हालात

बड़ी खबर LIVE: मोदी सरकार देश में पैदा कर रही घृणा की भावना, राष्ट्रीय एजेंसियों पर RSS का कब्जा: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केरल में कहा कि सब जानते हैं कि देश में क्या हो रहा है। भाजपा सरकार और प्रधानमंत्री देश में घृणा की भावना पैदा कर रहे हैं। जो संस्थाएं देश की जनता की आवाज बनती थी उन पर RSS और BJP ने कब्जा कर लिया है। जनता की आवाज को दबाया जा रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

एनसीपी प्रमुख शरद पवार का तंज- मैं कई शपथ ग्रहण समारोहों का हिस्सा रहा हूं लेकिन कभी किसी राज्यपाल ने मुझे मिठाई और गुलदस्ता नहीं दिया

यूपी के शाहजहांपुर में रसोई गैस सिलेंडर में आग लगने से चार महिलाओं की मौत, तीन अन्य घायल: पुलिस

मध्य प्रदेश: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल के कोलार में रोड शो किया 

अमरावती मर्डर: पुलिस ने हत्या से जुड़े सातवें आरोपी को किया गिरफ्तार

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे अपने विधायकों के साथ ताज प्रेसिडेंट होटल पहुंचे

दिल्ली पुलिस का सिपाही कार में मृत मिला

दिल्ली पुलिस का एक कांस्टेबल शनिवार को यहां एक कार के अंदर मृत पाया गया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। रोहिणी के पुलिस उपायुक्त प्रणव तायल ने कहा कि एक राहगीर ने पुलिस को सुबह करीब नौ बजे प्रशांत विहार में पेट्रोल पंप की चारदीवारी के पास खड़ी कार में एक शव के बारे में सूचित किया।

मौके पर पहुंचने पर, एक सैंट्रो कार के अंदर से दुगर्ंध आ रही थी और ड्राइवर की सीट पर एक व्यक्ति का शव मिला था। बाद में इसकी पहचान प्रशांत विहार थाने में तैनात कांस्टेबल अमनदीप सिंह के रूप में हुई और वह कैजुएल लीव पर थे।"

Published: 02 Jul 2022, 7:55 AM IST

बिहार में वज्रपात से 5 और लोगों की मौत, सीएम नीतीश ने 4-4 लाख रुपए मुआवजे का किया ऐलान

महाराष्ट्र: मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे अपने विधायकों के साथ मुंबई एयरपोर्ट पहुंचे

महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना के 2971 नए केस, 5 मरीजों की मौत 

दिल्ली में कोरोना के 678 नए मामले, बीते 24 घंटे में 2 मरीजों की मौत

दिल्ली: छज्जा गिरने से 9 साल के बच्चे की मौत

एक घर के सामने छज्जा गिरने से एक 9 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। एक अधिकारी ने शनिवार को यहां यह जानकारी दी। मृतक की पहचान रोहिणी के बेगम विहार क्षेत्र के एडी ब्लॉक निवासी कुणाल के रूप में हुई है।

पुलिस उपायुक्त (रोहिणी) प्रणव तायल ने बताया कि घटना शुक्रवार की है, जब लड़का बेगम विहार में एक पुराने घर के सामने खेल रहा था। डीसीपी ने कहा, "बेगमपुर पुलिस स्टेशन में एक पीसीआर कॉल आई थी, जिसमें कहा गया थ कि बेगम विहार में एक घर का फ्रंट लैंटर (छज्जा) गिरने से एक लड़का घायल हो गया।"

Published: 02 Jul 2022, 7:55 AM IST

बीजेपी सरकार और पीएम देश में पैदा कर रहे घृणा की भावना, अवाजा दबाने के लिए राष्ट्रीय एजेंसियों का हो रहा इस्तेमाल: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केरल में कहा कि सब जानते हैं कि देश में क्या हो रहा है। भाजपा सरकार और प्रधानमंत्री देश में घृणा की भावना पैदा कर रहे हैं। जो संस्थाएं देश की जनता की आवाज बनती थी उन पर RSS और BJP ने कब्जा कर लिया है। जनता की आवाज को दबाया जा रहा है।

Published: 02 Jul 2022, 7:55 AM IST

ऑल्ट न्यूज़ के सह-संस्थापक जुबैर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

गोवा: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे अपने विधायकों के साथ मुंबई रवाना होने के लिए गोवा एयरपोर्ट पहुंचे

दिल्ली: पश्चिम विहार में एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या

महाराष्ट्र: शिवसेना ने जारी किया व्हीप, विधायकों को विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव में राजन साल्वी के पक्ष में वोट करने को कहा

बिहार एनडीए में सब कुछ ठीक नहीं, जल्द ही देखने को मिल सकता है नया गठबंधन, चिराग पासवान का दावा

जयराम रमेश ने जेपी नड्डा को पत्र लिखा, कहा- फर्जी खबरें पोस्ट करने वाले BJP नेता मांगे माफी, नहीं तो करेंगे कानूनी कार्रवाई

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र लिखकर सोशल मीडिया पर फर्जी खबरें पोस्ट करने वाले बीजेपी नेताओं से माफी मांगने को कहा है। उन्होंने कहा है कि ऐसा नहीं करने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Published: 02 Jul 2022, 7:55 AM IST

गोवा: अपने विधायकों के साथ गोवा रिसॉर्ट से मुंबई के लिए रवाना हुए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे

उदयपुर केस के आरोपियों पर कोर्ट में पेशी के दौरान हमला

उमेश कोल्हे हत्याकांड: अमरावती से अब तक कुल छह आरोपी गिरफ्तार

उदयपुर हत्याकांड: चारों आरोपियों को आज जयपुर की एनआईए कोर्ट में पेश किया गया, जहां कोर्ट ने उन्हें 10 दिन के रिमांड पर एनआईए को भेज दिया

महाराष्ट्र: नासिक के अशोक नगर में आज सुबह 2.5 साल की मादा तेंदुआ देखी गई 

केरल: सोने की तस्करी मामले में केंद्रीय एजेंसियों से जांच की मांग को लेकर, UDF का प्रदर्शन, पुलिस ने वाटर कैनन का किया इस्तेमाल

केरल सोने की तस्करी मामले में अदालत की निगरानी में केंद्रीय एजेंसियों से जांच की मांग को लेकर एर्नाकुलम कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर रहे यूडीएफ सदस्यों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया।

Published: 02 Jul 2022, 7:55 AM IST

IND vs ENG: भारत ने पहली पारी में 416 रन बनाए 

पश्चिम बंगाल की कोलकाता पुलिस ने निलंबित BJP नेता नूपुर शर्मा के खिलाफ जारी किया लुक आउट सर्कुलर

पश्चिम बंगाल की कोलकाता पुलिस ने निलंबित बीजेपी नेता नूपुर शर्मा के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया है। इससे पहले उन्हें एमहर्स्ट और नारकेलडांगा पुलिस थाने में पेश होने के लिए कहा गया था। हालांकि, वह उनके सामने पेश नहीं हुई, उन्होंने और समय मांगा है।

Published: 02 Jul 2022, 7:55 AM IST

एजबेस्टन टेस्ट: रवींद्र जडेजा का कमाल, इंग्लैंड के खिलाफ शतक जड़ा

पटना हाईकोर्ट ने अग्निपथ के विरोध से संबंधित जनहित याचिका की खारिज

पटना हाईकोर्ट ने अग्निपथ विरोध प्रदर्शन के दौरान सार्वजनिक और सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने वाले आंदोलनकारियों से पैसे की वसूली की मांग करने वाली एक जनहित याचिका (पीआईएल) खारिज कर दी है।

Published: 02 Jul 2022, 7:55 AM IST

अमरावती में केमिस्ट मर्डर केस में एनआईए करेगी जांच

दुष्प्रचार और झूठ ही बीजेपी और RSS की नींव है: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने का कि दुष्प्रचार और झूठ ही बीजेपी-RSS की नींव है। देश को नफ़रत की आग में झोंक कर हाथ सेंकने वाली बीजेपी-RSS का इतिहास पूरा हिंदुस्तान जानता है। ये देशद्रोही चाहे जितना तोड़ने का काम कर लें, कांग्रेस उससे ज़्यादा भारत जोड़ने का काम करती रहेगी।

Published: 02 Jul 2022, 7:55 AM IST

महाराष्ट्र के अमरावती के एक दुकान के मालिक उमेश कोल्हे की हत्या के सिलसिले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया 

महाराष्ट्र के अमरावती के एक दुकान के मालिक उमेश कोल्हे की हत्या के सिलसिले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया। स्थानीय अदालत ने उनको 5 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेजा है।

Published: 02 Jul 2022, 7:55 AM IST

केंद्रीय गृहमंत्रालय ने 21 जून को महाराष्ट्र के अमरावती में उमेश कोल्हे की बर्बर हत्या से संबंधित मामले की जांच NIA को सौंप दी है 

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर की जमानत याचिका खारिज की, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर की ज़मानत याचिका खारिज की। कोर्ट ने मोहम्मद जुबैर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

Published: 02 Jul 2022, 7:55 AM IST

मीडिया रिपोर्ट में सनसनीखेज खुलासा, उदयपुर हत्याकांड के आरोपियों का संबंध सीधा-सीधा भाजपा नेताओं से है- कांग्रेस 

AAP के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 3 और 4 जुलाई को गुजरात दौरे पर अहमदाबाद में रहेंगे

आज कर्फ्यू में 4 घंटे की ढील दी गई- उदयपुर रेंज के आईजी प्रफुल्ल कुमार 

उदयपुर रेंज के आईजी प्रफुल्ल कुमार ने कहा कि आज कर्फ्यू में 4 घंटे की ढील दी गई है। पुलिस प्रशासन मौजूद है और फीडबैक भी ले रहे हैं। आज जो रियायत दी गई है उसके आधार पर प्रशासन और पुलिस बैठकर इंटरनेट सेवा पर निर्णय लेंगे। उनको (कन्हैया लाल के बेटे और परिवारजनों को) पर्याप्त सुरक्षा दी गई है।

Published: 02 Jul 2022, 7:55 AM IST

नोनी त्रासदी के बाद मणिपुर में एक और भूस्खलन

हम उद्धव साहब के बयान के खिलाफ नहीं बोलेंगे- शिवसेना के बागी विधायक दीपक केसरकर 

शिवसेना के बागी विधायक दीपक केसरकर ने गोवा में कहा, “हम उद्धव साहब के बयान के खिलाफ नहीं बोलेंगे। हम अभी भी मानते हैं कि वह हमारे नेता हैं, हमारे पास सभी सवालों के जवाब हैं लेकिन इसकी एक सीमा है।”

Published: 02 Jul 2022, 7:55 AM IST

मणिपुर में भूस्खलन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 24 हुई, 38 अब भी लापता

यूपीए सरकार ने मनरेगा को संकल्पित, विकसित और लागू किया था- राहुल गांधी

केरल के वायनाड में राहुल गांधी ने मनरेगा कार्यकर्ताओं से मुलाकात के दौरान कहा, “यूपीए सरकार ने मनरेगा को संकल्पित, विकसित और लागू किया था। मुझे याद है जब इसका पहली बार उल्लेख किया गया था तब हमें काफी प्रतिरोध का सामना करना पड़ा था। नौकरशाहों, व्यवसायियों ने कहा था कि यह पैसे की बर्बादी है।”

उन्होंने कहा, “जब मैंने लोकसभा में प्रधानमंत्री को मनरेगा के खिलाफ बोलते हुए सुना तो मैं चौंक गया था। उन्होंने इसे यूपीए की विफलताओं का जीवंत स्मारक बताया था। उन्होंने इसे राजकोष पर एक बोझ बताया था। इससे मुझे एहसास हुआ कि प्रधानमंत्री वास्तव में मनरेगा की गहराई को नहीं समझ पाए हैं।”

राहुल गांधी ने कहा, “मैं कोविड के दौरान देख रहा था जब हजारों की संख्या में लोग बेरोजगार हुए, तब मनरेगा ने लोगों को बचाया था। प्रधामंत्री ने उस समय मनरेगा पर कोई सवाल नहीं उठाया, क्योंकि यह स्पष्ट हुआ जिसे उन्होंने यूपीए की विफलताओं का जीवंत स्मारक बताया था उसी चीज ने भारत को कोविड के समय बचाया।”

Published: 02 Jul 2022, 7:55 AM IST

मुंबई: शिवसेना विधायक राजन साल्वी ने महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया 

'उदयपुर हत्याकांड के मुख्य आरोपी के BJP के वरिष्ठ नेता गुलाबचंद कटारिया से रिश्ते उजागर', कांग्रेस ने पूछा इस देश में क्या चल रहा है?

उदयपुर में निर्मम हत्याकांड के मुख्य आरोपी रियाज अटारी से बीजेपी के दिग्गज नेता और राजस्थान के पूर्व गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया और अन्य बीजेपी नेताओं से संबंध सामने आने के बाद कांग्रेस पार्टी ने कई गंभीर सवाल खड़े किए हैं।

दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने प्रेस से बीत की। उन्होंने कई अहम सवाल पूछे। उन्होंने कहा, “जो खतरा इस देश पर मंडरा रहा है उससे मुझे लगता है कि हम सबकी रातों की नींद हराम हो गई है। मुंह में राष्ट्रवाद बगल में छुरी। उदयपुर में हुई विभत्स घटना के संदर्भ में कल एक मीडिया ग्रुप ने बहुत ही सनसनीखेज खुलासा किया। जब वह खुलासा हुआ तो उसके बाद हम लोगों ने भी कुछ रिसर्च किए। उदयपुर में कन्हैया लाल की जो हत्या हुई थी, उसका मुख्य आरोपी रियाज अटारी के संबंध बीजेपी नेताओं के साथ थे, इससे जुड़ा खुलासा हम लोगों ने टीवी पर देखा। इसके बाद सोशल मीडिया पर काफी चर्चा भी हुई। उसके बाद हमने रिसर्च किए और नए तथ्य सामने आए।”

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, “ उदयपुर हत्याकांड का मुख्य आरोपी रियाज अटारी राजस्थान में बीजेपी के दिग्गज नेता, राज्य के पूर्व गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया के अनेक कार्यक्रमों में शामिल होता था। वो तस्वीरें सामने आ चुकी हैं। फिर हमने जब स्टडी की तो फेसबुक पर बीजेपी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के नेता इरशाद चैनवाला का 30 नवंबर 2018, आज से चार साल पहले का पोस्ट नजर आया। एक और नेता हैं, मोहम्मद ताहिर इस हत्याकांड के बाद से लापता हैं, उनके 3 फरवरी 2018, 27 अक्टूबर 2019, 28 नवंबर 2019 की पोस्ट की हम लोगों ने स्टडी की।”

पवन खेड़ा ने कहा, “मुख्य आरोपी जो रियाज अटारी है उसके उमरा करने के बाद मोहम्मद ताहिर ने कुछ पोस्ट डाले। पोस्ट में बड़े स्पष्ट तौर पर लिखा गया है कि यह हमारे उदयपुर, राजस्थान के बीजेपी कार्यकर्ता अटारी भाईजान हैं, जिन्होंने उमरा करने के बाद हिंदुस्तान में अमनचैन के लिए दुआ की। इससे ज्यादा स्पष्ट क्या हो सकता है। बीजेपी का कार्यकर्ता रियाज अटारी, गुलाबचंद कटारिया, राजस्थान के पूर्व गृहमंत्री के कार्यक्रमों में लगातार शामिल होता है। बीजेपी के स्थानीय नेता अपने फेसबुक पोस्ट में यह लिख रहे, हमारे बीजेपी कार्यकर्ता रियाज भाई कहकर संबोधित करते हैं। यह चल क्या रहा है इस देश में?”

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, "पुलवामा में सवाल उठे थे कि साढ़े तीन सौ किलो आरडीएक्स कैसे पहुंचा। डीएसपी दविंदर सिंह का नाम हम सब जानते हैं। उसको चुपचाप से नौकरी से बाहर कर दिया, कोई जांच नहीं हुई, कहा गया कि राष्ट्र हित में इसके खिलाफ जांच करना ठीक नहीं है। इस देश में यह क्या हो रहा है? यह सब कौन करवा रहा है? एक के बाद दुर्घटनाएं होती हैं, एक के बाद एक हमले होते हैं और सवाल वैसे ही बने हुए हैं, कोई जवाब नहीं। प्रधानमंत्री और गृहमंत्री चुप हैं।"

कांग्रेस नेता ने कहा, “यह बहुत महत्वपूर्ण तथ्य सामने आए हैं। आप सोचिए, अगर यह सिर्फ तस्वीर होती तो हम मान लेते कि किसी सामाजिक कार्यक्रम की तस्वीरें होंगी। राजनीतिक नेताओं की तस्वीरें होती हैं। लेकिन यह फेसबुक पोस्ट स्पष्ट करती है कि आतंकी रियाज अटारी, कन्हैया लाल का हत्यारा बीजेपी का सक्रिय सदस्य था।”

Published: 02 Jul 2022, 7:55 AM IST

मणिपुर: नोनी में हुए भूस्खलन स्थल से आज सुबह रेस्क्यू ऑपरेशन में मिला एक और शव

मुझे भी गुवाहाटी जाने का प्रस्ताव मिला था, लेकिन मैं बालासाहेब ठाकरे का अनुसरण करता हूं इसलिए मैं वहां नहीं गया- संजय राउत

शिवसेना नेता संजय राउत ने एक अहम खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि मुझे भी गुवाहाटी जाने का प्रस्ताव मिला था, लेकिन मैं बालासाहेब ठाकरे का अनुसरण करता हूं इसलिए मैं वहां नहीं गया। जब सच्चाई आपके पक्ष में है, तो डर क्यों है?

Published: 02 Jul 2022, 7:55 AM IST

ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर को द्वारका में दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की IFSO यूनिट से बाहर लाया गया

ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर को द्वारका में दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की IFSO यूनिट से बाहर लाया गया। जल्द उन्हें पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया जाएगा। उन्हें 27 जून को एक सोशल मीडिया पोस्ट से धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में गिरफ़्तार किया गया था।

Published: 02 Jul 2022, 7:55 AM IST

देश में लगातार दूसरे दिन 24 घंटे में 17 हजार से ज्यादा नए केस आए सामने

दिल्ली से जबलपुर जाने वाला एक स्पाइसजेट विमान हादसे का शिकार होने से बचा

दिल्ली से जबलपुर जाने वाला एक स्पाइसजेट विमान आज सुबह दिल्ली हवाई अड्डे पर सुरक्षित लौट आया, जब चालक दल ने 5000 फीट से गुजरते हुए केबिन में धुआं देखा। यात्रियों को सुरक्षित उतारा लिया गया।

Published: 02 Jul 2022, 7:55 AM IST

हिमाचल प्रदेश: शिमला में लोगों ने सिंगल यूस प्लास्टिक के बैन का स्वागत किया

शनिवार तड़के दक्षिणी ईरान में 6.1 तीव्रता के भूकंप से कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई, राज्य टेलीविजन ने बताया: रॉयटर्स

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने CM एकनाथ शिंदे को शिवसेना से निकाला बाहर, पार्टी विरोधी गतिविधियों का लगाया आरोप

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने सीएम एकनाथ शिंदे को शिवसेना से बाहर निकाल दिया है। पत्र में उद्धव ठाकरे ने लिखा है कि "पार्टी विरोधी गतिविधियों" में शामिल रहने के चलते उन्हें (एकनाथ शिंदे) पार्टी से निकाला जा रहा है।

Published: 02 Jul 2022, 7:55 AM IST

रूस और यूक्रेन में जारी युद्ध के बीच अमेरिका ने यूक्रेन को 82 करोड़ डॉलर की सहायता देने की घोषणा की

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध जारी है। रूस लगातार यूक्रेन में भीषण बमबारी कर रहा है। बमबारी में यूक्रेन के ज्यादातर शहर तबाह हो गए हैं। बावजूद इसके यूक्रेन पीछे हटने को तैयार नहीं है। इस बीच अमेरिका ने यूक्रेन को 82 करोड़ डॉलर की सहायता देने की घोषणा की है।

Published: 02 Jul 2022, 7:55 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 02 Jul 2022, 7:55 AM IST

  • राहुल-अखिलेश की अनोखी जनसभा, माइक खराब लेकिन देश की वर्तमान दशा-दिशा और भविष्य पर खूब हुई चर्चा, देखें वीडियो

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: ईरानी राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर की आपात स्थिति में लैंडिंग, हादसे का अंदेशा, रेस्क्यू के लिए टीमें रवाना

  • ,
  • लोकसभा चुनावः बिहार की 5 सीट पर भी कल वोटिंग, सारण में रोहिणी तो हाजीपुर में चिराग की साख दांव पर

  • ,
  • ईरानी राष्ट्रपति को ले जा रहे हेलीकॉप्‍टर की अजरबैजान में हुई हार्ड लैंडिंग, दुर्घटना की खबरों को खारिज किया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः पांचवें चरण में कल बंगाल की 7 सीट पर भी मतदान, BJP के कई दिग्गजों की साख दांव पर