हालात

बड़ी खबर LIVE: दिल्ली में फिर डराने लगा कोरोना, 24 घंटे में 5 लोगों की मौत, पॉजिटिविटी रेट भी पहले से बढ़ा

दिल्ली में कोरोना के आंकड़ों ने फिर से डराना शुरू कर दिया है। बीते 24 घंटे में दिल्ली में 648 नए केस आए, जबकि संक्रमण के चलते 5 लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा पॉजिटिविटी रेट भी पहले के मुकाबले बढ़कर 4.29% हो गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दिल्ली में फिर डराने लगा कोरोना, 24 घंटे में 5 लोगों की मौत, पॉजिटिविटी रेट भी पहले से बढ़ा

दिल्ली में कोरोना के आंकड़ों ने फिर से डराना शुरू कर दिया है। बीते 24 घंटे में दिल्ली में 648 नए केस आए, जबकि संक्रमण के चलते 5 लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा पॉजिटिविटी रेट भी पहले के मुकाबले बढ़कर 4.29% हो गया है।

Published: 03 Jul 2022, 8:04 AM IST

स्वप्ना सुरेश ने धमकी भरे फोन आने का आरोप लगाया, सीएम और उनके परिवार का फिर लिया नाम

केरल गोल्ड स्मलिंग मामले की मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश ने कहा कि मुझे कल से धमकी भरे फोन आ रहे हैं। यह सीधी धमकी है, वे केरल के सीएम, उनकी पत्नी, बेटी और विधायक केटी जलील का नाम नहीं लेने की मांग कर रहे हैं। माराडू अनीश नाम का कोई व्यक्ति ऐसा कर रहा है।

Published: 03 Jul 2022, 8:04 AM IST

केरल सीएम ने विमान किराये में बेतहाशा वृद्धि के खिलाफ पीएम को लिखा पत्र

उद्धव ठाकरे ने अजय चौधरी को सदन में शिवसेना का नेता बनाया, शिंदे गुट के 39 विधायकों को अयोग्य ठहराने की मांग की 

शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने कहा कि हमारे 39 विधायकों ने हमारे व्हिप का पालन नहीं किया और पार्टी के आदेश का पालन नहीं किया, इसलिए हमने नए विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर से उनकी अयोग्यता की मांग की है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने समूह के नेता के रूप में अजय चौधरी को चुना है।

Published: 03 Jul 2022, 8:04 AM IST

डेनमार्क के कोपनहेगन के मॉल में भारी गोलीबारी, कई लोगों के घायल होने की खबर

तेलंगाना की राज्यपाल डॉ तमिलिसाई सुंदरराजन ने हैदराबाद राजभवन में पीएम मोदी का स्वागत किया

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में आसमानी बिजली की चपेट में आने से 3 लोगों की मौत, 9 लोग घायल 

दिल्ली में कोरोना से 24 घंटे में 5 लोगों की मौत, 648 नए मामले भी आए सामने

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहड़ा इलाके में आतंकवादियों ने पुलिसकर्मी को गोली मारी, उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने अपने गुट के शिवसेना विधायकों के साथ देवेंद्र फडणवीस और बीजेपी विधायकों के साथ एक होटल में बैठक की

जजों पर फैसले के लिए व्यक्तिगत हमले खतरनाक, नूपुर शर्मा पर टिप्पणी करने वाले जज ने सोशल मीडिया पर उठाया सवाल

नूपुर शर्मा की याचिका पर सुनवाई करने वाले सुप्रीम कोर्ट के जज जस्टिस जेबी पारदीवाला ने कहा कि जजों पर उनके फैसलों के लिए व्यक्तिगत हमले एक खतरनाक परिदृश्य की ओर ले जाते हैं जहां न्यायाधीशों को यह सोचना पड़ता है कि मीडिया क्या सोचता है, इसके बजाय कि कानून वास्तव में क्या सोचता है। भारत में जिसे पूरी तरह से परिपक्व या परिभाषित लोकतंत्र के रूप में परिभाषित नहीं किया जा सकता है, सोशल मीडिया का उपयोग अक्सर विशुद्ध कानूनी और संवैधानिक मुद्दों का राजनीतिकरण करने के लिए किया जाता है। कानून का शासन भारतीय लोकतंत्र की सबसे विशिष्ट विशेषता है, जनता की राय को कानून के शासन के अधीन होना चाहिए। हम अधिकारों के संरक्षक हैं और लोगों को वे बातें बतानी हैं जो उन्हें पसंद नहीं हैं... न्यायिक फैसले जनमत के प्रभाव का प्रतिबिंब नहीं हो सकते।

Published: 03 Jul 2022, 8:04 AM IST

नीतीश कुमार ने नगालैंड के दीमापुर में सड़क हादसे में बिहार के चार मजदूरों की मौत पर दुख जताया, परिवार को दो लाख रुपये मुआवजे का किया ऐलान

ED ने मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त संजय पांडे को 5 जुलाई को दिल्ली तलब किया, NSE को-लोकेशन घोटाले का मामला

फडणवीस ने आरे में मेट्रो शेड के विरोध को बताया प्रायोजित, कहा- मुंबई की भीड़ का यही एकमात्र समाधान

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि आरे मुद्दा आधा वास्तविक और आधा प्रायोजित है। 25 फीसदी काम पूरा होने के बाद रुके काम की लागत में पहले ही 10,000 करोड़ रुपये की वृद्धि की जा चुकी है, जितनी देरी होगी, लागत उतनी ही बढ़ेगी। मुंबई की भीड़-भाड़ का यही एकमात्र समाधान है।

Published: 03 Jul 2022, 8:04 AM IST

मोदी सरकार कोयले की कमी पूरा करने में अभी भी असमर्थ, विदेशों से बेहद महंगा कोयला कर रही है आयात

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि भारत सरकार द्वारा कोयले की कमी के बीच ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। और वे अभी भी कोयले की मांग को पूरा करने में असमर्थ हैं। अब वे विदेशों से कोयला आयात कर रहे हैं, जो बहुत महंगा है।

Published: 03 Jul 2022, 8:04 AM IST

उदयपुर के आरोपियों के बीजेपी से संबंध की अटकलों की होनी चाहिए जांच- भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि उदयपुर की घटना निंदनीय है। अपराधी के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। हालांकि, आरोपियों के बीजेपी से संबंध होने की भी अटकलें लगाई जा रही हैं। तो क्या इसके पीछे कोई साजिश थी? यह जांच का विषय है।

Published: 03 Jul 2022, 8:04 AM IST

अरविंद केजरीवाल का दावा- राज्य के लोग इस बार AAP की ओर उम्मीद से देख रहे हैं

हैदराबाद के परेड ग्राउंड में पीएम मोदी की सभा के चलते आसपास के कई मेट्रो स्टेशन बंद

हैदराबाद के परेड ग्राउंड में पीएम की जनसभा को लेकर सुरक्षा चिंताओं को देखते हुए पैराडाइज, परेड ग्राउंड और जेबीएस मेट्रो स्टेशनों सहित मेट्रो स्टेशन आज शाम 5.30 बजे से रात 8 बजे के बीच बंद रहेंगे और इस दौरान इन स्टेशनों पर ट्रेनें नहीं रुकेंगी।

Published: 03 Jul 2022, 8:04 AM IST

दिल्ली के कई हिस्सों में भारी बारिश, प्रगति मैदान में हुआ जलजमाव

देश भर में चालक दल की कमी के कारण कई इंडिगो उड़ानों में हुई देरी, DGCA ने लिया संज्ञान, मांगा स्पष्टीकरण

देश भर में चालक दल के सदस्यों की अनुपलब्धता के कारण कई इंडिगो उड़ानों में देरी हुई है। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने इस मामले पर इंडिगो के खिलाफ कड़ा संज्ञान लिया है और देश भर में बड़े पैमाने पर उड़ानों में देरी के लिए कंपनी से स्पष्टीकरण मांगा है।

Published: 03 Jul 2022, 8:04 AM IST

केरल: राहुल गांधी ने मलप्पुरम में एम्बुलेंस और ट्रॉमा केयर वाहनों को झंडी दिखाकर रवाना किया

उमेश कोल्हे हत्याकांड: अमरावती कोर्ट ने मास्टरमाइंड शेख इरफान रहीम को 7 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेजा

दिल्ली के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हुई, मंडी हाउस से दृश्य 

उदयपुर के अतिरिक्त डीजीपी दिनेश एमएन ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की, कहा- अफवाहों के झांसे में न आएं

उदयपुर में जिस तरह से बर्बर हत्या की गई उसे कोई भी सभ्य समाज कभी भी स्वीकार नहीं करेगा- छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि उदयपुर में जिस तरह से बर्बर हत्या की गई उसे कोई भी सभ्य समाज कभी भी स्वीकार नहीं करेगा। उसकी जितनी भी निंदा की जाए वो कम है। मैंने भी मांग की है कि आरोपी को जल्द सजा मिलनी चाहिए। लेकिन जो दूसरा एंगल आ रहा है वो बीजेपी को बताना चाहिए कि जो अपराधी है उनका उनसे (बीजेपी से) क्या संबंध है? सोशल मीडिया पर लगातार आ रहा है कि उनका (आरोपियों का) बीजेपी से संबंध है, तो भाजपा को स्पष्ट करना चाहिए कि उनका उनसे संबंध है या नहीं।

Published: 03 Jul 2022, 8:04 AM IST

NCP प्रमुख शरद पवार ने आज पार्टी की बैठक बुलाई है- एनसीपी नेता जयंत पाटिल

एनसीपी नेता जयंत पाटिल ने कहा कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने आज पार्टी की बैठक बुलाई है। चर्चा के लिए उठाए जाने वाले दो विषय हैं, विश्वास मत और पार्टी के नेता जिन्हें विपक्ष के नेता के रूप में चुना जाएगा।

Published: 03 Jul 2022, 8:04 AM IST

आज आए बागी विधायक (एकनाथ शिंदे गुट) हमसे नजरें नहीं मिला पा रहे थे- आदित्य ठाकरे

आदित्य ठाकरे ने कहा कि आज आए बागी विधायक (एकनाथ शिंदे गुट) हमसे नजरें नहीं मिला पा रहे थे। आप कब तक एक होटल से दूसरे होटल में जाने वाले हैं? इन विधायकों को एक दिन अपने विधानसभा क्षेत्रों में जाना होगा। फिर वे लोगों का सामना कैसे करेंगे?

Published: 03 Jul 2022, 8:04 AM IST

मुंबई के गोरेगांव के आरे में मेट्रो कार शेड के खिलाफ लोगों का प्रदर्शन, नई सरकार के फैसले का विरोध

मुंबई के गोरेगांव के आरे में मेट्रो कार शेड के खिलाफ लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। महाराष्ट्र की नई सरकार ने महाधिवक्ता को निर्देश दिया है कि मेट्रो कार शेड मुंबई की आरे कॉलोनी में ही बनाया जाए।

Published: 03 Jul 2022, 8:04 AM IST

ऑस्ट्रेलिया: सिडनी में भारी बारिश से 'जानलेवा आपातकाल', हजारों लोगों को शहर खाली करने के लिए कहा गया   

बीजेपी ने साफ कर दिया है कि लोकतंत्र बिकाऊ है- कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल  

महाराष्ट्र की राजनीतिक पर कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि बीजेपी ने साफ कर दिया है कि लोकतंत्र बिकाऊ है। कोई भी आकर पैसा ले सकता है, और वे बीजेपी में शामिल हो जाते हैं। यह भारत में लोकतंत्र की नियति है। लेकिन भारत के लोग इससे लड़ेंगे।

Published: 03 Jul 2022, 8:04 AM IST

बीजेपी उम्मीदवार राहुल नार्वेकर महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष चुने गए, समर्थन में कुल 164 मिले और उनके खिलाफ 107 वोट पड़े

महाराष्ट्र: यामिनी यशवंत जाधव ने विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव के लिए अपना मतगणना दर्ज किया, विपक्षी विधायकों ने "ईडी, ईडी" के नारे लगाए

राहुल गांधी के खिलाफ भ्रामक वीडियो फैलाने वाले बीजेपी नेताओं को कांग्रेस ने दी कड़ी चेतावनी

राहुल गांधी के खिलाफ एक चैनल द्वारा भ्रामक वीडियो चलाने और इस वीडियो को बीजेपी नेताओं द्वारा सर्कुलेट करने पर कांग्रेस पार्टी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस से बात की। उन्होंने कहा, "एक चैनल ने 1 जुलाई की रात 9 बजे के एक कार्यक्रम में हमारे नेता राहुल गांधी से संबंधित एक वीडियो प्रसारित किया था। फिर उस वीडियो को बीजेपी के कई नेताओं ने भी साझा किया। वास्तविक वीडियो में राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में एक कार्यक्रम में एसएफआई द्वारा की गई हिंसा का जिक्र कर रहे थे। लेकिन उनके बयान को इस चैनल ने बड़े शातिराना ढंग से काट छांटकर उदयपुर में हुई कन्हैया लाल की हत्या से जोड़कर दिखाया।"

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, "जब यह वीडियो प्रसारित हुआ तो मैंने और हमारे कुछ साथियों ने सोशल मीडिया पर अपनी आपत्ति दर्ज कराई। हमने यह बताया कि यह वीडियो भ्रामक है। इसे गलत संदर्भ में पेश किया जा रहा है। आपत्ति दर्ज कराने के बाद उस चैनल ने माफी तो मांग ली, लेकिन बीजेपी के नेता अभी भी राहुल जी की छवि को खराब करने के लिए उस वीडियो को सर्कुलेट कर रहे हैं। बीजेपी नेताओं के सोशल मीडिया हैंडल पर अभी भी वह वीडियो मौजूद है।"

उन्होंने कहा, "वीडियो को सर्कुलेट करने वालों में प्रमुख हैं, पूर्व केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़। इनके अलावा अन्य बीजेपी नेता भी हैं। यह स्पष्ठ होने के बावजूद कि यह वीडियो भ्रामक है, बीजेपी के सांसद, पूर्व सूचना प्रसारण मंत्री ने अपने ट्विटर हैंडल पर बड़ी ही बेशर्मी से अपलोड किया।"

पवन खेड़ा ने कहा, "यह पहला मौका नहीं, इससे पहले भी राहुल गांधी की छवि को खराब करने के लिए बीजेपी ने ऐसे कई वीडियो सर्कुलेट किए हैं। आपको याद होगा, आलू से सोना वाला बयान, यह किसके शब्द थे? माननीय नरेंद्र मोदी जी के शब्द थे। राहुल गांधी दोहरा रहे थे, गुजरात की रैली में। बड़े ही सुनियोजित तरीके से यह जो 18-18 घंटे जागते हैं यही काम करने के लिए वह जागते हैं। इनसे इस देश को सावधान रहना है।"

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, "अच्छी खबर यह है कि इस भ्रामक वीडियो के खिलाफ राजस्थान के जयपुर में एक एफआईआर दर्ज हुई है। जो एंकर थे उन्होंने माफी तो मांगी, लेकिन वीडियो हटाने के बाद भी जो उन्हें बधाई संदेश ट्विटर पर आ रहे थे कि साहब आपने बड़ा अच्छा कार्यक्रम किया, उसे वह लाइक किए जा रहे थे। एक तरफ तो वीडियो हटा दिया, दूसरी तरफ वह बधाइयां स्वीकार कर रहे थे। परसों रात को ही उन्होंने अपनी गलती स्वीकार कर ली थी। उसके बाद भी वह बधाई स्वीकार करते रहे।"

पवन खेड़ा ने कहा, "इस तरह की हरकतें पहले भी हो चुकी हैं। तीन-चार बार यह चैनल, कई और चैनल भी। हमने उन्हें कानूनी नोटिस दिया। कार्रवाई की बात कही। फोन करके कहते हैं कि साहब गलती से हो गया। वीडियो को हटा देते हैं। लेकिन जो नुकसान होना होता है वह हो चुका होता है। मैं यह कहना चाहता हूं कि यह जो हमारी शराफत है, वह हमारा गहना है, बेड़ियां नहीं हैं। बीजेपी यह खास तौर से सुन ले कि आज के बाद एक व्यक्ति भी हमारी पार्टी, हमारे नेता, हमारी विरासत के खिलाफ एक भी शब्द बोलेगा, एक तथ्य तोड़ मरोड़कर पेश करेगा तो उन्हें कई पीढ़ियों तक याद रखना पड़ेगा। यह चेतावनी बीजेपी मान ले तो उचित रहेगा। जिन सांसदों और पूर्व मंत्रियों ने अपने सोशल मीडिया पर इस वीडियो को रखा है, वह सुन लें कि उनके खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।"

Published: 03 Jul 2022, 8:04 AM IST

बिहार: पटना जिला प्रशासन द्वारा नेपाली नगर क्षेत्र में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया, स्थानीय लोगों ने पुलिस पर किया पथराव

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उनके गुट के अन्य विधायक मुंबई में विधानसभा पहुंचे

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, राहुल नार्वेकर और अन्य बीजेपी विधायक मुंबई में राज्य विधानसभा पहुंचे

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, राहुल नार्वेकर और अन्य बीजेपी विधायक मुंबई में राज्य विधानसभा पहुंचे। राहुल नार्वेकर को महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष पद के उम्मीदवार हैं।

Published: 03 Jul 2022, 8:04 AM IST

अमरावती हत्याकांड: पुलिस इंस्पेक्टर नीलम अराज ने बताया कि कल रात मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया गया, उससे पूछताछ की जा रही

अमरावती हत्याकांड पर पुलिस इंस्पेक्टर नीलम अराज ने बताया कि कल रात मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया गया और अभी उससे पूछताछ चल रही है। मामले में अब तक 7 आरोपी गिरफ़्तार किए जा चुके हैं और इनकी संख्या बढ़ भी सकती है। आरोपी को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Published: 03 Jul 2022, 8:04 AM IST

देश में 24 घंटे में कोेरोना के 16,103 नए केस आए सामने, 31 लोगों की मौत

उदयपुर में प्रशासन ने आज सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक 10 घंटे के लिए कर्फ्यू में दी ढील

उदयपुर जिला प्रशासन आज सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक 10 घंटे के लिए कर्फ्यू में ढील दी है। दर्जी की बेरहमी से हुई हत्या के बाद तनाव बढ़ गया था। इसके बाद उदयपुर में कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया गया था

Published: 03 Jul 2022, 8:04 AM IST

बिहार के भेलवा रेलवे स्टेशन के पास आज सुबह एक डीएमयू ट्रेन के इंजन में लगी आग 

बिहार के भेलवा रेलवे स्टेशन के पास आज सुबह एक डीएमयू ट्रेन के इंजन में आग लग गई। ट्रेन रक्सौल से नरकटियागंज जा रही थी। आग के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। सभी यात्री सुरक्षित हैं, इंजन से आग नहीं फैली।

Published: 03 Jul 2022, 8:04 AM IST

म्यांमार के यांगून में भूकंप तेज झटके महसूस किए गए, रिक्टर स्केल पर 5.0 आंकी गई तीव्रता

मिजोरम में कोरोना वायरस के 15 नए मामले सामने आए

कर्नाटक: हुबली-धारवाड़ नगर निगम के अधिकारियों ने एक दुकान से सिंगल यूज प्लास्टिक जब्त किया 

महाराष्ट्र विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र आज से, स्पीकर का होगा चुनाव

महाराष्ट्र विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र आज से शुरू होगा। पहले दिन विधानसभा के स्पीकर का चुनाव होगा। इसके बाद सीएम एकनाथ शिंदे को बहुमत साबित करना होगा।

Published: 03 Jul 2022, 8:04 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 03 Jul 2022, 8:04 AM IST