हालात

बड़ी खबर LIVE: इमरान खान नहीं रहे पाकिस्तान के पीएम, अविश्वास प्रस्ताव हारे, विदेश जाने से रोकने के लिए कोर्ट में अपील दायर

इमरान खान मैच हार गए हैं। मैदान में आए बिना ही उन्होंने विरोधी टीम को जीतने का मौका दे दिया। इससे पहले पाकिस्तान के स्पीकर और डिप्टी स्पीकर ने इस्तीफा दे दिया। इस बीच इमरान खान और उनके मंत्रियों के विदेश जाने पर रोक के लिए कोर्ट में अपील दायर की गई है।

फोटो : आईएएनएस
फोटो : आईएएनएस 

इमरान खान नहीं रहे पाकिस्तान के पीएम, अविश्वास प्रस्ताव हारे, विदेश जाने से रोकने के लिए कोर्ट में अपील दायर

इमरान खान मैच हार गए हैं। मैदान में आए बिना ही उन्होंने विरोधी टीम को जीतने का मौका दे दिया। इससे पहले पाकिस्तान के स्पीकर और डिप्टी स्पीकर ने इस्तीफा दे दिया। इस बीच इमरान खान और उनके मंत्रियों के विदेश जाने पर रोक के लिए कोर्ट में अपील दायर की गई है।

Published: 09 Apr 2022, 8:07 AM IST

संसद अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग के बीच इमरान खान पीएम हाऊस छोड़कर अपने निजी आवास रवाना हो गए

पाकिस्तान संसद के स्पीकर के इस्तीफे के बाद संसद के पैनल ऑफ चेयर की अध्यक्षता में इमरान खान के खिलाफ आए अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग की प्रक्रिया जारी है। इस बीच खबर है कि इमरान खान अधिकारिक प्रधानमंत्री आवास को छोड़कर इस्लामाबाद के बनी गाला इलाके में स्थित अपने निजी आवास रवाना हो गए हैं।

Published: 09 Apr 2022, 8:07 AM IST

संसद के पैनल ऑफ चेयर की अध्यक्षता में इमरान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग शुरु

पाकिस्तान संसद के स्पीकर और डिप्टी स्पीकर के इस्तीफे के बाद संसद के पैनल ऑफ चेयर की अध्यक्षता में इमरान खान के खिलाफ आए अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग की प्रक्रिया शुरु हो गई है। इस बीच प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान से पहले इस्लामाबाद में संसद भवन के बाहर कैदी वैन तैनात किए गए।

Published: 09 Apr 2022, 8:07 AM IST

पाकिस्तान संसद के स्पीकर और डिप्टी स्पीकर ने इस्तीफा दिया, कोर्ट की अवमानना के तहत हो सकती है गिरफ्तारी

पाकिस्तान संसद के स्पीकर असद कैसर और डिप्टी स्पीकर ने इस्तीफा दे दिया है। उन पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवमानना करने का आरोप है। सुप्रीम कोर्ट ने अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग का आदेश दिया था लेकिन ऐसा नहीं हो सका। अब माना जा रहा है कि स्पीकर और डिप्टी स्पीकर को गिरफ्तार किया जा सकता है

Published: 09 Apr 2022, 8:07 AM IST

पाकिस्तान में बेहद नाजुक हालात, हवाई अड्डों पर हाई अलर्ट, अस्पतालों में इमरजेंसी, संसद के बाहर कैदियों वाली गाड़ियां

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं। इस बीच इस्लामाबाद हाईकोर्ट और चुनाव आयोग भी खोल दिया गया है। इस बीच संसद के बाहर कैदियों को ले जाने वाली गाड़ियां तैनात कर दी गई है। सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश का उल्लंघन माना है। इस बीच हवाई अड्डों और अस्पतालों को हाई अलर्ट पर कर दिया गया है।

  • पाकिस्तान के तमाम हवाई अड्डे पर हाई अलर्ट

  • इमरान सरकार के मंत्रियों और अहम अफसरों को बिना एनओसी विदेश जाने की अनुमति नहीं

  • सभी अस्पतालों में इमरजेंसी घोषित

  • पुलिस विभाग की छुट्टियां रद्द

  • संसद के बाहर कैदियों को ले जाने वाली गाड़ियों तैनात

Published: 09 Apr 2022, 8:07 AM IST

गिरफ्तार हो सकते हैं इमरान खान और संसद के स्पीकर, संसद के बाहर पहुंची कैदियों को ले जाने वाली गाड़ियां

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं। इस बीच इस्लामाबाद हाईकोर्ट और चुनाव आयोग भी खोल दिया गया है। इस बीच संसद के बाहर कैदियों को ले जाने वाली गाड़ियां तैनात कर दी गई है। सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश का उल्लंघन माना है।

Published: 09 Apr 2022, 8:07 AM IST

पाकिस्तान के चीफ जस्टिस सुप्रीम कोर्ट पहुंचे, इस्लामाबाद हाईकोर्ट भी खुला, चुनाव आयोग को भी खोला गया

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं। इस बीच इस्लामाबाद हाईकोर्ट और चुनाव आयोग भी खोल दिया गया है।

Published: 09 Apr 2022, 8:07 AM IST

IPL 2022: RCB ने मुंबई इंडियन को 7 विकेट से हराया

पाकिस्तान: अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान से पहले इस्लामाबाद में पाकिस्तान नेशनल असेंबली के बाहर सुरक्षा तैनात की गई

पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट को रात 12 बजे तक कोर्ट को खोलने के आदेश, कोर्ट के लिए रवाना हुए CJP

पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस ने अधिकारियों को रात 12 बजे तक कोर्ट खोलने के आदेश दिए हैं। जियो न्यूज की खबर के मुताबिक चीफ जिस्टिस सुप्रीम कोर्ट के लिए रवाना हो गए हैं।

Published: 09 Apr 2022, 8:07 AM IST

उत्तर प्रदेश: लखनऊ ज़िले में 9 अप्रैल से 10 मई तक के लिए धारा 144 लागू

बीजेपी अपनी नीतियों या उपलब्धियों के कारण नहीं बल्कि ध्रुवीकरण से चुनाव जीतती है: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत

श्रीलंका आर्थिक संकट: कोलंबो में सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन  जारी

दिल्ली में कोरोना के 160 नए मामले, 128 मरीज ठीक हुए 

कर्नाटक में कोरोना के 46 नए मामले, बीते 24 घंटे में 75 और मरीज ठीक हुए

केरल में कोरोना के 347 नए मामले, बीते 24 घंटे में 383 मरीज ठीक हुए

मुंबई में 67 वर्षीय व्यक्ति कोरोना के ओमिक्रॉन एक्सई वेरिएंट से संक्रमित

यह अब आधिकारिक है। कोरोनोवायरस वैरिएंट ओमिक्रॉन एक्सई का पहला मामला मुंबई में पाया गया है और इसकी पुष्टि एनसीडीसी, दिल्ली ने की है। संक्रमित एक 67 वर्षीय पुरुष है, जिसने मुंबई से गुजरात के वडोदरा की यात्रा की थी, जहां उसे 12 मार्च को हल्का बुखार हुआ था।

उनके नमूने जीनोम अनुक्रमण परीक्षणों के लिए भेजे गए थे और शनिवार को जो परिणाम आए, उसमें ओमिक्रॉन एक्सई पाया गया। उन्हें पूरी तरह से कोविशील्ड का टीका लगाया गया था, पूरी तरह से एसिम्पटोमैटिक और स्थिर हैं, और अब उनके संपर्कों का पता लगाने की प्रक्रिया चल रही है।

Published: 09 Apr 2022, 8:07 AM IST

जम्मू-कश्मीर: NIT श्रीनगर के 24 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए

इमरान खान ने इस्तीफे से पहले रखी ये 3 शर्तें, गिरफ्तारी नहीं हो, मुकदमे दर्ज ना हों, और...

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक और दांव खेला है। इमरान ने इस्तीफे से पहले तीन शर्तें रख दी है। जियो न्यूज के मुताबिक इमरान खान ने तीन शर्तों में कहा है कि पद छोड़ने के बाद उनकी गिरफ्तारी न हो। साथ ही उन्होंने कहा है कि उनकी शर्त ये भी है कि शाहबाज शरीफ की जगह किसी और को प्रधानमंत्री बनाया जाए। तीसरी शर्त है कि उनके खिलाफ कोई मुकदमे दर्ज न हों और न ही उन्हें गिरफ्तार किया जाए।

Published: 09 Apr 2022, 8:07 AM IST

भारत मौसम विज्ञान विभाग का ट्विटर अकाउंट हैक हुआ

भूकंप के झटकों से हिला उत्तराखंड, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.1

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। बड़कोट पुरोला में भूकंप के झटके महसूस किए गए और लोग घरों से बाहर निकल आए। जानकारी के मुताबिक 4 बजकर 52 मिनट पर उत्तरकाशी में भूकंप आया। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.1 बताई जा रही है। हालांकि भूकंप से किसी जान माल के नुकसान की खबर नहीं है। यहां आपको एक और जरूरी बात बता दें। कुछ वक्त पहले ही वैज्ञानिकों ने एक शोध किया था और उसमें बताया था कि हिमालय क्षेत्र में बड़े भूकंप की आशंका व्यक्त की जा रही है। वैज्ञानिकों का कहना था कि हिमालय पर्वत श्रृंखला में छोटे-छोटे भूकंप के बीच एक बड़ा भूकंप कभी भी आ सकता है। वैज्ञानिकों का मानना है कि इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 8 से भी ज्यादा हो सकती है। दावा है कि आसपास की घनी आबादी वाले इलाकों में इससे भारी तबाही मच सकती है। हालांकि यह बड़े रिक्टर स्केल वाला भूकंप कब आएगा, फिलहाल इसका अंदाजा नहीं लगाया गया है।

Published: 09 Apr 2022, 8:07 AM IST

झारखंड में पंचायत चुनाव का ऐलान, 14 से 27 मई तक चार चरणों में पड़ेंगे वोट

झारखंड में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की घोषणा कर दी गयी है। राज्यपाल की सहमति के बाद शनिवार को पंचायती राज विभाग के सचिव राहुल शर्मा के हस्ताक्षर से इसकी अधिसूचना जारी कर दी गयी है। राज्य निर्वाचन आयुक्त डीके तिवारी ने बताया कि कुल चार चरणों में 14ए 19ए 24 मई और 27 मई को वोट डाले जायेंगे। राज्य के 24 जिलों के 262 प्रखंडों की 4345 ग्राम पंचायतों के मतदाता के ग्राम पंचायत सदस्य मुखिया पंचायत समिति सदस्य और जिला परिषद सदस्य के अलग-अलग पदों के लिए वोट डालेंगे। इस बार मतदान बैलेट पेपर के माध्यम से कराये जायेंगे। राज्य में एक करोड़ 96 लाख 16 हजार 504 मतदाता कुल 53 हजार 489 जनप्रतिनिधियों को चुनेंगे। कुल 4345 ग्राम पंचायतों में इतने ही मुखिया 53479 वार्ड सदस्य 5341 पंचायत समिति सदस्य और 536 जिला परिषद सदस्य चुने जायेंगे।

Published: 09 Apr 2022, 8:07 AM IST

रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच कीव पहुंचे ब्रिटेने के पीएम बोरिस जॉनसन, राष्ट्रपति जेलेंस्की से की मुलाकात

उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव में भाजपा ने सत्ता के दुरूपयोग के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए : अखिलेश यादव

IPL 2022 RCB vs MI: आरसीबी ने टॉस जीतकर मुंबई को बल्लेबाजी का न्योता दिया 

IPL 2022 CSK vs SRH: हैदराबाद ने सीएसके को 8 विकेट से हराया, चेन्नई की लगातार चौथी हार

मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर सड़क हादसा, चार लोगों की मौत

पटना के महावीर मंदिर परिसर में राम जन्मोत्सव पर श्री राम के उद्घोष के बीच होगी पुष्प वर्षा

मर्यादा पुरूषोत्तम राम की जयंती रामनवमी को लेकर बिहार की राजधनी पहले से ही राममय हो गई है। राजधानी की सड़कों से लेकर मुहल्लों की गलियां राम पताका से पट गई हैं। इस बीच, रविवार को रामनवमी के मौके पर पटना जंक्शन के समीप स्थित प्रसिद्ध महावीर मंदिर में विशेष तैयारी की गई है। राम जन्मोत्सव के मौके पर तीन ड्रोन पुष्प वर्षा करेंगे।

बिहार में कोरोना के कारण दो वर्षों के बाद लोगों को रामनवमी मनाने का मौका मिला है। इस वर्ष पटना में 45 शोभायात्रा निकाली जाएगी। पौराणिक और धार्मिक कथाओं पर आधारित अलग-अलग मंडली और पूजा समितियों की ओर से तैयार ये झांकियां और शोभायात्रा डाकबंगला चौराहे पर पहुंचेंगी, जहां इनका भव्य स्वागत किया जाएगा। इस वर्ष झांकियों में अलग-अलग बैंड और कलाकारों में अन्य राज्यों से भी बुलाया गया है।

Published: 09 Apr 2022, 8:07 AM IST

जम्मू-कश्मीर के बडगाम से लश्कर के 2 सहयोगी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा(एलईटी) के दो आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। बडगाम पुलिस ने सेना के 2 आरआर और सीआरपीएफ के साथ मिलकर बडगाम के रथसन बीरवाह के बाग इलाके से दोनों को गिरफ्तार किया।

उनकी पहचान रथसन बीरवाह निवासी वाजिद यूसुफ अखून और कावूसा खालिसा निवासी मोहम्मद अशरफ शेख के रूप में हुई है। उनके पास से प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा की आपत्तिजनक सामग्री, एक चीनी पिस्तौल, दो पिस्तौल मैगजीन और 12 पिस्तौल राउंड सहित हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है।

Published: 09 Apr 2022, 8:07 AM IST

पाकिस्तान के I & B मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने पीएम इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान से पहले अपने ट्विटर अकाउंट का बायो बदला 

इमरान सरकार के दो मंत्रियों ने ट्वविटर पर अपनी प्रोफाइल बदल दी है। दोनों ने खुद को पूर्व मंत्री लिखा है। ये मंत्री हैं फवाद चौधरी और शाह महमूद कुरैशी। शाह महमूद कुरैशी ने ट्विटर पर खुद को पूर्व विदेश मंत्री बताया है।

Published: 09 Apr 2022, 8:07 AM IST

दिल्ली में 12-14 अप्रैल में गर्मी में मामूली कमी होने के आसार: IMD

इमरान खान ने चला नया दांव, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने सुप्रीम कोर्ट में दायर किया रिव्यू पिटिशन

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने सरकार बचाने के लिए नया दांव चला है। इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने सुप्रीम कोर्ट में रिव्यू पिटिशन दायर कर दिया है। बता दें कि आज रात विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होनी है, उससे पहले ही पीटीआई ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ रिव्यू पिटिशन दायर कर दिया है।

Published: 09 Apr 2022, 8:07 AM IST

दिल्ली: सब्ज़ियों के दाम बढ़ने से लोगों का बजट बिगड़ा, 240 रूपए किलो मिल रहा नींबू 

श्रीलंका: आर्थिक संकट के चलते कोलंबो में लोग बेच रहे अपना सोना

IPL 2022 CSK vs SRH : सीएसके ने हैदराबाद को जीत के लिए दिया 155 रनों का लक्ष्य, सभी बड़े खिलाड़ी हुए फिर फेल

यूपी में AAP की जमानत जब्त हो गई, हिमाचल प्रदेश में भी आप हारेगी: शिमला में अनुराग ठाकुर

उत्तर प्रदेश: सीएम योगी ने गोरखपुर में चैत्र नवरात्रि अष्टमी के अवसर पर भारत सेवाश्रम संघ में पूजा की

पाकिस्तान के संसद में बिलावल भुट्टो बोले- मैदान से भागे 'कप्तान', बहुमत खो चुके हैं इमरान

पाकिस्तानी संसद में बिलावल भुट्टो ने कहा कि इमरान खान पहले ऐसे कप्तान हैं जो मैच हारने के खौफ से मैदान से विकेट उठाकर भाग रहे हैं। उन्होंने कहा कि कम से कम आज तो कप्तान खेल भावना को दिखाते। भुट्टो ने कहा कि मेरी बात मानें या न मानें लेकिन कोर्ट का आदेश मानते हुए स्पीकर वोटिंग कराएं। उन्होंने कहा कि इमरान खान झूठी चिट्ठी लहरा रहे हैं, अब उनके पास वोटिंग से भागने का कोई रास्ता नहीं है।

Published: 09 Apr 2022, 8:07 AM IST

नए वैरिएंट को लेकर अभी ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है- डॉ.सुरेश कुमार

कोरोना वायरस के नए वैरिएंट पर डॉ.सुरेश कुमार, MD, लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल ने कहा, “नए वैरिएंट को लेकर अभी ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है और दिल्ली में अभी इसका एक भी मामला नहीं मिला है। जो भी मरीज हमारे पास आ रहे हैं, हम उनकी ​जीनोम सिक्वेंसिंग भेज रहे हैं।”

Published: 09 Apr 2022, 8:07 AM IST

मैं अब एक पाकिस्तानी के रूप में बोल रहा हूं: पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा, “देश फैसला करेगा। भूल जाओ कि मैं पीटीआई के सदस्य के रूप में बोल रहा हूं। मैं अब एक पाकिस्तानी के रूप में बोल रहा हूं, कृपया इस देश को संवैधानिक संकट में न डालें।”

Published: 09 Apr 2022, 8:07 AM IST

कर्नाटक में नाबालिग लड़की से सामूहिक दुष्कर्म, 7 गिरफ्तार

कर्नाटक पुलिस ने बेंगलुरु में एक 16 वर्षीय लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म के मामले में 7 लोगों को गिरफ्तार किया है। एक अन्य आरोपी की तलाश जारी है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक मुख्य आरोपी ने पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया और घटना का वीडियो बना लिया।

मारपीट के बाद उन्होंने पीड़िता को धमकी दी थी कि अगर उसने इस बारे में किसी को बताया, तो वह उसे जान से मार देंगे। बाद में उन्होंने इस वीडियो को अपने दोस्तों के साथ शेयर किया।

पुलिस ने कहा कि लड़की को फिर से ब्लैकमेल करते हुए कहा कि वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया जाएगा, मुख्य आरोपी ने अपने 7 दोस्तों के साथ उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया।

Published: 09 Apr 2022, 8:07 AM IST

पाकिस्तान और भारत को अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर देखना चाहता है अमेरिका: पाक नेशनल एसेंबली में विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी

मुंबई की कोलाबा पुलिस ने फोन टैपिंग मामले में शिवसेना नेता संजय राउत का बयान दर्ज किया

मुंबई: हमले के बाद एनसीपी प्रमुख शरद पवार के घर की सुरक्षा बढ़ाई गई

Covaxin की कीमत आधे से भी हुई कम, अब 1200 की जगह 225 रुपए में मिलेगी

पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी फिर छेड़ा कश्मीर राग, हिंसा का आरोप लगाया

नेशनल असेंबली में विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी बोले- हम भारत से वार्ता चाहते हैं, लेकिन वो नहीं बातचीत नहीं चाहते

पाकिस्तान: नेशनल असेंबली की कार्यवाही शुरू, शाह महमूद कुरैशी ने फिर उठाया अमेरिका का मुद्दा

पाकिस्तान की राजनीति के लिए आज अहम दिन हैं। क्योंकि नेशनल असेंबली में वोटिंग होनी है। वोटिंग से पहले चर्चा में भाग लेते हुए पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि पर्दे के पीछे से सरकार बदलने की कोशिशें हो रही हैं। उन्होंने कहा कि इतिहासकार की कलम बड़ी क्रूर होती है, यह किसी को माफ नहीं करती। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने राष्ट्र से कहा कि हमें तय करना है कि एक राष्ट्र के रूप में हमें कैसे रहना चाहिए। क्या खरीद-फरोख्त का प्रयास संवैधानिक था?

Published: 09 Apr 2022, 8:07 AM IST

पीएम इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग रात 8 बजे के बाद होने की उम्मीद: पाकिस्तानी मीडिया 

पाकिस्तान: नेशनल असेंबली सत्र फिर से शुरू करने पर गतिरोध जारी

दिल्ली में कल 41.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, आज और कल भीषण लू जारी रहेगी जिसके बाद कुछ राहत मिलेगी- मौसम विभाग 

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में कल 41.6 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया। आज और कल भीषण लू जारी रहेगी, जिसके बाद कुछ राहत मिलेगी।

Published: 09 Apr 2022, 8:07 AM IST

आपसी बातचीत और कूटनीति से सुलझाएं अंतरराष्ट्रीय मुद्दे : लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला

पाकिस्तानी संसद में अब तक नहीं हुई अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग

पाकिस्तानी संसद में पीएम इमरान खान की सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होनी है। अब तक संसद की कार्यवाही शुरू नहीं हो पाई है। कहा जा रहा था कि नमाज के बाद कार्यवाही शुरू होगी। लेकिन नमाज के बाद भी कार्यवाही शुरू नहीं हुई। वहीं, मरियम नवाज इमरान खान पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति जो अपने होश में नहीं है, उसे कहर बरपाने ​​की अनुमति नहीं दी जा सकती। यह मजाक नहीं है। उन्हें पीएम या पूर्व पीएम के रूप में स्वीकार्यता नहीं दी जानी चाहिए। उन्हें एक मनोरोगी के रूप में माना जाना चाहिए जो सिर्फ खुद को बचान के पूरे देश को बंधक बना रहा है।

Published: 09 Apr 2022, 8:07 AM IST

मुंबई पुलिस आयुक्त ने शरद पवार के आवास के बाहर एसटी कार्यकर्ताओं के विरोध के सिलसिले में सीएम ठाकरे से मुलाकात की

मुंबई पुलिस आयुक्त संजय पांडे ने एनसीपी नेता शरद पवार के आवास के बाहर एसटी कार्यकर्ताओं के विरोध के सिलसिले में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से उनके आवास पर मुलाकात की।

Published: 09 Apr 2022, 8:07 AM IST

हमें संविधान और अपनी संस्थाओं की रक्षा करनी होगी, सारी संस्थाएं RSS के हाथों में हैं- राहुल गांधी

दिल्ली में एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि हमें संविधान की रक्षा करनी है। संविधान को बचाने के लिए हमें अपनी संस्थाओं की रक्षा करनी होगी। लेकिन सारी संस्थाएं आरएसएस के हाथों में हैं।

Published: 09 Apr 2022, 8:07 AM IST

हम लोग मजबूती के साथ चुनाव लड़ रहे हैं- आरजेडी नेता तेजस्वी यादव

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा, “बोचहा में 12 को चुनाव है और 14 को नतीजा आएगा। लेकिन, बीजेपी की हालत खराब है। लोग परेशान है। हम लोग मजबूती के साथ चुनाव लड़ रहे हैं। मुझे विश्वास है कि जनता का आशीर्वाद राजद के प्रत्याशी अमर पासवान को मिलेगा।”

Published: 09 Apr 2022, 8:07 AM IST

मायावती ने चुनाव ही नहीं लड़ा, हमने मायावती को संदेश दिया कि गठबंधन कीजिए और सीएम बनिए, उन्होंने बात तक नहीं की- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा, “मायावती ने चुनाव ही नहीं लड़ा। हमने मायावती को संदेश दिया कि गठबंधन कीजिए और मुख्यमंत्री बनिए। उन्होंने बात तक नहीं की। जिन लोगों ने अपना खून, पसीना देकर उत्तर प्रदेश में दलितों की आवाज को जगाया। आज मायावती कहती हैं कि मैं उस आवाज के लिए नहीं लडूंगी।”

Published: 09 Apr 2022, 8:07 AM IST

'द दलित ट्रूथ' की लॉन्चिंग के मौके पर राहुल गांधी ने रखे अपने विचार

‘दी दलित ट्रूथ’ की लॉन्चिंग के मौके पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी देश में छुआछूत के मुद्दे पर खुलकर बात की। इस दौरान उन्होंने अपने एक विचार को साझा किया। उन्होंने बतायाकि जब मैं लंदन में था, तब अचानक एक दिन यह विचार मेरे मन में आया था कि हमारे देश में छुआछूत क्यों है। उन्होंने कहा कि कहा कि मैं यह स्वीकार नहीं कर सकता कि मेरे देश में ऐसे लोग हों जो दूसरे लोगों को छूने से मना कर दें। मैं यह नहीं समझ पाता कि आखिर कैसे एक इंसान इस नतीजे तक पहुंचता है। मैं यह समझ सकता हूं कि एक इंसान दूसरे इंसान की तरह नहीं हो सकता। मेरे दिमाग में यह बात नहीं जाती कि एक व्यक्ति जो एक कुत्ते को छूने के लिए तैयार हो जाता है। वही आदमी एक दूसरे आदमी को छूने के लिए तैयार नहीं होता।

उन्होंने कहा, “मैं अपने देश को समझना चाहता था। यह मुझे एक बड़ा अंतर्विरोध मिला। दुनिया में ऐसा भी एक देश है। सिर्फ एक देश है, दो नहीं। मैंने इस बारे में पढ़ा और फिर मैंने देखा कि जापान में सालों पहले यह आइडिया हुआ करता था। लेकिन आज पूरी दुनिया में सिर्फ एक देश है जहां लोग कहते हैं कि मैं कुत्ते को छू लूंगा लेकिन, कॉकरोच को मार दूंगा मगर मैं इंसान को नहीं छूऊंगा।”

राहुल गांधी ने कहा, “एकतरफ मुझे यह अच्छा नहीं लगा कि ऐसा हो सकता है। मैंने अपने परदादा की किताब पढ़ी थी, ‘डिसकवरी ऑफ इंडिया’, मेरे दिमाग में यह आ गया कि मैं इस बात को समझना चाहता हूं। यह होता क्यों है। मैं 2004 से अभी तक राजनीति में हूं। मैं लगातार यह समझने की कोशिश कर रहा हूं कि आखिर यह होता क्यों है? मैं इस सवाल का जवाब आपके लिए नहीं दे सकता। मैं आपको यह नहीं कह सकता कि देखिए इस खास वजह से ऐसा होता है। लेकिन अब मुझे पहले से ज्यादा इस बारे में समझ है। यह दरअसल एक व्यक्ति के दिमाग में ऐसा होता है, वह चलता रहता है। जब वह कहता है कि मैं इसे नहीं छूऊंगा।”

राहुल गांधी ने कहा, "अगर आप राजनीति में हैं तो आप देखेंगे कि कई ऐसे राजनेता हैं तो सिर्फ सत्ता में दिलचस्पी रखते हैं। सुबह उठते हैं और कहते हैं कि सत्ता कैसे मिलेगी। रात तक वही करते हुए सो जाते हैं। आज हिंदुस्तान में ऐसे नेता भरे हुए हैं। अब उसमें मेरी यह परेशानी आ गई। अजीब सी बात है, मैं सत्ता के बीच में पैदा हुआ। और बड़ी अजीब सी बीमारी है कि मुझे उसमें दिलचस्पी ही नहीं है। मैं आपको सच्चाई बोल रहा हूं। मैं रात को सोता हूं अपने देश को समझने की कोशिश करता हूं। जैसे एक प्रेमी होता और जिससे वह प्रेम करता है उसके समझना चाहता है। सुबह उठता हूं और समझने की कोशिश करता हूं। एक प्रकार से भीकमंग्गा हूं। क्योंकि मेरे देश ने बिना कोई कारण पूरा का पूरा प्यार मुझे दे दिया। मेरे ऊपर एक कर्ज है। मैं सुबह उठकर कहता हूं कि यह जो प्यार मेरे देश मुझे दी। यह जो इज्जत मेरे देश ने दी। इसको मैं निभाऊं कैसे?"

कांग्रेस नेता ने कहा, “देश ने मुझे जूते भी मारे हैं। नहीं आप समझ नहीं सकते। कितनी जोरों से इस देश ने मुझे मारा है पीटा है। तो मैंने सोचा यह हो क्यों रहा है? और जवाब मिला कि देश मुझे सिखाना चाहता है। देश मुझे कह रहा है कि तुम सीखो, तुम समझो, दर्द पहुंचे तो कुछ नहीं, तुम सीखो और समझो।”

Published: 09 Apr 2022, 8:07 AM IST

पाकिस्तानी संसद की कार्यवाही दोपहर 12.30 बजे तक स्थगित, अविस्वास प्रस्ताव पर होनी है वोटिंग

विदेशी साजिश के आरोप पर शाह महमूद कुरैशी नेशलन असेंबली में बोल रहे थे। इस दौरान विपक्ष ने हंगामा किया। इसके बाद स्पीकर ने संसद की कार्यवाही को दोपहर 12.30 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया। भारतीय समय के मुताबिक, अब पाकिस्तानी संसद की कार्यवाही दोपहर 1 बजे शुरू होगी।

Published: 09 Apr 2022, 8:07 AM IST

शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं

पीएम इमरान खान की ओर से बोलते हुए शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं। उन्होंने कहा कि देश का कानून सबसे ऊपर है। कुरैशी ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव का विरोध करना हमारा हक है। उन्होंने कहा कि अब पाकिस्तान की जनता फैसला करेगी।

Published: 09 Apr 2022, 8:07 AM IST

पाकिस्तान के नेशनल असेंबली में शहबाज शरीफ का बयान

पाकिस्तान के नेशनल असेंबली में शहबाज शरीफ बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने एतिहासिक फैसला दिया है। उन्होंने कहा कि इमरान खान के गैरकानून फैसले को सुप्रीम कोर्ट ने रद्द कर दिया। अंतरराष्ट्रीय साजिश के आरोप पर शहबाज शरीफ ने कहा कि अगर अंतराष्ट्रीय साजिश की बात यहां अगर होती है तो यह कोर्ट की अवमानना होगी।

Published: 09 Apr 2022, 8:07 AM IST

विपक्षी खेमे में 22 पीटीआई सांसद पहुंचे

विश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को बड़ा झटका लगा है। विपक्षी खेमे में 22 पीटीआई सांसद पहुंचे हैं।

Published: 09 Apr 2022, 8:07 AM IST

बहुमत टेस्ट में इमरान खान पास या होंगे फेल? पाकिस्तानी संसद की कार्यवाही शुरू

पाकिस्तानी संसद में प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर आज वोटिंग होगी। संसद की कार्यवाही शुरू हो गई है।

Published: 09 Apr 2022, 8:07 AM IST

बिहार: रोहतास जिले में चोरों ने 60 फीट लंबे परित्यक्त स्टील ब्रिज की चोरी की 

पाकिस्तानी संसद में विपक्षी दलों की बैठक खत्म, 196 सदस्यों के समर्थन का किया दावा

पाकिस्तानी संसद में विपक्षी दलों की बैठक खत्म हो गई है। अविश्वास प्रस्ताव से पहले यह बैठक हुई है। विपक्ष ने दवा किया है कि उसके पास 196 सदस्यों का समर्थन है। ऐसे में अगर विपक्ष के दावे को माने तो इमरान खान की सरकार आज गिरनी तय है।

Published: 09 Apr 2022, 8:07 AM IST

पाक पीएम इमरान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान आज, थोड़ी देर में शुरू होगी नेशनल असेंबली की कार्यवाही

पाकिस्तानी संसद में थोड़ी देर में प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होगी। विपक्ष के कई नेता नेशनल असेंबली पहुंच गए हैं।

Published: 09 Apr 2022, 8:07 AM IST

यूपी विधान परिषद की 36 सीटों के लिए मतदान जारी

कोरिया ओपन: पीवी सिंधु महिला एकल सेमीफाइनल में दूसरी वरीयता प्राप्त दक्षिण कोरिया की एन सेयॉन्ग से 14-21, 17-21 से हार गईं

हिमाचल प्रदेश के आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष अनूप केसरी समेत AAP के कई नेता बीजेपी में शामिल

हिमाचल प्रदेश के आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष अनूप केसरी, समेत AAP के अन्य नेता सतीश ठाकुर और इकबाल सिंह केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हो गए।

Published: 09 Apr 2022, 8:07 AM IST

देश में 24 घंटे में कोरोना के 1,150 नए केस मिले

बिहार: औरंगाबाद में 6 सहेलियों ने तथाकथित रूप से जहर खाया

बिहार के औरंगाबाद में 6 सहेलियों ने तथाकथित रूप से जहर खाया। रफिगंज के पुलिस इंस्पेक्टर एमके चौधरी ने बताया, " तीन लड़कियों की मृत्यु हुई हैं। दो की हालत ठीक है। एक का इलाज चल रहा है।"

Published: 09 Apr 2022, 8:07 AM IST

कोलकाता NCB ने तीन दिवसीय अभियान में बड़ी संख्या में साइकोट्रोपिक पदार्थ बरामद किए,चार गिरफ्तार 

कोलकाता नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने तीन दिवसीय अभियान में बड़ी संख्या में साइकोट्रोपिक पदार्थ बरामद किए हैं, चार व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है।

Published: 09 Apr 2022, 8:07 AM IST

बाइडेन का मानना है कि भारत के साथ संबंध सबसे महत्वपूर्ण संबंधों में से एक है: व्हाइट हाउस

दिल्ली: आनंद पर्वत औद्योगिक क्षेत्र की एक फैक्ट्री में आग, 6 दमकल कर्मी घायल, आग पर काबू पाने की कोशिश जारी

दिल्ली के आनंद पर्वत औद्योगिक क्षेत्र की एक फैक्ट्री में आग लग गई है। दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है। घटना में दमकल विभाग के 6 कर्मी घायल हुए हैं।

Published: 09 Apr 2022, 8:07 AM IST

पाक पीएम इमरान खान को आज अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना पड़ेगा

उत्तर प्रदेश: प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में MLC चुनाव में वोट डाला

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में MLC चुनाव में वोट डाला। उत्तर प्रदेश विधान परिषद की 36 सीटों के लिए मतदान जारी है।

Published: 09 Apr 2022, 8:07 AM IST

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग के सिरहामा इलाके में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर निसार डार मारा गया

IGP कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के सिरहामा इलाके में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर निसार डार मारा गया। तलाशी अभियान जारी है।

Published: 09 Apr 2022, 8:07 AM IST

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग जिले के सिरहामा इलाके में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के सिरहामा इलाके में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ जारी। मौके पर सुरक्षाबल के जवान मौज़ूद।

Published: 09 Apr 2022, 8:07 AM IST

दिल्ली के आजाद मार्केट की 3 इमारतों में भीषण आग, एक ढही, दमकल की 20 गाड़ियों ने आग पर पाया काबू

दिल्ली के आजाद मार्केट में आग पर दिल्ली फायर सर्विस के डिविजनल फायर अधिकारी राजेंद्र अटवाल ने बताया, "सूचना मिलने के बाद आग बुझाने के लिए 20 गाड़ियां पहुंचीं। आग पर काबू पा लिया गया है। तीन बिल्डिंग में आग लगी थी। एक ढह गई है। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।"

Published: 09 Apr 2022, 8:07 AM IST

दिल्ली के आजाद मार्केट की कई दुकानों में लगी भीषण आग, दमकल की 20 गाड़ियां मौक पर

दिल्ली के आजाद मार्केट की कई दुकानों में भीषण आग लग गई है। दमकल की 20 गाड़ियां मौक पर मौजूद हैं। आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है।

Published: 09 Apr 2022, 8:07 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 09 Apr 2022, 8:07 AM IST