 को गोवा के डाबोलिम में आईएनएस हंसा में नौसेना प्रमुख एडमिरल आर. हरि कुमार की मौजूदगी में कमीशन किया गया

भारत बंद का दूसरा दिन, कर्नाटक के कलबुर्गी में सेंटर ऑफ इंडियन ट्रेड यूनियन और अन्य वामपंथी संगठनों का प्रदर्शन

ट्रेड यूनियनों द्वारा दो दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल और बंद के आह्वान के मद्देनजर सेंटर ऑफ इंडियन ट्रेड यूनियन (CITU) और अन्य वामपंथी संगठनों ने सरकारी नीतियों के खिलाफ कर्नाटक कलबुर्गी में विरोध प्रदर्शन किया।

Published: 29 Mar 2022, 8:45 AM IST

दिल्ली: गाजीपुर लैंडफिल साइट पर घना धुआं दिखा, साइट पर कल भीषण आग लग गई थी

देश में 24 घंटे में कोरोना के 1,259 नए केस मिले, 35 लोगों की मौत

कांग्रेस सांसद टीएन प्रतापन ने 'देश में ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी' पर चर्चा के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया 

मिज़ोरम में कोरोना वायरस के 248 नए मामले सामने आए, तीन लोगों की मौत

जम्मू-कश्मीर में अलची (लेह) के उत्तर में आज सुबह लगभग 7:29 बजे 4.3 तीव्रता का भूकंप आया

उत्तराखंड कांग्रेस उपाध्यक्ष अकील अहमद को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित किया गया

उत्तराखंड कांग्रेस उपाध्यक्ष अकील अहमद को मीडिया में लगातार अनावश्यक बयान देने के लिए पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है।

Published: 29 Mar 2022, 8:45 AM IST

तेल की कीमतों में लगी आग जारी, देश में आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

देश में आज फिर पेट्रोल और डीजले के दाम बढ़ गए हैं। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 80 पैसे और डीजल के दाम में 70 पैसे का इजाफा हुआ है। इसके साथ ही राजधानी में पेट्रोल 100.21 रुपये प्रति लीटर और डीजल 91.47 रुपये प्रति लीटर बिकने लगा है।

मुंबई में पेट्रोल की कीमत में 85 पैसे इजाफे के साथ 115.04 रुपये प्रति लीटर बिकने लगा है। वहीं, डीजल की कीमत में 75 पैसे बढ़ोतरी के साथ 99.25 रुपये प्रति लीटर बिकने लगा है।

Published: 29 Mar 2022, 8:45 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 29 Mar 2022, 8:45 AM IST